विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan weather: राजस्थान में भीषण गर्मी के बीच सुकून की खबर, जल्द होगी बारिश; जानें कब आएगा मानसून

Rain prediction: राजस्थान में मौसम लुका-छिपी का खेल खेल रहा है. मौसम विभाग जयपुर (Jaipur Mausam Kendra) के ताजा अपडेट के अनुसार अगले 4-5 दिनों तक उत्तरी भारत में भीषण गर्मी का दौर जारी रहने की संभावना है.

Read Time: 2 mins
Rajasthan weather: राजस्थान में भीषण गर्मी के बीच सुकून की खबर, जल्द होगी बारिश; जानें कब आएगा मानसून

Rain prediction: राजस्थान में मौसम लुका-छिपी का खेल खेल रहा है. झुंझुनूं, दौसा, जयपुर सहित कई जिलों में कहीं हल्की तो कहीं मध्यम दर्जे की बारिश हुई. अधिकांश जिलों में दिन का तापमान अभी भी 45 डिग्री के आसपास दर्ज किया गया है. मौसम विभाग जयपुर (Jaipur Mausam Kendra) के ताजा अपडेट के अनुसार अगले 4-5 दिनों तक उत्तरी भारत में भीषण गर्मी का दौर जारी रहने की संभावना है. इसी के साथ उत्तरी राजस्थान के अलग-अलग इलाकों में भी गर्मी का यही आलम रहेगा.

बीते दिन का तापमान

बीते दिन के तापमान की बात करें तो उत्तर-पश्चिमी राजस्थान के अलग-अलग इलाकों में रात को मौसम गर्म रहा. बीकानेर और जयपुर संभाग में कुछ स्थानों पर लू दर्ज की गई. गुरुवार की तरह शुक्रवार को भी राज्य में सबसे अधिक अधिकतम तापमान 45.2 डिग्री सेल्सियस गंगानगर में दर्ज किया गया. राज्य में सबसे अधिक न्यूनतम तापमान अलवर में 35.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

अगले 4-5 दिन बारिश की संभावना

इसके साथ ही मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार अगले तीन दिन तक पश्चिमी राजस्थान में और अगले 4-5 दिन तक पूर्वी राजस्थान में दोपहर के समय कुछ स्थानों पर आंशिक बारिश की गतिविधियां दर्ज किए जाने की संभावना है. इसके साथ ही अगले दो दिन में राज्य के उत्तरी और पश्चिमी हिस्सों में अधिकतम तापमान 44-46 डिग्री रहने और कुछ स्थानों पर लू चलने की संभावना है.

मोनसून का तजा अपडेट

इसके साथ ही भारतीय मौसम विभाग के ताजा मानसून अपडेट में अगले 4-5 दिनों के दौरान महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश और उत्तर-पश्चिमी बंगाल की खाड़ी, पश्चिम बंगाल के गंगा के मैदानी इलाकों के कुछ हिस्सों, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल के शेष हिस्सों और बिहार के कुछ हिस्सों में दक्षिण-पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं. इससे यह भी अनुमान लगाया जा रहा है कि 10 से 12 दिनों में मानसून दक्षिणी राजस्थान से प्रवेश करेगा.

यह भी पढ़ें: Rajasthan Weather: राजस्थान में मौसम की लुका-छिपी जारी, अगले तीन घंटों तक इन इलाकों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
RPSC Recruitment: एक गलती से अमान्य हो जाएगा आपका आवेदन, आयोग ने लिया ये बड़ा फैसला
Rajasthan weather: राजस्थान में भीषण गर्मी के बीच सुकून की खबर, जल्द होगी बारिश; जानें कब आएगा मानसून
BJP targeted Ashok Gehlot by reminding him of 'chair game', gave befitting reply to question on 'Modi guarantee'
Next Article
Rajasthan Politics: 'कुर्सी का खेल' याद दिलाकर BJP ने अशोक गहलोत पर साधा निशाना, 'मोदी की गारंटी' पर सवाल का दिया करारा जवाब
Close
;