विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 19, 2023

राजस्थान चुनावः BJP की दूसरी लिस्ट के लिए दिल्ली में कोर ग्रुप की बैठक, 90 सीटों पर हो रहा मंथन

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान चुनाव में BJP प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट के लिए मंथन का दौर शुरू हो चुका है. इस समय दिल्ली में कोर ग्रुप की बैठक हो रही है. कल सीईसी की बैठक होगी.

Read Time: 3 min
राजस्थान चुनावः BJP की दूसरी लिस्ट के लिए दिल्ली में कोर ग्रुप की बैठक, 90 सीटों पर हो रहा मंथन
भाजपा की बैठक.

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा द्वारा प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी होने के बाद से बवाल मचा है. कई सीटों पर भापजा द्वारा घोषित उम्मीदवारों का पार्टी के नेता-कार्यकर्ता ही विरोध कर रहे हैं. इस बीच भाजपा अब दूसरी लिस्ट तैयार करने की कवायद में जुट चुकी है. गुरुवार शाम दिल्ली में राजस्थान प्रभारी प्रहलाद जोशी के आवास पर कोर ग्रुप की एक मीटिंग हुई. जिसमें राजस्थान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, कैलाश चौधरी, सतीश पूनियां, कनकमल कटारा, कुलदीप बिश्नोई, अलका गुर्जर, विजया राहटकर और नीतिन पटेल सहित अन्य कई बड़े नेता शामिल हुए. 

राजस्थान चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी के 11 अकबर रोड दिल्ली आवास पर पार्टी नेताओं की बैठक गुरुवार शाम शुरू हुई. मिली जानकारी के अनुसार इस मीटिंग में भाजपा कोर ग्रुप के सभी नेता शामिल हो रहे हैं. इस बैठक में लगभग 90 सीटों को लेकर मंथन हो रहा है.

बैठक में शामिल होने पहुंचे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी.

बैठक में शामिल होने पहुंचे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी.

पहली लिस्ट के बाद पार्टी में बगावत
मालूम हो कि इससे पहले 18 अक्टूबर के दिन पार्टी नेताओं ने 69 सीटों को लेकर मंथन किया था. भाजपा की पहली लिस्ट जारी होने के बाद पार्टी में कई जगह से बगावत शुरू हो गई है. ऐसे में पार्टी दूसरी लिस्ट से पहले सभी संभावित स्थितियों पर मंथन कर रही है. 

कल भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक
कल 20 अक्टूबर के दिन भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक भी होगी. जिसमें भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद रहेंगे. इससे पहले बुधवार को जेपी नड्डा कोटा और अजमेर के दौरे पर पहुंचे थे. जहां उन्होंने संभाग स्तरीय बैठक में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से संवाद किया था. 

यह भी पढ़ें - नाराज कार्यकर्ताओं के पास जाएं, उन्हें मनाने की कोशिश करें... राजस्थान में बगावत के बीच जेपी नड्डा का संदेश

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close