विज्ञापन

मिलावट के खिलाफ एक्शन मोड में अधिकारी, कई दुकानों हुई छापेमारी

Rajasthan News: राजस्थान में मिलावटी खाने की चीजों पर लगातार कार्रवाई जारी है. इसी क्रम में जयपुर के कई प्रतिष्ठित संस्थानों में छापेमारी की गई.

मिलावट के खिलाफ एक्शन मोड में अधिकारी, कई दुकानों हुई छापेमारी
खाद्य पदार्थों की जांच करते अधिकारी

Action on Adulterated Food: राजस्थान में खाद्यपदार्थों की मिलावट को लेकर सरकार एक्टिव मोड में नजर आ रही है. जयपुर में मिलावट को रोकने के लिए शुरू किए गए विशेष अभियान के अंतर्गत आयुक्त खाद्य सुरक्षा की टीम और मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी जयपुर की टीम के नेतृत्व में सोमवार को खाद्य सुरक्षा दल द्वारा जगतपुरा स्थित केपिटल मॉल में कई प्रतिष्ठानों पर कार्रवाई की गई. इसमें मुख्य रूप से मैसर्स तंदूरवाला में कार्रवाई के दौरान भारी कमियां पाई गईं. 

जांच के दौरान पाई गई ये कमियां

यहां स्टाफ की मेडिकल रिपोर्ट, पानी और पेस्ट कंट्रोल की रिपोर्ट व साफ सफाई नहीं पाई गई, लाइसेंस भी नहीं पाया गया. साथ ही वेज नॉनवेज एक ही स्थान पर रखे मिलें. यहां गंदगी की भरमार मिली है. इसके अलावा यहां पर काम करने वाले वर्कर भी बिना ग्लव्ज व टोपी के खाना बनाते पाए गए. यहां से पनीर का नमूना लेकर फूड सेक्योरिटी एक्ट-2006 की धारा 32 के अंतर्गत नोटिस दिए जाने की कार्रवाई की गई. 

सभी कमियों में सुधार की हिदायत

इसी प्रकार मॉल के अन्य अधिकांश प्रतिष्ठानों में भी लाइसेंस डिस्प्ले नहीं मिला. ये सभी लाइसेंस कैटेगरी की दुकानें हैं जबकि उनके पास खाद्य रजिस्ट्रेशन पाया गया. उन्हें लाइसेंस बनाने के लिए पाबंद किया गया. इन सभी फर्मों में ज्यादातर गंदगी पाई गई. साथ ही स्टाफ की मेडिकल रिपोर्ट, पानी व पेस्ट कंट्रोल की रिपोर्ट भी नहीं मिली. इनको खाद्य अनुज्ञा पत्र डिस्पले (उचित स्थान पर) करने हेतु मौके पर निर्देशित किया गया. साथ ही सभी कमियों में सुधार की हिदायत दी गई.

ये भी पढ़ें- ACB Action: जयपुर में पटवारी और ग्राम प्रतिहारी हुए गिरफ्तार, 45000 की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़े गए

गोविंद सिंह डोटासरा ने दी कोटा IG को धमकी, कहा- 'सुधर जाएं... वरना भजनलाल और ओम बिरला भी नहीं बचा सकेंगे'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Rajasthan Doctors Strike: रेजिडेंट डॉक्टर खत्म करेंगे हड़ताल, कोर्ट ने दिए कमेटी बनाने के आदेश
मिलावट के खिलाफ एक्शन मोड में अधिकारी, कई दुकानों हुई छापेमारी
Karauli snake attack fear cobra bite in manchi gaav Rajasthan
Next Article
एक ही परिवार के 5 सदस्यों को सांप ने काटा, पिता-पुत्र की मौत; बार-बार सांप के अटैक से खौफ में जी रहे लोग
Close