विज्ञापन
Story ProgressBack

SI Paper Leak Case: आर्मी की नौकरी छोड़ सब इंस्पेक्टर बना युवक, पेपर लीक मामले में गिरफ्तार; DSP का बेटा भी पकड़ा गया

Rajasthan Police SI Paper Leak Case: राजस्थान पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा में हुए पेपर लीक मामले में गिरफ्तार तीन आरोपी चूरू के रहने वाले हैं. इनमें एक आरोपी डीएसपी का बेटा है. जबकि दो आरोपी मास्टरमाइंड यूनिक भांबू के करीबी हैं.

Read Time: 4 min
SI Paper Leak Case: आर्मी की नौकरी छोड़ सब इंस्पेक्टर बना युवक, पेपर लीक मामले में गिरफ्तार; DSP का बेटा भी  पकड़ा गया
Rajasthan Police SI Paper Leak Case: आर्मी की नौकरी छोड़ सब इंस्पेक्टर की परीक्षा पास करने वाला अभ्यर्थी अब जेल में.

Rajasthan Police SI Paper Leak Case: 29 फरवरी को राजस्थान पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा 2021 के पेपर लीक मामले के मास्टरमाइंड जगदीश बिश्नोई की गिरफ्तारी के बाद रोज नए-नए खुलासे हो रहे हैं. इस मामले की जांच के लिए गठित एसओजी की टीम ने राजस्थान पुलिस अकादमी में ट्रेनिंग ले रहे 14 सब इंस्पेक्टर को गिरफ्तार किया था. जिन्हें बुधवार को जयपुर सेशन कोर्ट में पेशी के बाद 6 दिनों की रिमांड पर भेज दिया गया है. अब इस मामले में एक नया खुलासा यह हुआ है कि इस मामले में पकड़ा गया एक फर्जी सब इंस्पेक्टर डीएसपी का बेटा है. तो वहीं एक युवक वो भी है, जिसने आर्मी की नौकरी छोड़ सब इंस्पेक्टर की परीक्षा पास की थी. लेकिन अब दोनों हवालात का हवा खा रहे हैं. 

पेपर लीक करने वाली गैंग ने दो दिन में कमाए थे दो करोड़ रुपए

दरअसल राजस्थान में साल 2021 में हुई एसआई भर्ती परीक्षा मामले में स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप (SOG) ने जिन 14 फर्जी सब-इंस्पेक्टरों को गिरफ्तार किया है, उन्हें बुधवार को कोर्ट में पेश किया गया जहां से उन्हें कोर्ट ने 6 दिन की रिमांड का ही आदेश दिया है. मामले में हर दिन नए-नए खुलासे हो रहे हैं. पुलिस एसआई भर्ती परीक्षा- 2021 के पैपर लीक मामले में चूरू का यूनिक भांबू भी गिरोह के मुख्य आरोपियों में शामिल था. पेपर लीक करने वाली गैंग ने परीक्षा से पूर्व पेपर बेचकर दो दिन में ही 2 करोड़ रुपए कमा लिए थे.

एसआई परीक्षा पेपर लीक में गिरफ्तार तीन अभ्यर्थी चूरू के रहने वाले

इसके लिए सिर्फ 10 लाख रुपए खर्च किए थे जो जयपुर के रविंद्र बाल भारती सीनियर सैकंडरी स्कूल के प्रिसिपल राजेश को दिए गए थे. रविंद्र बाल भारती से ही 14 व 15 सितंबर 2021 को पेपर लीक हुआ था. पेपर लीक खुलासे के बाद गिरफ्तार 14 एसआई में से तीन चूरू के भी हैं. भर्ती परीक्षा में चूरू के 24 अभ्यर्थियों का एसआई पद पर चयन हुआ था। अब तक जिन प्रशिक्षु उप निरीक्षक (एसआई ) की गिरफ्तारी हुई है, उनमें पेपर लीक के मुख्य आरोपी यूनिक भांबू उर्फ पंकज चौधरी के भाई विवेक भांबू सहित उसके दो जानकार एकता व रोहिताश भी शामिल हैं. 

दुबई भाग चुके मास्टरमाइंड ने भाई को आर्मी की नौकरी से दिलवाया था रिजाइन

पेपर लीक के तार चूरू से जुड़े होने के बाद एसओजी टीम चूरू में भी जांच कर रही है. मास्टर माइंड जगदीश बिश्नोई ने यूनिक भांबू, शिवरतन मोट और राजेश खंडेलवाल से मिलकर पेपर लीक का प्लान बनाया था. पंकज उर्फ यूनिक भांबू जेईएन भर्ती-2020 पेपर लीक में भी शामिल था. यूनिक अब दु्बई फरार हो चुका है. जानकारी के अनुसार यूनिक भांबू का भाई विवेक भांबू फौज में था, उसने फौज से रिटायरमेंट लिया था. इसके बाद एसआई भर्ती परीक्षा में उसकी 24वीं रैंक बनी. बीए पास विवेक फौज से रिटायर होकर एसआई पद पर चयनित हो गया था. लेकिन अब पेपर लीक मामले में गिरफ्तारी के बाद जेल की हवा खा रहा है. 

दोस्त की भाभी एकता भी बनी थानेदार 

यूनिक के खास दोस्त की भाभी एकता पुत्री मोहन सिंह निवासी पूनिया कॉलोनी चूरू के भी एसआई भर्ती परीक्षा में 123वी रैंक आई थी. बीएससी पास एकता फिलहाल प्रशिक्षण ले रही थी. इसके अलावा रोहिताश पुत्र शिशुपाल निवासी बुदा का बास, मलसीसर (झुंझुनूं) भी पिछले छह-सात साल से पूनिया कॉलोनी चूरू में रह रहा था. रोहिताश भी फौज से रिटायर हुआ था और उसके इस एसआई भर्ती परीक्षा में 385वीं रैंक बनी थी। बीए पास रोहिताश फौज से रिटायर होकर एसआई पद पर चर्यनित हुआ. रोहिताश भी इनके संपर्क में था.

डीएसपी का बेटा भी पुलिस की गिरफ्त में 

इस मामले में गिरफ्तार किए गए 14 ट्रेनी थानेदारों में एक राजस्थान पुलिस के डीएसपी का बेटा भी शामिल है. डीएसपी के बेटे करणपाल गोदारा ने इस परीक्षा में 22वीं रैंक हासिल की थी. करणपाल के पिता ओमप्रकाश गोदरा वर्तमान में नागौर में पुलिस उपाधीक्षक हैं. डीएसपी ओमप्रकाश गोदरा की तैनाती अधिकाश समय चूरू जिले में ही रही हैं. एसओजी द्वारा गिरफ्तार किए गए सभी 14 ट्रेनी थानेदारों को 6 बुधवार को 6 दिन की रिमांड पर भेजा जा चुका हैं. जहां से कई नए खुलासे होने की संभावना हैं.

यह भी पढ़ें - राजस्थान पुलिस SI भर्ती पेपर लीक केस के आरोपियों पर कोर्ट परिसर में हमला, पेशी के दौरान जमकर हुआ हंगामा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close