विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 04, 2023

भाजपा प्रत्याशियों की नामांकन रैली में गरजे केंद्रीय मंत्री शेखावत, बोले- गहलोत राज में सरकार नाम की चीज नहीं

शनिवार को केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत अपने संसदीय क्षेत्र के मैराथन दौरे पर रहे. उन्होंने जोधपुर शहर, सूरसागर, लूणी और लोहावट में भाजपा प्रत्याशियों की नामांकन रैलियों को संबोधित किया.

Read Time: 5 min
भाजपा प्रत्याशियों की नामांकन रैली में गरजे केंद्रीय मंत्री शेखावत, बोले- गहलोत राज में सरकार नाम की चीज नहीं
केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत.

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनाव की रणभेरी बजने के साथ ही प्रत्याशियों के नामांकन,  रैलियां ओर जनसभाओं का दौर शुरू हो चुका है. इसी कड़ी में शनिवार को केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत अपने संसदीय क्षेत्र के मैराथन दौरे पर रहे. उन्होंने जोधपुर शहर, सूरसागर, लूणी और लोहावट में भाजपा प्रत्याशियों की नामांकन रैलियों को संबोधित किया. इस दौरान शेखवात ने गहलोत सरकार पर निशाना साधा और कहा कि गहलोत के राज में सरकार नाम की कोई चीज नहीं रही. गहलोत खुद अपनी कुर्सी बचाने में लगे रहे, जबकि मंत्री और विधायक आपस मेें आरोप-प्रत्यारोप में व्यस्त रहे. गहलोत ने प्रदेश को भ्रष्टाचार और महिला अपराध में नंबर वन बना दिया.

शेखावत ने कहा कि गहलोत सरकार पूर्णत: विफल हुई है. चाहे किसानों के मुद्दे को लें, चाहे युवाओं और महिला सुरक्षा ले या फिर केन्द्र की मोदी सरकार की योजनाओं को धरातल पर लाने की बात हो यह सरकार हर मोर्चें पर विफल है उन्होंने कहा कि वसुंधरा राजे के कार्यकाल में प्रदेश विकास के मामलों में पूरे देश में ऊपर से पांचवें पायदान पर था. अब यह नीचे से पांचवें पायदान पर है.

सूरसागर में भाजपा प्रत्याशी देवेन्द्र जोशी की सभा में शेखावत ने कहा कि कहा कि यह विधानसभा क्षेत्र भाजपा का अभेद्य किला है. इसकी दीवारों को अभेद्य ही बनाए रखना है. लूणी में भाजपा प्रत्याशी जोगाराम पटेल को जिताने की अपील करते हुए केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि इस सरकार में कुर्सी में गहलोत का जीव पड़ गया, उस मोह निकालना होगा इस मोह को दूर करना होगा सरकार के नाम पर नौटंकी चल रही है. 

इसी प्रकार से शेखावत ने लोहावट में भाजपा प्रत्याशी गजेंद्र सिंह खींवसर के समर्थन में नामांकन सभा को संबोधित किया और कहा कि  प्रदेश की कांग्रेस सरकार विफल रही है यह सरकार पूरे 5 साल तक कुछ नहीं कर पाई और अब कांग्रेस के मुखिया गारंटी देते घूम रहे हैं, लेकिन उनकी खुद की गारंटी समाप्त हो चुकी है. 


शेखवात ने सन्त सुन्दर दास से लिया आशीर्वाद

इससे पहले केन्द्रीय मंत्री ने अपने निवास पर रामधाम चौकी बिराई के सुन्दर दास महाराज से भेंट की और उनका आशीर्वाद लिया. साथ ही शेखावत ने भाजपा के सूरसागर से प्रत्याशी देवेन्द्र जोशी के प्रधान चुनाव कार्यालय का शुभारम्भ किया.

शहर भाजपा प्रत्याशी भंसाली की रैली को रवाना किया

शेखावत शनिवार को भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व विधायक कैलाश भंसाली की कुशलता पूछने उनके निवास पहुंचे उसके बाद जोधपुर शहर विधानसभा के भाजपा प्रत्याशी अतुल भंसाली की नामांकन रैली को भाजपा के सरदारपुरा स्थित प्रधान कार्यालय से रवाना किया वाहनों की लम्बी कतार के साथ नामांकन रैली में शामिल कार्यकर्ताओं में जोश देखा गया

लूणी में भाजपा में शामिल हुए कांग्रेेस कार्यकर्ता

लूणी में नामांकन रैली के दौरान कांग्रेस के अनेक कार्यकर्ताओं और जन प्रतिनिधि ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने दुपट्टा पहनाकर स्वागत किया इस दौरान राज्यसभा सांसद राजेंद्र गहलोत, पूर्व सांसद जसवंत सिंह विश्नोई, पूर्व सांसद रामनरायण डूडी, देहात अध्यक्ष जगराम विश्नोई सहित अनेक पदाधिकारी मौजूद रहे केन्द्रीय मंत्री शेखावत ने सन्त राजाराम आश्रम शिकारपुरा पहुंचकर महंत दयाराम महाराज से आशीर्वाद प्राप्त किया 

हेलीकॉप्टर से पहुंचे लोहावट 

केन्द्रीय मंत्री शेखावत लूणी से ही हेलीकॉप्टर में सवार हुए और लोहावट पहुंचे लोहावट विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी गजेन्द्र सिंह खींवसर की नामांकन  सभा में केन्द्रीय मंत्री शेखावत ने कार्यकर्ताओं से विस्तार से चुनावी चर्चा कर इस बार पूर्ण बहुमत के साथ प्रदेश में भाजपा की सरकार बनाने का संकल्प दोहराया.

यह भी पढ़ें - Rajasthan Election 2023: केशव प्रसाद मौर्य की जनसभा में गूंजे 'जय श्रीराम' के नारे, जनता को दिया अयोध्या आने का न्यौता

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close