विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: प्रसव पीड़ा, बच्चा चोरी... राजस्थान में भाजपा-कांग्रेस नेताओं में क्यों छिड़ी जुबानी जंग?

सीकर के नवलगढ़ रोड पर रेलवे ब्रिज के फोरलेन प्रोजेक्ट में देरी को लेकर भाजपा और कांग्रेस नेताओं में जुबानी जंग छिड़ गई. वे एक दूसरे पर प्रोजेक्ट के क्रेडिट लेने के आरोप लगा रहे हैं.

Rajasthan Politics: प्रसव पीड़ा, बच्चा चोरी... राजस्थान में भाजपा-कांग्रेस नेताओं में क्यों छिड़ी जुबानी जंग?
भाजपा कांग्रेस नेताओं में जुबानी जंग

Rajasthan News: सीकर शहर के नवलगढ़ रोड स्थित रेलवे ओवर ब्रिज को फोरलेन करने के प्रोजेक्ट के बजट को लेकर भाजपा व कांग्रेस नेताओं में श्रेय लेने की होड़ मच गई है. सीकर विधायक राजेंद्र पारीक ने कहा कि काम हमने करवाया और क्रेडिट भाजपा लेने की कोशिश कर रही है. यह तो वह बात हो गई, परसों पीड़ा सह कोई और फिर अस्पताल से बच्चा चुरा कर ले जाए कोई. वहीं, राजेंद्र पारीक के बयान पर पलटवार करते हुए पूर्व सांसद सुमेधानन्द सरस्वती ने कहा कि बच्चा पैदा करके उसको अनाथ मत छोड़ो. कोई प्रोजेक्ट बनाते हो तो उसको पूरा किया करो. उनको तो भाजपा का आभार व्यक्त करना चाहिए जो अपने प्रोजेक्ट रूपी बच्चा पैदा किया, हम उसका पालन पोषणा कर रहे हैं. 

'भाजपा क्रेडिट लेने की कोशिश कर रही'

सीकर विधायक राजेंद्र पारीक ने नवलगढ़ पुलिया के निर्माण की स्वीकृति तत्कालीन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 2022 में की थी. इसके बाद में इसमें ऐसे कई इश्यू थे, जिसमें भूमि अधिग्रहण, रेलवे की कई डिमांड और पैसे जमा की बात थी. तत्कालीन मुख्यमंत्री को इस बारे में अवगत करवाया गया तो उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि इस पुलिया का निर्माण होना है और बजट की कोई बाधा नहीं आनी चाहिए. दोबारा जब इसके बारे में चर्चा की तो तत्कालीन मुख्यमंत्री ने 83.1 करोड़ रुपये इसके लिए स्वीकृत किए और इसमें सारे प्रोविजन व खर्चे शामिल थे. विधायक राजेंद्र पारीक ने कहा कि नवलगढ़ पुलिया फोरलेन के निर्माण बजट का काम हमने करवाया और क्रेडिट भाजपा लेने की कोशिश कर रही है.

विधायक पारीक ने कहा कि अगर निवर्तमान सांसद चाहते तो रेलवे के उच्च अधिकारियों से संपर्क कर करीब 8.50 करोड़ रुपये का खर्चा बचा सकते थे और सरकार का अनावश्यक पैसा खर्च नहीं होता. सरकार का वह पैसा अन्य किसी प्रोजेक्ट में खर्च होता. उनकी ऐसी प्रवृत्ति है कि श्रेय कैसे ले, लेकिन यहां बात है श्रेय लेने की नहीं है. यह जन्मभूमि हमारी सब की है. इसलिए सबको मिलकर काम करना चाहिए. आज जब मैंने सुबह अखबार में यह सब पड़ा तो मुझे लगा अस्पताल से बच्चा चोरी हो गया, प्रसव पीड़ा कोई सहे और अचानक कोई आकर यह कह दे कि यह बच्चा तो मेरा है. इस प्रवर्ति से मुक्त होकर हम शहर के कामों में कितना ज्यादा अपने आप को इंवॉल्व करें सके यह सोचना चाहिए. 

राजेंद्र पारीक पर पूर्व सांसद का पलटवार

पारीक के बयान पर पलटवार करते हुए पूर्व सांसद समेधांनन्द सरस्वती ने मुझे जानकारी मिली है कि विधायक राजेंद्र पारीक ने कहा कि पुलिया का यह प्रोजेक्ट कांग्रेस का था और भाजपा इसका श्रेय ले रही है. वह 5 साल में इस प्रोजेक्ट को पूरा कर देते तो हमें इसका श्रेय लेने की आवश्यकता नहीं थी, लेकिन वह 5 साल में प्रोजेक्ट बनाते रह जाते हैं. विधायक राजेंद्र पारीक के प्रसव पीड़ा व बच्चा चोरी करने जैसे बयान के सवाल पर पूर्व सांसद ने पलटवार करते हुए कहा मेरा पारीक साहब से निवेदन है कि बच्चा पैदा करके उसको अनाथ मत छोड़ो, कोई प्रोजेक्ट बनाते हो तो उसको पूरा किया करो. उनको तो भारतीय जनता पार्टी का आभार व्यक्त करना चाहिए जो अपने प्रोजेक्ट रूपी बच्चा पैदा किया है. हम उसकी पालना पोषणा कर रहे हैं. आप उसको अनाथ छोड़ देते हैं तो अनाथ बच्चों की पालना पोषाणा करना एक मानवता है. हम तो मानवता का निर्वहन कर रहे हैं. उसका उल्टा दोषारोपण न करें. 

यह भी पढ़ें : गोविंद सिंह डोटासरा ने दी कोटा IG को धमकी, कहा- 'सुधर जाएं... वरना भजनलाल और ओम बिरला भी नहीं बचा सकेंगे'

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
'राजनेताओं के इशारे पर आनंदपाल सिंह की हुई हत्या', भाई मंजीत पाल ने कोर्ट के फैसले पर दी प्रतिक्रिया
Rajasthan Politics: प्रसव पीड़ा, बच्चा चोरी... राजस्थान में भाजपा-कांग्रेस नेताओं में क्यों छिड़ी जुबानी जंग?
War of words between Minister of State Manju Baghmar and Congress MLA Amit Chachan on bypass construction in Rajasthan Assembly
Next Article
राजस्थान विधानसभा में बाईपास निर्माण पर राज्यमंत्री और कांग्रेस विधायक के बीच जुबानी जंग
Close
;