विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: खनन विभाग की टीम पर पत्थरों से हमला, जब्त की गई दो टैक्टर ट्रॉली को छुड़ा ले गए खनन माफिया

पथराव में विभाग के बॉर्डर होम गार्ड भगवानराम के सिर पर चोट लगने से तीन टांके आये हैं. दूसरे गार्ड राजपाल के पीठ पर चोट आयी है. पथराव से खनिज विभाग की बोलरो पर पत्थर लगने से कांच टूट गए.

Read Time: 3 mins
Rajasthan: खनन विभाग की टीम पर पत्थरों से हमला, जब्त की गई दो टैक्टर ट्रॉली को छुड़ा ले गए खनन माफिया
घायल होमगार्ड

Bundi News: राजस्थान के बूंदी में खनन विभाग की टीम पर माफिया द्वारा हमला करने का मामला सामने आया है. टीम ने जब्त किए दो ट्रैक्टर ट्राली को भी माफिया दबंगई करते हुए छुड़ाकर ले गए. रोकने की कोशिश करने वाले बॉर्डर होमगार्ड पर बदमाशों ने पत्थर फेंक दिए, जिसके चलते दो बॉर्डर होमगार्ड घायल हुए हैं सर पर टांके आए हैं. हमले में सरकारी जीप को भी नुकसान पहुंचा है. उधर हमले की सूचना पर दही थाना पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जानकारी ली. पुलिस ने खनन विभाग की ओर से दी गई रिपोर्ट पर पांच जनों के खिलाफ मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है. गौरतलब है बूंदी खनिज विभाग की टीम पर पूर्व में भी खनन माफिया द्वारा हमले करने के मामले सामने आ चुके हैं  लेकिन प्रभावी कार्रवाई नहीं होने के चलते माफिया इतने दबंग हो चुके हैं कि वह आए दिन हमला करने से नहीं चूक रहे हैं.

अवैध मिट्टी खनन कर रहे थे माफिया 

जानकारी के अनुसार खनिज विभाग की टीम जिला कलेक्टर के निर्देश पर अवैध मिट्टी खनन पर कार्रवाई के लिए खनिज विभाग कोटा के अभियंता सर्तकता ललित मंगल, वाहन चालक नरसीराम मय जाब्ते के साथ जिले के देई से जेतपुर जाने वाले रास्ते पर पहुंचे. जहां पर पत्थरों से भरी दो ट्रैक्टर ट्रॉली दिखाई दी. माफिया खनिज विभाग के वाहन को देखते ही भागने लगे, पिछा कर रोककर कार्रवाई करते इससे पहले ही करीब आधा दर्जन माफियाओं ने पथराव शुरू कर दिया. खनन माफिया मौके से ट्रैक्टर ट्रॉली को लेकर फरार होने लगे और रोकने की कोशिश करने वाले दो बॉर्डर होमगार्ड पर हमला कर दिया.

होम गार्ड के सर पर लगी चोट 

इस पथराव में विभाग के बॉर्डर होम गार्ड भगवानराम के सिर पर चोट लगने से तीन टांके आये हैं. दूसरे गार्ड राजपाल के पीठ पर चोट आयी है. पथराव से खनिज विभाग की बोलरो पर पत्थर लगने से कांच टूट गए. बूंदी खनिज कार्यदेशक ईशा अवार्ड ने देई थाने में टीम पर हमला करने और राजकार्य में बाधा पहुंचाने की रिपोर्ट सौंपी. जिस पर पुलिस ने धारा 332, 353, 336 आईपीसी में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

देइ थानाधिकारी युद्धवीर सिंह ने बताया कि हमले की सूचना पर मौके पर पहुंच गए थे. खनिज विभाग ने सौंपे वीडियो के आधार पर जेतपुर निवासी फौजी गुर्जर, शंकर गुर्जर, धनकपुरा निवासी धनराज मीणा, रेणा गांव निवासी राधाकृष्ण गुर्जर की पहचान कर उनके घरों पर पुलिस ने दबिश देकर तलाश की. लेकिन आरोपी ट्रैक्टर ट्रॉली लेकर भाग चुके थे. फिलहाल आरोपियों की तलाश जारी है.

यह भी पढ़ें-  राजस्थान में 'इंडिया' गठबंधन को मिल सकती हैं 4 से 7 सीटें, BJP के क्लीन स्वीप की उम्मीदें खत्म !

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan Politics: विधानसभा उप-चुनाव में RLP-कांग्रेस का होगा गठबंधन? डोटासरा से मिला बड़ा संकेत
Rajasthan: खनन विभाग की टीम पर पत्थरों से हमला, जब्त की गई दो टैक्टर ट्रॉली को छुड़ा ले गए खनन माफिया
Minor raped in the name of Dhanvarsha during puja in Sikar, two accused arrested
Next Article
Rajasthan News: सीकर में पूजा पाठ से धनवर्षा के नाम पर नाबालिग से रेप, दो आरोपी गिरफ्तार
Close
;