विज्ञापन

Rajasthan: पहले लगती थी अलग बोगी, राजस्थान के नए राज्यपाल आम लोगों के साथ ट्रेन में करेंगे सफर; जयपुर से जाएंगे बाड़मेर 

दरअसल राज्यपाल का 10 तारीख को बाड़मेर में कार्यक्रम में जिसमें वह शिरकत करने के लिए जा रहे हैं लेकिन राज्यपाल का इस तरह से फर्स्ट क्लास एसी में सफर करना चर्चा का विषय बना हुआ है क्यूंकि इससे पहले जब राज्यपाल दौरे के लिए जाते थे तो ट्रेन में अलग से बोगी लगाई जाती थी.  राज्यपाल शुक्रवार रात 8 बजे जयपुर से बाड़मेर की ट्रेन से यात्रा करेंगे और शनिवार सुबह 6 बजे बाड़मेर पहुंचेंगे. 

Rajasthan: पहले लगती थी अलग बोगी, राजस्थान के नए राज्यपाल आम लोगों के साथ ट्रेन में करेंगे सफर; जयपुर से जाएंगे बाड़मेर 

Haribhau Bagade:आमतौर पर देखा जाता है कि कोई भी राज्यपाल कहीं भी यात्रा करने के लिए जाता है तो संवैधानिक पद के चलते वीआईपी ट्रीटमेंट के साथ ले जाया जाता है, या विशेष सुरक्षा और प्रोटोकॉल के तहत लेकर जाया जाता है. लेकिन पहली बार ऐसा देखने देखने में आया, जब राजस्थान के नए राज्यपाल राज्यपाल हरिभाऊ किसनराव बागड़े जयपुर से बाड़मेर के लिए ट्रेन से जा रहे हैं. वहीं ट्रेन में भी विशेष बोगी नहीं है.

पहले लगती थी अलग बोगी 

राज्यपाल आम व्यक्ति की तरह फर्स्ट क्लास एसी में सफर कर रहे हैं. दरअसल राज्यपाल का 10 तारीख को बाड़मेर में कार्यक्रम में जिसमें वह शिरकत करने के लिए जा रहे हैं लेकिन राज्यपाल का इस तरह से फर्स्ट क्लास एसी में सफर करना चर्चा का विषय बना हुआ है क्यूंकि इससे पहले जब राज्यपाल दौरे के लिए जाते थे तो ट्रेन में अलग से बोगी लगाई जाती थी.  राज्यपाल शुक्रवार रात 8 बजे जयपुर से बाड़मेर की ट्रेन से यात्रा करेंगे और शनिवार सुबह 6 बजे बाड़मेर पहुंचेंगे. 

राज्यपाल का बाड़मेर में कार्यक्रम

बाड़मेर रेल्वे स्टेशन से राज्यपाल बाड़मेर सर्किट हाउस में जाएगे.सर्किट हाउस के बाद गडरारोड के पास स्थित तामलोर में विकास कार्यों का अवलोकन करेंगे. इसके बाद मुनाबाव भारत-पाक बॉर्डर पर जाएंगे. जहां बॉर्डर विजिट के बाद बीएसएफ जवानों के साथ संवाद करेंगे. इसके बाद दोपहर करीब 2 बजे जिला ​परिषद सभागार में अधिकारियों के साथ ​मीटिंग लेंगे. इसके बाद सर्किट हाउस में कुछ देर विश्राम के बाद शाम की ट्रेन से जयपुर के लिए रवाना होंगे.

पश्चिमी राजस्थान का करेंगे पहला दौरा 

राज्यपाल बनने के बाद हरिभाऊ किसनराव बागड़े का राजस्थान के अन्य ज़िले में पहला दौरा है. जिसमें राज्यपाल पश्चिम राजस्थान का दौरा करेंगे. वही लोग राज्यपाल के इस कदम की सराहना कर रहे हैं कि जिस तरह से राज्यपाल ने सारे प्रोटोकॉल तोड़कर आम आदमी की तरह यात्रा कर रहे हैं. इससे यह संदेश मिलता है कि वाकई भले ही राज्यपाल प्रदेश के पहले मुखिया हो लेकिन उन्होंने आम व्यक्ति के जैसे से ट्रेन में सफर किया है.

यह भी पढ़ें - 31 साल पहले हुई हत्या, कैसे बनी 'मीणा हाई कोर्ट' के बनने की वजह? आदिवासी दिवस पर इकट्ठा होते हैं हजारों लोग

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
सड़कों पर घूम रही लावारिस गाय बन रही जान के लिए खतरा, एक साल में 12 लोगों की मौत, 100 से ज्यादा घायल
Rajasthan: पहले लगती थी अलग बोगी, राजस्थान के नए राज्यपाल आम लोगों के साथ ट्रेन में करेंगे सफर; जयपुर से जाएंगे बाड़मेर 
Regarding this MLA of Pilot camp, Dotasra said- 'There will be no need to roam around with files after anyone'
Next Article
Rajasthan Politics: पायलट खेमे के इस विधायक को लेकर डोटासरा ने कहा- 'किसी के पीछे फाइल लेकर घूमने की जरूरत नहीं पड़ेगी'
Close