विज्ञापन
Story ProgressBack

भीषण गर्मी के बीच कोटा में 4 दिन में मिले 12 शव, मौत की वजह पर कलेक्टर ने दिया ये जवाब

Rajasthan Heat Wave Death: राजस्थान में भीषण गर्मी के बीच 4 दिनों में कोटा में 12 अज्ञात शव बरामद हुए हैं. इतनी संख्या में शव मिलने के बाद हड़कंप मचा हुआ है.

भीषण गर्मी के बीच कोटा में 4 दिन में मिले 12 शव, मौत की वजह पर कलेक्टर ने दिया ये जवाब
प्रतीकात्मक फोटो

Rajasthan Heat Wave: राजस्थान में नौतपा के पहले दिन से ही भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है. गर्मी और हीट वेव के कारण लोगों का जीवन बेहाल है. भजनलाल सरकार में मंत्री किरोड़ी लाल मीणा (Kirori Lal Meena) ने प्रदेश में हीट स्ट्रोक से 12 मौत (Rajasthan Heat Wave Death) की पुष्टि करते हुए मुआवजे का ऐलान किया है. हालांकि, प्रदेश में अभी हीट स्ट्रोक से होने वाली मौत को लेकर कंफ्यूजन है. भीषण गर्मी और हीट वेव के बीच कोटा में 4 दिन में 12 शव मिले हैं. 

फलोदी में 50 डिग्री पहुंचा तापमान

फलोदी में शनिवार को 50 डिग्री तापमान के साथ इस सीजन का सबसे गर्म दिन दर्ज किया. इसके बाद रविवार को जैसलमेर में भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर 55 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है. लोगों को गर्मी और हीट स्ट्रोक से राहत दिलाने के लिए सरकार भी समय-समय पर गाइडलाइन जारी कर रही है. भीषण गर्मी के बीच कोटा में 4 दिन में 12 शव मिलने से हड़कंप मच गया. इन लोगों की मौत कैसे हुई, यह अभी कंफर्म नहीं हो सका है. 

मौत की वजह पर कलेक्टर का जवाब

कलेक्टर रविंद्र गोस्वामी ने गर्मी से इन लोगों की मौत होने का खंडन किया है. कलेक्टर ने कहा कि हीट वेव से मौत का पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही लगता है. बिना पोस्टमार्टम रिपोर्ट के कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही इन लोगों की मौत की असली वजह सामने आएगी. कोटा कलेक्टर ने व्यापारियों, उद्योगपतियो और समाज सेवकों के साथ बैठक कर आम लोगों को गर्मी से राहत पहुंचाने के लिए सहयोग करने की अपील की है. 

'1990 में पड़ी थी ऐसी गर्मी'

खास बात है कि राजस्थान में 50 डिग्री तापमान पहुंचने पर अशोक गहलोत ने आम लोगों और सरकार से अपील की. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि 1990 में भी इसी तरह राजस्थान में कुछ जगह पर 50 डिग्री के ऊपर तापमान दर्ज किया गया था. उस समय काफी लोग की मौत हुई थी. अस्पताल में हीट स्ट्रोक से इलाज के लिए बर्फ की सिल्लियां लाईं गईं थीं.

यह भी पढ़ें- राजस्थान में कोर्ट की सुनवाई के दौरान कैदी ने मजिस्ट्रेट पर फेंकी चप्पल, मच गया हड़कंप

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NEET-UG Result 2024: रिवाइज्ड रिजल्ट में राजस्थान का दबदबा, 17-परफेक्ट स्कोरर्स में राजस्थान के चार
भीषण गर्मी के बीच कोटा में 4 दिन में मिले 12 शव, मौत की वजह पर कलेक्टर ने दिया ये जवाब
Village social media influencer Deepa died due to snake bite, the family members did this carelessly before treating her!
Next Article
गांव की सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर दीपा की सांप काटने से मौत, परिजनों ने इलाज से पहले की यह लापरवाही!
Close
;