विज्ञापन

Rajasthan: शहीद के सम्मान में बाजार बंद, तिरंगा रैली के साथ गांव पहुंचेगा पार्थिव शरीर, आज झुंझुनूं में अंतिम संस्कार

राजस्थान के झुंझुनूं का जवान सिक्किम में ड्यूटी के दौरान शहीद हो गया. आज उसका पार्थिक शरीर गांव लाया जाएगा, जहां परिवार के सदस्य उनका अंतिम संस्कार करेंगे. शहीद के सम्मान में आज गांव के बाजार को बंद रखा गया है.

Rajasthan: शहीद के सम्मान में बाजार बंद, तिरंगा रैली के साथ गांव पहुंचेगा पार्थिव शरीर, आज झुंझुनूं में अंतिम संस्कार
शहीद हवलदार जितेंद्र सिंह शेखावत

Rajasthan News: इंडियन आर्मी के हवलदार जितेंद्र सिंह शेखावत शुक्रवार को सिक्किम में ड्यूटी के दौरान शहीद हो गए. जितेंद्र सिंह झुंझुनूं के सुलताना कस्बे के रहने वाले थे और वर्तमान में सेना सेवा कोर की यूनिट 27 का हिस्सा थे. जितेंद्र की ड्यूटी डीओयू पूर्वोत्तर सिक्किम में लगी हुई थी. रविवार को शहीद हवलदार की पार्थिव देह सड़क मार्ग से चिड़ावा होते हुए झांझोत सर्किल पहुंचेगी और फिर वहां से तिरंगा रैली के साथ पार्थिव देह गांव के मुख्य मार्गों से होते हुए उनके पैतृक आवास ले जाया जाएगा. गांव में सैन्य सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. 

एम्यूनिशन ले जाते वक्त बिगड़ी तबीयत

जितेंद्र सिंह के ड्यूटी पर शहीद होने की सूचना मिलने के बाद सुलताना कस्बे शोक की लहर है. साथ परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो गया है. सुलताना कस्बे के बाजार आज शहीद के सम्मान में पूर्णतया बंद रखे गए हैं. सभी हवलदार जितेंद्र सिंह की पार्थिव देह का गांव में आने का इंतजार कर रहे हैं. जानकारी के अनुसार, सिक्किम में अपनी पोस्ट से अन्य पोस्ट पर एम्यूनिशन लेकर जाते वक्त गाड़ी में जितेंद्र की तबीयत अचानक बिगड़ गई थी. अगले दिन सुबह इलाज के दौरान वे शहीद हो गए.

15 दिन पहले ही आया था घर

जितेंद्र सिंह शेखावत 1998 में सेना सेवा कोर में भर्ती हुए थे. परिवार में धर्मपत्नी मनोज कंवर, एक बेटा और एक बेटी है. कुछ दिन पहले जितेंद्र 15 दिन की छुट्टी पर गांव आए थे और 15 दिन पहले ही ड्यूटी पर वापस गए थे. उनके असामयिक निधन की सूचना मिलने पर परिजन और उनके दोस्त स्तब्ध रह गए. इस घटना से पूरा परिवार सदमे में हैं.

यह भी पढ़ें- राजस्थान में पुलिस भी नहीं सुरक्षित! इंस्पेक्टर के घर में हथियारों के साथ घुसे 5 बदमाश, और फिर...

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
राजस्थान में पुलिस भी नहीं सुरक्षित! इंस्पेक्टर के घर में हथियारों के साथ घुसे 5 बदमाश, और फिर...
Rajasthan: शहीद के सम्मान में बाजार बंद, तिरंगा रैली के साथ गांव पहुंचेगा पार्थिव शरीर, आज झुंझुनूं में अंतिम संस्कार
India best 50 place visit in October you will plan your trip as soon as you see pictures
Next Article
अक्टूबर में घुमने के लिए बेस्ट हैं भारत के ये 50 शहर, तस्वीरें देखते ही करेंगे ट्रिप प्लान
Close