विज्ञापन
Story ProgressBack

गहलोत सरकार में मंत्री रहे रामलाल जाट को गिरफ्तारी का डर, हाईकोर्ट में दायर की याचिका, सुनवाई कल

Rajasthan Ex Minister Ramlal Jat: राजस्थान के पूर्व मंत्री रामलाल जाट पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है. रामलाल जाट अशोक गहलोत सरकार में राजस्व मंत्री थे. उनपर 5 करोड़ की धोखाधड़ी का केस है. जिसमें गिरफ्तारी से बचने के लिए पूर्व मंत्री ने हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है.

Read Time: 3 min
गहलोत सरकार में मंत्री रहे रामलाल जाट को गिरफ्तारी का डर, हाईकोर्ट में दायर की याचिका, सुनवाई कल
राजस्थान सरकार के पूर्व मंत्री रामलाल जाट.

Rajasthan Ex Minister Ramlal Jat: राजस्थान की पूर्ववर्ती अशोक गहलोत सरकार में राजस्व मंत्री रहे राम लाल जाट ने पांच करोड़ रुपये की धोखाधडी मामले में गिरफ्तारी से बचने के लिए राजस्थान हाईकोर्ट में याचिका के जरिए चुनौती दी है. जाट की ओर से पेश याचिका पर कल राजस्थान हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. भीलवाड़ा के करेड़ा थाने में रामलाल जाट के खिलाफ 5 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी का मामला दर्ज है. जिसमें गिरफ्तारी की तलवार लटकने पर उन्होंने हाई कोर्ट में याचिका पेश की है. अब इस मामले में  कल यानी कि बुधवार 20 दिसंबर को सुनवाई होगी.

मंत्री ने भतीजे और उसकी पत्नी के नाम करवाए थे माइंस

पूर्व मंत्री ने 14 दिसंबर 2023 को दर्ज एफआईआर के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी. पूर्व राजस्व मंत्री रामलाल जाट सहित 5 लोगों के खिलाफ 17 सितंबर 2023 को कोर्ट के आदेश पर भीलवाड़ा के करेड़ा थाने में धोखाधड़ी और चोरी का मामला दर्ज किया गया था. राजसमंद के माइनिंग व्यवसायी परमेश्वर ने आरोप लगाया था कि करोड़ों रुपए की ग्रेनाइट माइंस में 50 प्रतिशत शेयर मंत्री ने अपने छोटे भाई के बेटे और उसकी पत्नी के नाम करवाए थे. इसके बदले 5 करोड़ रुपए देने का वादा किया था, लेकिन कागज नाम होने के बाद रुपए नहीं दिए गए.

जाट ने करेड़ा थाने में उनके खिलाफ दर्ज एफआईआर 211/ 2023 के खिलाफ उन्होंने सेक्शन 482 सीआर पीसी (204) के तहत उन पर दर्ज एफआईआर को खारिज करने और गिरफ्तारी पर रोक लगाने की अपील की है. भीलवाड़ा के करेड़ा थाने में 17 सितंबर 2023 को मांडल (भीलवाड़ा) कोर्ट के आदेश पर तत्कालीन थाना प्रभारी ओम प्रकाश गोरा ने एफआईआर दर्ज की थी. 

जानिए क्या है पूरा मामला

रिपोर्ट में ज्ञानगढ़ निवासी पूरणलाल पुत्र मन्नु गुर्जर, अंटाली प्रतापपुरा निवासी सूरज जाट, अंटाली निवासी महिपाल सिंह, प्रतापपुरा निवासी रामलाल जाट, प्रतापपुरा निवासी महावीर प्रसाद पुत्र रामस्वरूप चौधरी का नाम है. माइनिंग व्यवसायी राजसमंद के गढ़बोर निवासी परमेश्वर पुत्र रामलाल जोशी ने पुलिस को रिपोर्ट में बताया था कि वह करेड़ा के रघुनाथपुरा में मैसर्स अरावली ग्रेनि मार्मो प्रा.लि नाम से ग्रेनाइट मांइस का काम करता है.

माइंस में वह डायरेक्टर और शेयर होल्डर है. कंपनी का रजिस्ट्रेशन श्याम सुंदर गोयल व चंद्रकांत शुक्ला के नाम से है. जिस समय कंपनी का रजिस्ट्रेशन हुआ था, उस समय परमेश्वर श्याम सुंदर व चंद्रकांत से 10 करोड़ रुपए मांगता था. इसके चलते इन दोनों ने माइंस के 50 प्रतिशत शेयर परमेश्वर व उसकी पत्नी भव्या जोशी के नाम पर कर दिए थे.

यह भी पढ़ें - चुनाव से पहले फिर विवादों में फंसे CM गहलोत के राजस्व मंत्री, अब CID करेगी जांच

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close