विज्ञापन

Rajasthan Weather: प्री-मॉनसून में राजस्थान का मौसम हुआ सुहाना, जानें किन जिलों में होगी आंधी के साथ बारिश

Pre- Monsoon in Rajasthan: 24 घंटों में जोधपुर, बीकानेर, उदयपुर, भरतपुर और अजमेर संभाग के कुछ हिस्सों में मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई.

Rajasthan Weather: प्री-मॉनसून में राजस्थान का मौसम हुआ सुहाना, जानें किन जिलों में होगी आंधी के साथ बारिश

Pre- Monsoon in Rajasthan: राजस्थान में पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश ने मौसम को खुशनुमा बना दिया है. जिससे ठंडक बनी हुई है. यहां रविवार को भी प्री-मानसून (Pre- Monsoon) का असर जारी रहा. इसके चलते पिछले 24 घंटों में झालावाड़, अजमेर, कोटा और बाड़मेर समेत कई जिलों में भारी बारिश दर्ज की गई है.

रविवार का तापमान

पूर्वी-पश्चिमी राजस्थान में रविवार को कुछ स्थानों पर मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई. राज्य में अधिकतम तापमान बाड़मेर में 42.0 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान बीकानेर में 31.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. पिछले 24 घंटों में जोधपुर, बीकानेर, उदयपुर, भरतपुर और अजमेर संभाग के कुछ हिस्सों में मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई.  इसके साथ ही पश्चिमी राजस्थान में सबसे ज्यादा बारिश फतेहगढ़, जैसलमेर में 33 मिमी और पूर्वी राजस्थान के गलियाकोट, डूंगरपुर में 32 मिमी बारिश दर्ज की गई.

Rajasthan Weather

Rajasthan Weather

ताजा मौसम अपडेट 

जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार आगामी दिनों में दक्षिणी और दक्षिण-पूर्वी राजस्थान के उदयपुर, कोटा, जोधपुर व अजमेर संभाग के कुछ हिस्सों में प्री-मानसून गतिविधियां जारी रहने की संभावना है. 25 जून से पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में बिजली चमकने और बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने तथा 26-27 जून को कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है. इसी के साथ ही मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान में आगामी 3-4 दिनों में बारिश के बाद उत्तरी और उत्तर-पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर, जयपुर और भरतपुर संभाग के कुछ हिस्सों में बारिश में कमी के साथ साथ तापमान में 2 से 4 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी होने की संभावना है. वहीं अलवर,  धौलपुर समेत कुछ हिस्सों में अभी भी लू चलने की संभावना है.

यह भी पढ़ें:Rajasthan Weather: राजस्थान में बारिश ने गर्मी से दिलाई राहत, जानिए एक हफ्ते कैसा रहेगा मौसम




Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Rajasthan Doctors Strike: रेजिडेंट डॉक्टर खत्म करेंगे हड़ताल, कोर्ट ने दिए कमेटी बनाने के आदेश
Rajasthan Weather: प्री-मॉनसून में राजस्थान का मौसम हुआ सुहाना, जानें किन जिलों में होगी आंधी के साथ बारिश
Karauli snake attack fear cobra bite in manchi gaav Rajasthan
Next Article
एक ही परिवार के 5 सदस्यों को सांप ने काटा, पिता-पुत्र की मौत; बार-बार सांप के अटैक से खौफ में जी रहे लोग
Close