विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 03, 2023

भाजपा ने जारी की चौथी लिस्ट, इन 2 उम्मीदवारों को मिला टिकट

भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व में शुक्रवार 3 नवंबर को 2 उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी की है. संगठन महामंत्री अरुण सिंह ने यह सूची जारी की है. इसमें टोडाभीम से रामनिवास मीणा और शिव से स्वरूप सिंह खारा को टिकट दिया है.

Read Time: 2 min
भाजपा ने जारी की चौथी लिस्ट, इन 2 उम्मीदवारों को मिला टिकट
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Rajasthan Assembly Election 2023: भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व में शुक्रवार 3 नवंबर को 2 उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी की है. संगठन महामंत्री अरुण सिंह ने यह सूची जारी की है. इसमें टोडाभीम से रामनिवास मीणा और शिव से स्वरूप सिंह खारा को टिकट दिया है.

तीसरी लिस्ट हुई थी जारी

भाजपा ने 10 अक्टूबर को अपनी पहली सूची जारी की थी. बीजेपी की पहली सूची में कुल 41 प्रत्याशियों के नाम घोषित हुए, जिनमें पार्टी के सात सांसदों के नाम भी शामिल थे, लेकिन राजस्थान की कद्दावर नेता और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का नाम पहली लिस्ट में शामिल नहीं किया गया था, उन्हें दूसरी लिस्ट में जगह मिली थी.

भाजपा की दूसरी लिस्ट हुई थी जारी

बतां दे की 21 अक्टूबर को भारतीय जनता पार्टी ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की थी. इसमें 83 उम्मीदवारों के नामों को शामिल किया गया था. इस लिस्ट में राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे सिंधिया को झालरापाटन से टिकट मिला था. जबकि बीजेपी ने ज्योति मिर्धा को नागौर से प्रत्याशी बनाया गया था. वहीं, भैरोंसिंह शेखावत के दामाद नरपत सिंह राजवी को चित्तौड़गढ़ से उम्मीदवार बनाया गया.

जानें पहली लिस्ट के बारे में

विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र भाजपा ने अपनी तीसरी लिस्ट 2 नवंबर को जारी कर की थी. जिसमें 58 नाम शामिल थे.

ये भी पढ़ें- Rajnath Singh Rajasthan Visit: राजसमंद में गरजे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बोले- 'कोई गोली चलाएगा तो हम गोला चलाएंगे'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close