विज्ञापन
Story ProgressBack

'कांग्रेस राज में हनुमान चालीसा पढ़ना भी संभव नहीं', PM मोदी बोले- INC ने दलित, आदिवासियों का आरक्षण मुसलमानों में बांटा

Lok Sabha Elections 2024: मंगलवार को प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान में लोकसभा चुनाव प्रचार की अपनी आखिरी सभा में कांग्रेस पर जमकर हमले किए. टोंक सवाई माधोपुर लोकसभा सीट के भाजपा प्रत्याशी सुखबीर सिंह जौनापुरिया के समर्थन में आयोजित इस सभा में पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस राज में हनुमान चालीसा पढ़ना भी गुनाह जैसा था. 

Read Time: 4 min
'कांग्रेस राज में हनुमान चालीसा पढ़ना भी संभव नहीं', PM मोदी बोले- INC ने दलित, आदिवासियों का आरक्षण मुसलमानों में बांटा
हनुमान जयंती के मौके पर टोंक की रैली में गदा हाथों में लिए पीएम मोदी.

PM Modi Attacks on Congress: राजस्थान में लोकसभा चुनाव का प्रचार अभियान कल यानी की 24 अप्रैल की शाम को थम जाएगा. प्रदेश की 13 लोकसभा सीटों पर 26 अप्रैल को मतदान होना है. इससे पहले 19 अप्रैल को राजस्थान की 12 सीटों पर वोटिंग हो चुकी है. बुधवार को राजस्थान में पीएम मोदी के प्रचार अभियान की आखिरी सभा टोंक सवाई माधोपुर लोकसभा सीट में हुई. जहां उन्होंने कांग्रेस पर जमकर हमले किए. आरक्षण के मुद्दें पर पीएम मोदी ने कांग्रेस को आड़े हाथों लिया. हनुमान जयंती के दिन हुई इस सभा में पीएम मोदी ने हाथ में गदा लेकर तस्वीर भी खिचवाईं. 

कांग्रेस राज में हनुमान चलीसा पढ़ना भी गुनाह हो गया था- PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान में इस लोकसभा की अपनी आख़िरी चुनावी सभा में कांग्रेस पर देश के दलित आदिवासियों के आरक्षण को कम करके मुसलमानों को देने की मंशा का आरोप लगाया है. हनुमान जयंती पर टोंक सवाई माधोपुर के उनियारा में आयोजित चुनावी सभा में मोदी ने कहा कि कांग्रेस राज में हनुमान चालीसा पढ़ना-सुनना भी गुनाह हो गया था. कांग्रेस सरकार के दौरान राजस्थान में रामनवमी पर शोभायात्रा पर ही प्रतिबंध लग गया था. 

अपनी सभा में मोदी ने आज वहीं से शुरू किया जहाँ बाँसवाड़ा में ख़त्म किया था. उन्होंने कहा कि देश में भ्रम फैलाया जा रहा है कि मोदी फिर आएगा तो देश आरक्षण कभी खत्म हो जाएगा. उन्होंने कहा कि भाजपा ये कभी नहीं होने देगी. 

कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश में SC-ST का आरक्षण काट मुसलमानों को दिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस तुष्टिकरण की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस अपने राज में दलित-आदिवासियों को मिले आरक्षण को कम करके मुसलमानों को देना चाहती थी. इसके लिए 2004 में कांग्रेस ने सबसे पहले आंध्र प्रदेश में SC-ST के आरक्षण में कटौती कर मुस्लमानों को रिजर्वेशन देने का प्रयास किया था. उस वक्त ये पायलट प्रोजेक्ट था बाद में इसे पूरे देश में लागू करने की योजना थी. लेकिन उस वक्त ये साज़िश कामयाब नहीं हो पाई थी. 

'कांग्रेस करें वादा कि वह दलितों का आरक्षण मुसलमानों को नहीं देगी'

भाजपा नेता ने आगे कहा कि लेकिन साल  2011 में कांग्रेस ने संविधान की परवाह किए बिना फिर से इसे पूरे देश में इसे लागू करने की कोशिश की थी. लेकिन भाजपा ने इस मंसूबे को कामयाब नहीं होने दिया. कर्नाटक में जब BJP सरकार बनी थी  तो SC, ST से आरक्षण छीनकर मुस्लिम कोटा निकाला था उसे खत्म करने का काम सबसे पहले किया था. मोदी ने कांग्रेस से सवाल पूछते हुए कहा कि  कांग्रेस अब देश की जनता से ये वादा करेगी क्या कि वो दलितों का आरक्षण मुसलमानों को नहीं देगी. 

विजय शंखनाद सभा में पीएम मोदी ने कहा कि यदि 2014 के बाद भी कांग्रेस सरकार बनी होती तो देश में बम ब्लास्ट हो रहे होते सीमा पर सैनिकों के सिर काटे जा रहे होते. 

कांग्रेस को बाबा साहेब के संविधान की भी परवाह नहींः PM मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस को बाबा साहेब के संविधान की भी परवाह नहीं है. मोदी ने कहा कि उनके मेनिफेस्टो में देश की जनता की संपत्ति का सर्वे करने की बात लिखी गई है. यानी अगर किसी के पास जरूरत से ज्यादा संपति हुई तो उसे लोगों को बांट दिया जाएगा. अगर दो घर हुए तो एक घर सरकार को दे देंगे. लेकिन पंजे में इतनी ताक़त नहीं है कि स्त्री धन या मंगलसूत्र पर हाथ लगा सकें.मोदी ने कहा इन्हें रोकने के लिए  राजस्थान में  एक भी पंजा नहीं बचना चाहिए. बाँसवाड़ा के बाद मोदी ने आज फिर से लोगों से अधिक मतदान की अपील की.

यह भी पढ़ें - राजस्थान में PM मोदी का कांग्रेस को चैलेंज, 'अगर हिम्मत है तो स्वीकार करो, हम आपसे...'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close