विज्ञापन

Rajasthan Rain Alert: राजस्थान में भारी बारिश से डूबा जयपुर, 14 जिलों के लिए जारी अलर्ट; जानें कब मिलेगी राहत?

Monsoon Alert: मौसम विभाग के मुताबिक जयपुर, जोधपुर और कोटा समेत 18 जिलों में भारी बारिश के प्रबल आसार हैं.

Rajasthan Rain Alert: राजस्थान में भारी बारिश से डूबा जयपुर, 14 जिलों के लिए जारी अलर्ट; जानें कब मिलेगी राहत?

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसून की बारिश ने कहर मचा रखा है. कई इलाकों में हो रही बारिश से लोग अब डरे हुए हैं. हालात ये हैं कि बूंदी, बीकानेर, करौली समेत प्रदेश के कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बन रहे हैं. मौसम विभाग ने आज आधे से ज्यादा राजस्थान में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग के मुताबिक आज जयपुर, जोधपुर और कोटा समेत 18 जिलों में भारी बारिश के प्रबल आसार हैं. बारिश के चलते पूरे प्रदेश में पारा 38 डिग्री से नीचे बना हुआ है.

 बीते 24 घंटे में मौसम का हाल

बीते 24 घंटे के मौसम की बात करें तो पूर्वी राजस्थान में कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश दर्ज की गई.पूर्वी राजस्थान में कई स्थानों पर मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई. पश्चिमी राजस्थान में कुछ स्थानों पर भारी बारिश हुई है. वहीं पश्चिमी राजस्थान में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश की गतिविधियां दर्ज की गई. राज्य में सबसे अधिक बारिश जयपुर में 150.0 मिमी दर्ज की गई. साथ ही राज्य में सबसे अधिक तापमान गंगानगर में 38.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

 16 अगस्त को भारी बारिश  की संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर-पूर्वी राजस्थान के ऊपर परिसंचरण तंत्र बना हुआ है जो सतह से 5.8 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तृत है. साथ ही मानसून ट्रफ लाइन बीकानेर से होकर गुजर रही है. इस तंत्र के प्रभाव से 16 अगस्त को भरतपुर, जयपुर, अजमेर और कोटा संभाग के कुछ भागों में भारी और कहीं अति भारी बारिश होने की प्रबल संभावना है.

 17 अगस्त के बाद राहत के आसार

मौसम विभाग के अनुसार उत्तर-पूर्वी राजस्थान के ऊपर एक परिसंचरण तंत्र बना हुआ है जो सतह से 5.8 किमी की ऊंचाई तक फैला हुआ है. साथ ही मानसून की द्रोणिका रेखा बीकानेर से होकर गुजर रही है. इस तंत्र के प्रभाव से 16 अगस्त को भरतपुर, जयपुर, अजमेर और कोटा संभाग के कुछ हिस्सों में भारी और कभी-कभी बहुत भारी बारिश होने की प्रबल संभावना है. पूर्वी राजस्थान में 17 अगस्त के बाद बारिश से कुछ राहत मिलने के आसार है.वहीं, पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर और जोधपुर संभाग में अगले 3-4 दिनों तक कुछ इलाकों में तेज आंधी और भारी बारिश हो सकती है। उदयपुर संभाग में आने वाले दिनों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है.

यह भी पढ़ें: राजस्थान में मूसलाधार बारिश से हालात बेकाबू, डिप्टी CM दीया कुमारी ने लोगों से की ये 5 अपील

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rajasthan Minor Gangrape: एक तरफा प्यार, लड़की का शादी से इनकार, दोस्तों संग गैंगरेप कर नाबालिग से लिया बदला
Rajasthan Rain Alert: राजस्थान में भारी बारिश से डूबा जयपुर, 14 जिलों के लिए जारी अलर्ट; जानें कब मिलेगी राहत?
Lakhi fair 2024 begins in Ranthambore's Trinetra Ganesh temple, know what are the special arrangements
Next Article
त्रिनेत्र गणेश मंदिर के लक्खी मेले का आगाज, सुरक्षा में 1200 से अधिक जवान, भक्तों के लिए रोजवेज  की 50 बसें 
Close