विज्ञापन

RAS Transfer List: ट्रांसफर करते ही सरकार ने RAS अधिकारियों से क्यों कहा सुबह होते ही कर लीजिये नई जगह JOIN ? 

RAS Trasnfer List: सोमवार को 183 RAS अफसरों के ट्रांसफर-पोस्टिंग लिस्ट में मुख्यमंत्री के संयुक्त सचिव जसवंत सिंह का भी नाम शामिल है. उनका बीकानेर के अतिरिक्त संभागीय आयुक्त के पद पर ट्रांसफर किया गया है.

RAS Transfer List: ट्रांसफर करते ही सरकार ने RAS अधिकारियों से क्यों कहा सुबह होते ही कर लीजिये नई जगह JOIN ? 

IAS-IPS-RAS Transfer In Rajasthan: सोमवार को राजस्थान की भजनलाल सरकार ने 83 RAS अधिकारियों  के तबादले कर दिए। यह सूची एक दिन पहले IAS - IPS के तबादलों के बाद आई है. लेकिन इस सूची की एक ख़ास बात भी है. ट्रांसफर के आदेश के साथ अधिकारियों को यह भी कहा गया है कि वो तुरंत प्रभाव से अपनी नई जिम्मेदारी संभाल लें. संभवतः ऐसा पहली बार है, जब तबदला सूची के साथ यह आदेश दिया गया है. 

आदेश में कहा गया है कि दाताराम, आरएएस संयुक्त शासन सचिव सामान्य विभाग जयपुर अपने पद के कार्य के साथ-साथ उप मुख्य प्रोटोकॉल अधिकारी, सामान्य प्रशासन विभाग एवं कंट्रोलर, सर्किट हाउस एवं नियंत्रक एवं पदेन संयुक्त सचिव, स्टेट मोटर गैराज विभाग जयपुर के पद का अतिरिक्त कार्यभार आगामी आदेशों तक संपादित करेंगे.

5 सितंबर को को हुए तबादले के बाद 80 RAS नहीं किया था ज्वाइन 

सूत्रों के मुताबिक तुरंत नई जगह पर ज्वाइन करने के लिए इसलिए कहा गया है क्योंकि 5 सितंबर को सरकार ने 108 IAS और 386 RAS अधिकारियों के तबादले किए थे. लेकिन, लेकिन उसके बाद भी 22 सितंबर तक दो IAS और 80 RAS ने अपनी नई पोस्ट पर जॉइन नहीं किया था. बताया जा रहा है कि ये अधिकारी मन मुताबिक पोस्ट नहीं मिलने के चलते पदभार ग्रहण करने के बच रहे थे. 

ट्रांसफर के 15 दिन बाद भी अधिकारियों के ज्वाइन न करने से कई सरकारी काम हो रहा प्रभावित हो रहे थे. शायद यही वजह है कि सरकार ने अधिकारियों को तुरंत अपने तबादले वाली जगह पर ज्वाइन करने के आदेश दिए हैं. 

कई जूनियर अधिकारियों को बड़े जिलों की कमान 

पदभार ग्रहण नहीं करने के पीछे बड़ी वजह यह भी बतायी जा रही थी कि कई जूनियर अधिकारियों को बड़े जिलों की कमान सौंपी गई है, जबकि कई सीनियर अधिकारी पहले से छोटे जिलों के कलेक्टर लगे हुए हैं. इन अधिकारियों में IAS मुकुल शर्मा, शुभम चौधरी, अल्पा चौधरी, अर्तिका शुक्ला मंजू को बड़े जिलों में कलेक्टर बनाया गया जबकि, राजेंद्र सिंह शेखावत, शक्ति सिंह राठौड़ हरिमोहन मीणा जैसे वरिष्ठ अधिकारियों को छोटे जिलों की कमान सौंपी गई है. 

यह भी पढ़ें - IPS Vandita Rana: कौन हैं अजमेर की नई SP आईपीएस वंदिता राणा ? ड्रग्स तस्करों पर कर चुकी हैं सख्त कार्रवाइयां  

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जयपुर हेरिटेज में कार्यवाहक मेयर की ताजपोशी आज, इन 3 पार्षदों के बीच सीधी टक्कर, जानें इनके बारे में सबकुछ
RAS Transfer List: ट्रांसफर करते ही सरकार ने RAS अधिकारियों से क्यों कहा सुबह होते ही कर लीजिये नई जगह JOIN ? 
Udaipur: Two leopards captured in cage, Fear of leopard ends in Chhali Gram Panchayat
Next Article
Udaipur Leopard News: एक की तलाश थी, मगर पिजरों में कैद हुए दो तेंदुए, उदयपुर में 5 दिन बाद खत्म हुआ 'आदमखोर' का खौफ
Close