विज्ञापन
Story ProgressBack

"पायलट आए या कोई और...हम जीतेंगे टोंक सवाई माधोपुर समेत राजस्थान की सभी 25 सीट"

टोंक-सवाई माधोपुर सीट पर कोंग्रेस की ओर से सचिन पायलट के नाम चर्चा के बाद टोंक समेत कुल 8 जिलों में जिलाध्यक्षों को बीजेपनी ने बदल दिया है. टोंक जिलाध्यक्ष अजीत सिंह मेहता को बनाया है. पूर्व डिप्टी सीएम पायलट टोंक से विधायक हैं, वो लगातार दो बार यहां से MLA चुने गए हैं.

Read Time: 4 min
एनडीटीवी से बात करते हुए नवनियुक्त टोंक जिलाध्यक्ष अजीत सिंह मेहता

Sachin Pilot Will Contest Tonk LS Seat: लोकसभा चुनावों से ठीक पहले भाजपा ने गुरूवार को टोंक समेत 8 जिला संगठनों में बदलाव करते हुए 8 नए जिलाध्यक्ष नियुक्ति किए हैं.टोंक जिलाध्यक्ष बनाए गए अजीत सिंह मेहता ने जारी एक बयान में कहा है कि टोंक सवाई माधोपुर सीट से सचिन पायलट मैदान उतरे या कोई और भाजपा टोंक सवाईमाधोपुर समेत राजस्थान की सभी सीटों पर विजयी होगी.

टोंक-सवाई माधोपुर सीट पर कोंग्रेस की ओर से सचिन पायलट के नाम चर्चा के बाद टोंक समेत कुल 8 जिलों में जिलाध्यक्षों को बीजेपनी ने बदल दिया है. टोंक जिलाध्यक्ष अजीत सिंह मेहता को बनाया है. पूर्व डिप्टी सीएम पायलट टोंक से विधायक हैं, वो लगातार दो बार यहां से MLA चुने गए हैं.

NDTV से खास बातचीत में जिलाध्यक्ष अजित सिंह मेहता ने कहा,  हमारा प्रत्याशी कमल का फूल और नरेन्द्र भाई मोदी है इसलिए कोई भी आए टोंक सवाई माधोपुर सीट ही नही, राजस्थान की 25 सीटों पर भाजपा की जीत होगी और भाजपा की सीट लोकसभा चुनाव में इस बार 370 पार जाएगी.

नवनियुक्त टोंक जिलाध्यक्ष से जब पूछा गया कि टोंक सवाई माधोपुर लोकसभा सीट से भाजपा का चेहरा कौन होगा, तो इस पर उन्होंने कहा, इसका निर्णय पार्टी आलाकमान करेगी, लेकिन टोंक सवाईमाधोपुर समेत सभी 25 सीटों पर भाजपा जीत दर्ज करेगी.

टोंक सवाई माधोपुर सीट पर भाजपा के उम्मीदवार कौन होगा?

टोंक ने नवनियुक्त जिलाध्यक्ष अजीत कुमार सिंह मेहता से जब पूछा गया कि टोंक सवाईमाधोपुर लोकसभा सीट से भाजपा का चेहरा कौन होगा, तो इस पर उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया. उन्होंने कहा, इसका निर्णय पार्टी आलाकमान करेगी, लेकिन टोंक सवाईमाधोपुर समेत सभी 25 सीटों पर भाजपा जीत दर्ज करेगी.

केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में कांग्रेस करेगी नामों का ऐलान

आज कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक होनी है और उसके बाद लोकसभा चुनाव 2024 के लिए पार्टी राजस्थान के टोंक-सवाई माधोपुर समेत 15-16 लोकसभा सीटों के भावी उम्मीदवारों की सूची जारी कर सकती है. माना जा रहा है कि आज कांग्रेस संभावित 100 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर सकती है,

राजस्थान में 15 सीटों पर नामों की घोषणा कर चुकी है भाजपा

बीजेपी राजस्थान में 15 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर चुकी है. बीजेपी लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर अब तक कुल 195 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर चुकी है. संभावना है कि कांग्रेस आज राजस्थान समेत देश के कुल 100 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर सकती है.

टोंक-सवाई माधोपर सीट से पायलट का उम्मीदवार बनना तय

पिछले विधानसभा चुनाव में टोंक विधानसभा सीट से दोबारा विधायक चुने गए सचिन पायलट को टोंक-सवाईमाधोपर लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनना तय माना जा रहा है. ऐसा होता है तो एक बार पायलट को राजस्थान की राजनीति से दूर करने की कवायद होगी. इससे पहले भी पायलट को छत्तीसगढ़ का प्रभारी बनाकर पार्टी ने संदेश दिया था.

राजस्थान में कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवारों को लेकर चर्चा तेज 

राजस्थान में कांग्रेस के संभावित उम्मीदवारों को लेकर चर्चा तेज हो गई है. सचिन पायलट और वैभव गहलोत समेत कुछ नाम पक्के नजर आ रहे हैं. वैभव गहलोत को जैसलमेर लोकसभा सीट से टिकट मिलना तय है, जहां से अशोक गहलोत 5 बार सांसद चुने जा चुके हैं.

इन लोकसभा सीटों के नामों की घोषणा हो सकती है आज

जालौर-सिराही, झुंझुनूं, कोटा, उदयपुर, भीलवाड़ा, सीकर, अलवर, बारां-झालावाड़, बाड़मेर-जैसलमेर, दौसा, श्रीगंगानगर, डूंगरपुर, राजसमंद, भरतपुर, टोंक जोधपुर और अजमेर सीट के उम्मीदवारों की चर्चा जोर शोर से चल रही है, जिस पर मुहर लग सकती है. हालांकि उम्मीदवार कौन होगा अंतिम फैसला CEC की बैठक में ही होगा. 

कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवारों की सूची का हो रहा इंतजार

राजस्थान में बीजेपी के उम्मीदवारों की सूची जारी होने के बाद कांग्रेस के उम्मीदवारों की सूची का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है. पिछली लोकसभा में उम्मीदवार बनाए नेताओं में इस बात लेकर छटपटाहट है कि उनकी उम्मीदवारी इस बार बरकरार रहेगी या नहीं. माना जा रहा है किकांग्रेस इस बार कुछ नए उम्मीदवारों को मौका दे सकती है. 

ये भी पढ़ें-टोंक लोकसभा सीट से सचिन पायलट का टिकट पक्का! बड़ा सवाल, गहलोत कहां से लड़ेंगे चुनाव?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close