विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: राजस्थान में पीएम मोदी का कांग्रेस को चैलेंज, 'अगर हिम्मत है तो स्वीकार करो, हम आपसे...'

Tonk-Sawai Madhopur Seat:प्रधानमंत्री मोदी ने बांसवाड़ा में अपने संबोधन में कांग्रेस की राजनीति लगाए आरोपों पर कांग्रेस के पलटवार पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, परसों राजस्थान में मैंने देश के सामने कुछ सत्य रखा और पूरी कांग्रेस और INDI गठबंधन में भगदड़ मच गई.

Read Time: 3 min
Rajasthan Politics: राजस्थान में पीएम मोदी का कांग्रेस को चैलेंज, 'अगर हिम्मत है तो स्वीकार करो, हम आपसे...'
टोंक में रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी.

Lok Sabha Election 2024: राजस्थान में दूसरे चरण के लिए 26 अप्रैल को होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए टोंक-सवाई माधोपुर से बीजेपी प्रत्याशी सुखबीर सिंह जौनपुरिया के समर्थन में मंगलवार को टोंक पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जमकर हमला किया. जौनपुरिया यहां से दूसरी बार चुनाव लड़ रहे हैं.

प्रधानमंत्री मोदी ने बांसवाड़ा में अपने संबोधन में कांग्रेस की राजनीति लगाए आरोपों पर कांग्रेस के पलटवार पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, परसों राजस्थान में मैंने देश के सामने कुछ सत्य रखा और पूरी कांग्रेस और INDI गठबंधन में भगदड़ मच गई.

प्रधानमंत्री मोदी कांग्रेस की नीति और राजनीति पर चर्चा करते हुए कि वे अपनी नीति को इतना क्यों छुपाते हैं, जब आपने ही नीति बनाई तो अब उसे स्वीकारने से डर क्यों रहे हैं. पीए मोदी ने ललकारते हुए आगे कहा, अगर हिम्मत है तो स्वीकार करो, हम आपसे मुकाबला करने के लिए तैयार हैं.

मैंने सत्य रखा कि कांग्रेस आपकी संपत्ति छीनकर उनके खास लोगों को बांटने की गहरी साजिश रचकर बैठी है...मैंने जब उनकी इस राजनीति का पर्दाफाश किया तो इससे उन्हें इतनी मिर्ची लगी कि वे हर तरफ मोदी को गाली देने में लगे हैं. मैं कांग्रेस से जानना चाहता हूं कि आखिर वे सच्चाई से इतना क्यों डरते हैं?

नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री

कांग्रेस का रियल एजेंडा बाहर आ गया'

पीएम ने कहा, कांग्रेस के घोषणा पत्र से उनके रियल एजेंडे बाहर आ गए हैं. प्रधानमंत्री ने सवाल किया कि वो नीति को क्यों छिपाना चाहते हैं, मोदी ने अब खुलकर राज जनता के सामने रख दिया तो वे कांप रहे हो. पीएम मोदी ने कहा, हिम्मत है तो खुलकर बोलो, हम आपसे मुकाबला करने के लिए तैयार हैं.

कांग्रेस के मेनिफेस्टो में एक्स-रे करने की घोषणा की है.

टोंक-सवाई माधोपुर में कांग्रस में ताबड़तोड़ हमला करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि. कांग्रेस वोट बैंक पॉलिटिक्स के दलदल में इतनी फंसी हुई है कि बाबा साहेब अंबेडकर द्वारा बनाए गए संविधान का भी ख्याल नहीं है. कांग्रेस के मेनिफेस्टो में एक्स-रे करने की घोषणा की है.'

मनमोहन सिंह ने देश के संसाधनों पर मुस्लिमों का पहला हक बताया

पीएम मोदी आश्वासन देते हुए कहा, 'मनमोहन सिंह के समय में मुस्लिमों का देश के संसाधनों पर पहला हक है, यह कहा गया था. आंध प्रदेश में एससी एसटी के रिजर्वेशन में से मुस्लिमों को देने का कार्य किया. 2011 में एससी-एसटी के मिले आरक्षण के अधिकार को मुस्लिमों को देने का प्रयास किया.

'आरक्षण न खत्म होगा, न धर्म के नाम पर बंटेगा' 

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, मजहब के आधार पर कांग्रेस और इंडिया गठबंधन आरक्षण को मुस्लिमों में बांटना चाहता है, लेकिन कांग्रेस की इस साजिश के बीच मोदी इस मंच से गारंटी दे रहा हूं. आरक्षण न खत्म होगा और न ही उसे धर्म के नाम पर बांटने दिया जाएगा.

2020 में आरक्षण की समय सीमा खत्म हो रही थी, लेकिन..

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, मोदी संविधान को समझता है. मोदी देश को समझता है. मोदी बाबा साहेब के संविधान को समझता है. उन्होंने आगे कहा, 2020 में आरक्षण की समय सीमा खत्म हो रही थी. ये मोदी ही है जिसने 10 साल के लिए उस सीमा को बढ़ा दिया था.' 

ये भी पढ़ें-राजस्थान में पहले चरण के 12 सीटों पर किसकी होगी जीत? जानें, फलौदी सट्टा बाजार में किस पर लगा है स्प्ष्ट भाव!

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close