विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड का बड़ा एक्शन, पीटीआई भर्ती में चयनित 61 अभ्यर्थी अपात्र घोषित

राजस्थान में लीक पेपर से भर्ती परीक्षा पास करने वाले चयनित अभ्यार्थियों के खिलाफ कार्रवाई जारी है. गुरुवार को राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने भी 61 अभ्यार्थियों को अपात्र घोषित कर दिया है.

Read Time: 2 min
राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड का बड़ा एक्शन, पीटीआई भर्ती में चयनित 61 अभ्यर्थी अपात्र घोषित
फाइल फोटो.

Rajasthan News: पेपर लीक माफियाओं की मदद से भर्ती परीक्षाओं को पास कर अवैध तरीके से नौकरी कर रहे लोगों पर राजस्थान में लगातार कार्रवाई हो रही है. सब-इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा में ट्रेनी एसआई की गिरफ्तारी का मामला अभी गर्म ही था कि राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (Rajasthan Staff Selection Board) ने भी गुरुवार को बड़ी कार्रवाई कर दी.

डमी कैंडिडेट बिठाने जैसे आरोपों में हुआ एक्शन

बोर्ड ने पीटीआई भर्ती परीक्षा में चयनित 61 अभ्यर्थियों की नियुक्ति रद्द कर दी. इन सभी अभ्यर्थियों पर अलग-अलग आरोप थे. कुछ आरोपियों पर डमी कैंडिडेट बिठाने, फर्जी दस्तावेज जमा करने जैसे आरोप हैं. इसी कारण बोर्ड अब शिक्षा विभाग को पत्र भेजकर इन अभ्यर्थियों की नियुक्ति रद्द करने की अनुशंसा करेगा. इन सभी अभ्यर्थियों का अंतिम चयन हो गया था, लेकिन जांच में 61 अभ्यर्थी को अपात्र पाया गया.

मेरिट लिस्ट में शामिल अगले 61 अभ्यार्थियों को मौका

बोर्ड के अध्यक्ष आलोक राज ने बताया कि पीटीआई भर्ती परीक्षा में आज 61 और कैंडिडेट्स को विभिन्न कारणों की वजह से राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने अपात्र घोषित करने का निर्णय लिया. अब इन सबकी जगह मेरिट लिस्ट में शामिल अगले 61 अभ्यर्थियों को शामिल करने की अनुशंसा भेजी जाएगी.

ये भी पढ़ें:- "पायलट आए या कोई और हम जीतेंगे टोंक सवाई माधोपुर समेत राजस्थान की सभी 25 सीट"

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close