विज्ञापन

Rajasthan Weather: जयपुर से शेखावटी तक बारिश का कहर, 17 जिलों में अलर्ट; जानिए आपके जिले में कैसा रहेगा मौसम

Rajasthan Weather Update Today: मौसम विभाग ने रविवार के लिए भरतपुर, सवाईमाधोपुर में ऑरेंज अलर्ट जारी कर भारी बारिश की चेतावनी दी है.

Rajasthan Weather: जयपुर से शेखावटी तक बारिश का कहर, 17 जिलों में अलर्ट; जानिए आपके जिले में कैसा रहेगा मौसम
Rajasthan weather

Rajasthan Rain Alert: राजस्थान में लगातार हो रही बारिश से जहां एक ओर मौसम सुहाना हो गया है, वहीं दूसरी ओर कई जगहों पर जलभराव की समस्या से लोग काफी परेशान हो गए हैं. प्रदेश में कुछ जगहों पर भारी बारिश दर्ज की गई.पूर्वी राजस्थान में कई जगहों पर और पश्चिमी राजस्थान में कुछ जगहों पर मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई. बीकानेर से गुजर रही मानसून ट्रफ लाइन और परिसंचरण तंत्र के कारण 15 अगस्त तक प्रदेश में बारिश का दौर जारी रहेगा. मौसम विभाग ने रविवार के लिए भरतपुर सवाई माधोपुर में ऑरेंज अलर्ट जारी कर भारी बारिश की चेतावनी दी है. इसके अलावा 9 जिलों भरतपुर, अलवर,टोंक,बारां,कोटा, झालावाड़,करौली के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है.

बीते 24 घंटे में मौसम का हाल

वहीं बीते 24 घंटे में मौसम की बात करें तो राज्य में अलवर के मंडावर में 72.0, भरतपुर के डीग में 89.0, कामां में 79.0, कुम्हेर में 70.0, जुर्रहारा में 68.0, अलवर के खाजुवाला में 65.0, सवाईमाधोपुर में बामनवास में 76.0 दर्ज की गई. सबसे ज्यादा बारिश  प्रतापगढ़ के पीपलखूट में 112.0 एम एम दर्ज की गई. वहीं लगातार बारिश के कारण मौसम खुशगवार है. ऐसे में राज्य में सबसे अधिकतम तापमान गंगानगर में 38.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

एक हफ्ते तक चलेगा बारिश का दौर

जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार हरियाणा के ऊपर बना परिसंचरण तंत्र अब उत्तर-पूर्वी राजस्थान पर है. मानसून की ट्रफ लाइन बीकानेर से होकर गुजर रही है. इसके चलते अगले एक सप्ताह तक पूर्वी राजस्थान के कई हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश की गतिविधियां जारी रहने की संभावना है. इसके साथ ही आने वाले दिनों में जयपुर, अजमेर, कोटा, उदयपुर और भरतपुर संभाग में मानसून के सक्रिय रहने की प्रबल संभावना है और अगले 5-7 दिनों तक भारी बारिश की गतिविधियां जारी रहने की संभावना है. इसके साथ ही शेखावाटी क्षेत्र में भी कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है.

यह भी पढ़ें:  पूर्व विदेश मंत्री नटवर सिंह का निधन, CM भजनलाल शर्मा ने व्यक्त किया दुख

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Udaipur:  भारत का सिटी ऑफ रोमांस, यहां की खूबसूरत झीलें-महल-हवेलियां पर्यटकों को क्यों करती हैं आकर्षित
Rajasthan Weather: जयपुर से शेखावटी तक बारिश का कहर, 17 जिलों में अलर्ट; जानिए आपके जिले में कैसा रहेगा मौसम
a man Planted a garden of more than 5 thousand plants on the roof of the house in didwana rajasthan carved Om and Swastika shapes on it
Next Article
गलियारा, बालकनी और बरामदे में लगा दिए 5 हजार पौधे, अनूठे जज़्बे से घर को बना दिया 'हाउस ट्री '  
Close