विज्ञापन

Rajasthan Weather: राजस्थान में भारी बारिश से गांव-शहर पानी में डूबे, जानें अगले 5 दिन कैसा रहेगा मौसम

Rajasthan Weather Today: राजस्थान में भारी बारिश के पिछले 24 घंटे में पश्चिमी राजस्थान और पूर्वी राजस्थान में कुछ जगहों पर मेघगर्जन के साथ बारिश दर्ज की गई.अजमेर समेत कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात बन गए है.

Rajasthan Weather: राजस्थान में भारी बारिश से गांव-शहर पानी में डूबे, जानें अगले 5 दिन कैसा रहेगा मौसम
Rajasthan weather

Weather Today in Rajasthan: राजस्थान में इस साल मानसून (Monsoon)इतना मेहरबान रहा है कि हर गांव-शहर पानी में डूबा नजर आ रहा है. भारी बारिश के कारण कई जिलों में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. शुक्रवार को लगभग पूरे दिन बारिश होती रही. कई जिलों से मकान गिरने और जलभराव की खबरें आईं. भारी बारिश के कारण कुछ जिलों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. धौलपुर (Dholpur)में अगले आदेश तक स्कूल बंद कर दिए गए हैं. वहीं, भरतपुर में भी स्कूलों में छुट्टी कर दी गई है. पिछले 24 घंटे में पश्चिमी राजस्थान और पूर्वी राजस्थान में कुछ जगहों पर मेघगर्जन के साथ बारिश दर्ज की गई.

बीते 24 घंटे में मौसम का हाल

अगर बीते 24 घंटे में मौसम की बात करें तो सवाईमाधोपुर, धौलपुर, अजमेर, पाली समेत प्रदेश के कई जिलों में हालात बिगड़े हैं. दौसा, सीकर, भरतपुर, कोटा, झालावाड़ और बारां जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश दर्ज की गई है. सवाईमाधोपुर के मित्रपुरा में 93.0 और चूरू के ओसियां ​​में 39.0 एमएम बारिश दर्ज की गई. अजमेर में 0.4, पिलानी में 25.1, जोधपुर में 15.4, धौलपुर में 14, माउंट आबू में 26 एमएम बारिश दर्ज की गई.

14 से 17 होगी हल्की से मध्यम बारिश

इसके साथ ही मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर ने आगामी मौसम को लेकर जानकारी दी है कि उत्तर प्रदेश के ऊपर बना अवदाब शुक्रवार से कमजोर होकर एक सुस्पष्ट निम्न दाब क्षेत्र (डब्ल्यूएमएल) बन गया है. इससे अगले 12 घंटों में यह कमजोर होकर निम्न दाब क्षेत्र बनने की संभावना है.14 से 17 सितंबर के दौरान पूर्वी राजस्थान में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है तथा अधिकांश भागों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की संभावना है. इसके साथ ही आगामी 4-5 दिनों तक पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर, बीकानेर संभाग के अधिकांश भागों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की संभावना है तथा कुछ स्थानों पर ही हल्की बारिश होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें: लाखों के सोने से लदीं महिलाएं, खेजड़ली मेला की कहानी, जब राजा के हुक्म पर 363 लोगों ने दिया था बलिदान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिया कुमारी का बड़ा ऐलान, जल्द आएगी राजस्थान की नई पर्यटन नीति
Rajasthan Weather: राजस्थान में भारी बारिश से गांव-शहर पानी में डूबे, जानें अगले 5 दिन कैसा रहेगा मौसम
Ramgarh MLA Zubair Khan passed away at age of 61 was ill for  long time
Next Article
MLA Zubair Khan Death: रामगढ़ विधायक जुबेर खान का निधन, लंबे समय से चल रहे थे बीमार
Close