विज्ञापन
Story ProgressBack

'लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को कैंडिडेट नहीं मिलेंगे', राजस्थान के मंत्री किरोड़ी लाल मीणा के बयान से चढ़ा सियासी पारा

Rajasthan politics: शुक्रवार को गणतंत्र दिवस झंडोत्तोलन के बाद राजस्थान के कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने कांग्रेस पर तीखा हमला करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को कैंडिडेट तक नहीं मिलेंगे जितना तो बहुत दूर की बात है.

Read Time: 4 min
'लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को कैंडिडेट नहीं मिलेंगे', राजस्थान के मंत्री किरोड़ी लाल मीणा के बयान से चढ़ा सियासी पारा
राजस्थान के कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाल मीणा.

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा, कांग्रेस सहित सभी राजनीतिक दल अपनी-अपनी तैयारी में जुटे है. हालांकि चुनाव पूर्व विपक्षी दलों के गठबंधन की कोशिश में जुटी कांग्रेस को बड़ा झटका बंगाल से लगा, जहां टीएमसी ने अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है. अब कांग्रेस को दूसरा बड़ा झटका बिहार से लगने वाला है. जहां नीतीश कुमार फिर पलटी मारने के मूड में नजर आ रहे हैं. इस बीच शुक्रवार को पूरे देश में गणतंत्रता दिवस समारोह की धूम रही. राजस्थान के दौसा जिले में गणतंत्रता दिवस के मौके पर कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने झंडोत्तोलन किया और परेड की सलामी ली. 

झंडोत्तोलन के बाद किरोड़ी लाल मीणा ने कांग्रेस पर तीखा हमला करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को कैंडिडेट तक नहीं मिलेंगे जितना तो बहुत दूर की बात है. प्रधानमंत्री मोदी के लिए डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि नरेंद्र मोदी हमेशा सक्रिय रहते हैं, वह चुपचाप नहीं बैठ सकते. हमेशा देश को नई दिशा के बारे में कुछ ना कुछ करते हैं. किरोड़ी लाल मीणा के इस बयान से राजस्थान का सियासी हलचल तेज गया है. दौसा के कांग्रेस नेताओं ने मीणा के बयान की निंदा की है. 

दरअसल दौसा में 75वें गणतंत्र दिवस पर राजेश पायलट स्टेडियम में समारोह आयोजित हुआ. जिसमें भजनलाल सरकार के कैबिनेट मंत्री डॉ. किरोडी लाल मीणा बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए. उन्होंने ध्वजारोहण के बाद मार्च पास्ट की सलामी ली. साथ ही जिले की 46 प्रतिभाओं को सम्मानित भी किया. 

पुलवामा और गलवान घाटी का भी किया जिक्र

इस दौरान अपने संबोधन में किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि गणतंत्र दिवस बड़ा खुशी का दिन होता है. प्रदेश वासियों को 75वें गणतंत्र दिवस की बधाई देते हुए मंत्री ने कहा कि स्कूल के छात्र-छात्राओं की प्रस्तुति से प्रेरणा लेनी चाहिए. सभी देशवासियों में देशभक्ति का भाव जागृत रहना चाहिए. पाकिस्तान और चीन जैसे देशों ने जब हमें आंख दिखाया तो हमने पुलवामा में एयर स्ट्राइक किया. गलवान की घाटी के अंदर दांत खट्टे किए. ऐसी घटनाएं देश के युवा पीढ़ी के बलबूते संभव हुई. हम देश को आगे ले जा सकते हैं.  

राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा का जिक्र करते हुए किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि भगवान राम तो सबके रोम-रोम में समाए हैं. चाहे कोई भी अगर काटा भी लग जाए तो राम को याद करते हैं. समारोह में पेश हुए राम के कार्यक्रम सबको प्रेरणा लेनी चाहिए. 

चाहे पूरे देश की ताकत एक हो जाए... मोदी को कोई रोक नहीं सकता

लोकसभा चुनाव में विपक्षी दलों के गठबंधन की कोशिशों के बीच ममता बनर्जी और भगवंत मान के अकेले चुनाव लड़ने की बात पर मंत्री डॉ. किरोडी लाल मीणा ने कहा इंडिया गठबंधन के लोग जो चाहे, एक रहे या टूट जाए. पूरे देश की ताकत भले ही एक हो जाए. लोकसभा चुनाव 2024 में मोदी जी कोई रोक नहीं सकता. वो फिर सत्ता में लौटेंगे. 

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के भारत दौरे के बारे मे मंत्री मीना ने कहा मोदी हमेशा सक्रिय रहते हैं. वो चुपचाप नहीं बैठ सकते. देश को आगे ले जाने के लिए मोदी कुछ ना कुछ करते ही रहते हैं. कांग्रेस को लोकसभा चुनाव में कैंडिडेट नहीं मिलेंगे. उनके जीतने की बात तो दूर की है. 

यह भी पढ़ें - किरोड़ी लाल मीणा ने बताया कैसे हुई महेश जोशी के घर ED की एंट्री! कहा- '2000 करोड़ का है घोटाला'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close