विज्ञापन

जयपुर में 26 सितंबर को इन 10 स्थानों पर बिकेंगे 35 रुपये किलो प्याज, बाजार में है 70 रुपये किलो

जयपुर में रियायती दर पर प्याज उपलब्ध करवाने की शुरूआत की जा रही है. आगामी दिनों में पूरे प्रदेश में इसका विस्तार किया जाएगा. उन्होंने कहा कि आगामी दिनों में जरूरत के अनुसार वैन की संख्या भी बढ़ाई जाएगी.

जयपुर में 26 सितंबर को इन 10 स्थानों पर बिकेंगे 35 रुपये किलो प्याज, बाजार में है 70 रुपये किलो
जयपुर में 35 रुपये किलो प्याज

Rajasthan Onion Price: राजस्थान में टमाटर से लेकर आलू और प्याज के दामों में आग लगी है. हालांकि यह केवल राजस्थान की बात नहीं है बल्कि पूरे देश में प्याज के दाम एक बार फिर आसमान छूने लगे हैं. रोजाना खाने वाली सब्जियों में प्याज का दाम गृहिणियों का बजट बिगाड़ दिया है. हालांकि, जयपुर के निवासियों को महंगे प्याज से राहत दिलाने के लिए बुधवार (25 सितंबर) को करीब 10 स्थानों पर 35 रुपये किलो प्याज बेचे गए हैं. वहीं अब 26 सितंबर को भी जयपुर के 10 स्थानों पर 35 रुपये की दर से प्याज की बिक्री की जाएगी. जबकि बाजार में प्याज 60 से 70 रुपये किलो मिलने वाला है.

आम लोगों को महंगाई से राहत दिलाने के लिए उपभोक्ताओं को रियायती दर पर प्याज उपलब्ध कराए जा रहे हैं. खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री सुमित गोदारा और सहकारिता राज्य मंत्री गौतम कुमार दक ने बुधवार को इस व्यवस्था का शुभारंभ किया. उन्होंने नेहरू सहकार भवन से 10 वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

NCCF के माध्यम से 35 रुपये किलो प्याज उपलब्ध कराए जा रहे

खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री ने इस अवसर पर कहा कि केन्द्र और राज्य सरकार आमजन को महंगाई से राहत देने के निरन्तर प्रयास कर रही है. इसी क्रम में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग द्वारा प्राइस स्टेबलाइजेशन फंड (PSF) योजना के अंतर्गत तथा भारतीय राष्ट्रीय उपभोक्ता संघ (NCCF) के माध्यम से उपभोक्ताओं को महज 35 रुपये प्रति किलो की दर पर प्याज उपलब्ध करवाये जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार उपभोक्ताओं को राहत के साथ ही किसानों को भी उनकी उपज के अच्छे दाम मिले इस पर फोकस कर रही है. गोदारा ने बताया कि आगामी सीजन से एनसीसीएफ के माध्यम से राजस्थान में भी प्याज की खरीद के प्रयास किये जा रहे हैं.

जल्द पूरे प्रदेश में उपलब्ध कराया जाएगा सस्ता प्याज

सहकारिता राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) गौतम कुमार दक ने कहा कि राज्य सरकार की सोच आमजन को महंगाई से राहत देने की है. अभी जयपुर में रियायती दर पर प्याज उपलब्ध करवाने की शुरूआत की जा रही है. आगामी दिनों में पूरे प्रदेश में इसका विस्तार किया जाएगा. उन्होंने कहा कि आगामी दिनों में जरूरत के अनुसार वैन की संख्या भी बढ़ाई जाएगी. गौतम कुमार दक ने कहा कि वर्तमान में बाजार में 60 से 70 रुपये प्रति किलोग्राम की दर पर प्याज उपलब्ध हो रहे हैं. एनसीसीएफ के माध्यम से महज 35 रुपये किलो की दर पर प्याज उपलब्ध होने से उपभोक्ताओं को बड़ी राहत मिलेगी.

एक व्यक्ति को मिलेगा अधिकतम 3 किलो प्याज

एनसीसीएफ के शाखा प्रबंधक ए.संदीप ने बताया कि शहर के अलग-अलग स्थानों पर ये वैन उपलब्ध रहेंगी. एक व्यक्ति अधिकतम 3 किलो प्याज की सस्ती दर पर खरीद कर सकेगा. उन्होंने बताया कि आगामी दिनों में श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, सीकर एवं करौली में भी रियायती दरों पर प्याज उपलब्ध करवाया जाएगा.

गुरुवार  26 सितंबर को इन स्थानों पर वैन पर बेचे जाएंगे 35 रुपये किलो प्याज

1. नेहरू सहकार भवन, 22 गोदाम सर्किल
2. उद्योग भवन
3. श्याम नगर मेट्रो स्टेशन
4. शिप्रा पथ, परमहंस मार्ग, मानसरोवर
5. मध्यम मार्ग, सिटी पार्क के पास, मानसरोवर
6. सांगानेर (पुलिस थाने के पास मालपुरा गेट)
7. जगतपुरा (रेलवे फाटक के पास)
8. सीकर रोड़, वीकेआई (खेतान हॉस्पिटल, एक नम्बर बस स्टैण्ड)
9. वैशाली नगर (आम्रपाली सर्किल)
10. झोटवाड़ा (शालीमार सर्किल, नेताजी की चकी के पास)

यह भी पढ़ेंः जोराराम कुमावत ने मंदिरों के प्रसाद के लिए कही बड़ी बात, जिलों के गठन पर भी दी प्रतिक्रिया

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
शेखावाटी विश्वविद्यालय में पंडित दीनदयाल उपाध्याय की मूर्ति का अनावरण, छात्रों से बोले उपराष्ट्रपति- हार से नहीं डरें
जयपुर में 26 सितंबर को इन 10 स्थानों पर बिकेंगे 35 रुपये किलो प्याज, बाजार में है 70 रुपये किलो
Navratri Dandiya: Dandiya Raas 2.0 in Shrimadhopur UDH Minitser Jhabar Singh Kharra Launched Poster
Next Article
नवरात्रि में फिर मचेगी डांडिया की धूम, श्रीमाधोपुर में डांडिया रास 2.0 के साथ-साथ कई कार्यक्रमों का होगा आयोजन
Close