विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Transfer: राजस्थान में अब 22 फरवरी तक हो सकेंगे तबादले, भजनलाल सरकार ने 2 दिन के लिए बढ़ाई अवधि

संयुक्त सचिव निकाया गोहेन ने बुधवार को एक आदेश भी जारी कर दिया गया है, जो सरकारी विभागों के साथ सारे निकायों, बोर्ड मंडलों व स्वायत्तशासी संस्थाओं पर लागू होगा. यानी अब राजस्थान में 22 फरवरी तक तबादले हो सकेंगे.

Read Time: 2 min
Rajasthan Transfer: राजस्थान में अब 22 फरवरी तक हो सकेंगे तबादले, भजनलाल सरकार ने 2 दिन के लिए बढ़ाई अवधि
राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा (फाइल फोटो)

Rajasthan News: राजस्थान के सरकारी कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है. प्रदेश सरकार ने तबादलों पर छूट की अवधि को दो दिन के लिए बढ़ाने का फैसला किया है. इस संबंध में संयुक्त सचिव निकाया गोहेन ने बुधवार को एक आदेश भी जारी कर दिया गया है, जो सरकारी विभागों के साथ सारे निकायों, बोर्ड मंडलों व स्वायत्तशासी संस्थाओं पर लागू होगा. यानी अब राजस्थान में 22 फरवरी तक तबादले हो सकेंगे.

दरअसल, पिछले साल 15 जनवरी से प्रदेश के सभी विभागों में ट्रांसफर-पोस्टिंग पर बैन लगा हुआ था. विधानसभा चुनाव के बाद सरकार बदल गई, जिसके बाद तबादलों की मांग और जोर पकड़ने लगी. मेडिकल, पीएचईडी, ट्रांसपोर्ट, यूडीएच, बिजली, फाइनेंस, पीडब्ल्यूडी समेत अन्य विभागों के कर्मचारियों की तबादले के लिए विधायकों के पास सिफारिशें आने लगीं. इसी के चलते भजनलाल सरकार ने 8 फरवरी को एक आदेश जारी करते हुए 10 दिनों के लिए तबादले पर रोक को हटा दिया था. ये आदेश 11 से 20 फरवरी तक लागू रहना था. लेकिन अब इसे दो दिन के लिए बढ़ा दिया गया है.

हालांकि प्रदेश के शिक्षकों (Teacher's Transfer) का तबादले के रास्ते अभी भी बंद रहेंगे. आदेश में ग्रेड थर्ड टीचर्स के ट्रांसफर नहीं होंगे. बताया गया कि इसके लिए शिक्षा विभाग की ओर से अलग से ट्रांसफर नीति बनाई जाएगी. मालूम हो कि राजस्थान में पिछले 4 साल से ग्रेड थर्ड टीचर्स के तबादले नहीं हुए हैं. पिछली गहलोत सरकार में भी इसको लेकर कई बार नीति बनाने की बात कही, लेकिन सरकार ने अंत तक ग्रेड थर्ड टीचर्स के तबादले नहीं किए. बीते दिनों राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने तबादले की नीति बनाने की बात कही थी. अब देखना है कि सरकार कितनी जल्दी शिक्षकों के तबादले की नीति तैयार करती है. 

ये भी पढ़ें:- कांग्रेस को एक और झटका देने की तैयारी में महेंद्रजीत सिंह मालवीय, आज बांसवाड़ा में होगा फेरबदल!

LIVE TV

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close