विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Weather Today: राज्य में बारिश से भीग सकते हैं ये जिले, मौसम विभाग ने बताया कारण; जानें अपडेट

राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से पिछले 24 घंटे में मूसलाधार बारिश के चलते कई इलाकों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री के नीचे जा चुका है. बीते रविवार को हुई अचानक बारिश से ठंडक बढ़ गई है.

Read Time: 3 min
Rajasthan Weather Today: राज्य में बारिश से भीग सकते हैं ये जिले, मौसम विभाग ने बताया कारण; जानें अपडेट

Rajasthan Weather News: राजस्थान में बीते दो दिनों में मौसम ने अचानक अपना मिजाज बदल लिया है. पूरे प्रदेश के तापमान में करीब 10 डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई है. राजस्थान के जालौर और साचौर जिले में ओले भी गिरे हैं, जिसके चलते पारा तेजी से नीचे गिरा है. मौसम विभाग के अनुसार राज्य में आज भी कई जिलों में बारिश के आसार नजर आ रहे हैं. अचानक बदले मौसम के मिजाज से मौसमी बीमारियां की संभावना बढ़ गई हैं.

वेस्टर्न डिस्टर्बेंस है कारण हो रही बारिश

पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के चलते राजस्थान के जोधपुर, उदयपुर, अजमेर, कोटा संभाग में भी मेघगर्जन के साथ बारिश की संभावना बताई गई है. प्रदेश के कई इलाकों में आज हल्की मध्यम बारिश और तेज हवाओं के चलने की संभावनाएं हैं. वहीं, जयपुर और बीकानेर संभाग में हल्की बारिश रिपोर्ट हुई है. मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ (वेस्टर्न डिस्टर्बेंस) के सक्रिय होने से बारिश का दौर शुरू हुआ है. 

कोहरा छाने के आसार 

मौसम विभाग ने बताया कि 27 नवंबर को भी कोटा, भरतपुर, अजमेर व जयपुर संभाग के कुछ इलाकों में मेघगर्जन के साथ बारिश हो सकती है. विभाग के मुताबिक 28 नवंबर से मौसम शुष्क रहने और तापमान में 2-4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने की भी संभावना है. साथ ही, कहीं-कहीं कोहरा छाने के भी आसार हैं. 

आज यहां बारिश के आसार

मौसम विभाग के अनुसार उदयपुर और जोधपुर संभाग में कहीं-कहीं मध्यम से तेज बारिश होने के आसार हैं. तो कहीं-कहीं ओला पड़ने और तेज हवाएं भी चलने की भी प्रबल संभावना है. अधिकारी ने बताया कि बीकानेर और जयपुर संभाग में भी बादल छाए रहने और हल्की बारिश होने की संभावना है, जबकि आज कोटा, भरतपुर, अजमेर और जयपुर संभाग के कुछ इलाकों में बादलों के गरजने के साथ बारिश हो सकती है.

इसे भी पढ़े: Weather Update: पश्चिमी राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में दर्ज की गई हल्की बारिश

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close