विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान की जुड़वा बहनों ने पीएम नरेंद्र मोदी को लिखी भावुक चिट्ठी, कहा- 'पापा-मम्मी का तबादला करा दीजिए'

अर्चिता और अर्चना ने अपनी आपबीती चिट्ठी में लिख कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बताया है. उन्होंने अपने माता-पिता का तबादला जयपुर में कराने की मांग की है.

राजस्थान की जुड़वा बहनों ने पीएम नरेंद्र मोदी को लिखी भावुक चिट्ठी, कहा- 'पापा-मम्मी का तबादला करा दीजिए'
अर्चिता और अर्चना ने लिखी पीएम मोदी को चिट्ठी

Rajasthan News: राजस्थान के दौसा में रह रही अर्चिता और अर्चना जुड़वा बहने हैं. इन दोनों बहनों ने अपने माता-पिता के तबादले के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी है. यह बात सुनकर आपको थोड़ा अटपटा लग रहा होगा लेकिन यह सच है. अर्चिता और अर्चना के माता-पिता सरकारी नौकरी करते हैं और दोनों का अलग-अलग जगह स्थानानंतरण किया गया है. जबकि उन्होंने अपने बेटियों को पढ़ाने और साथ रहने के लिए जयपुर में फ्लैट खरीदा था. लेकिन विडंबना यह हुई कि माता पिता का तबादला अलग-अलग जगह कर दिया गया. ऐसे में अब बच्चियां अपनी चाची के साथ दौसा के बांदिकुई में हैं. 

अर्चिता और अर्चना ने अपनी आपबीती चिट्ठी में लिख कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बताया है. उन्होंने अपने माता-पिता का तबादला जयपुर में कराने की मांग की है. वहीं, इस चिट्ठी में एक भावनात्मक तस्वीर बनी है जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है.

अर्चिता और अर्चना ने चिट्ठी में लिखा

मेरा नाम अर्चिता है और मेरी बहन का नाम अर्चना है. हम दोनों की आयु 12 वर्ष है. हम दोनों दिल्ली पब्लिक स्कूल, बांदीकुई में कक्षा की छात्रा हैं. . हम दोनों अपने चाचा चाची के साथ रहते हैं. हमारे पिताजी का नाम देवपाल मीना तथा माताजी का नाम श्रीमती हेमलता कुमारी मीना है. हमारे पिताजी पंचायत समिति चौहटन में सहायक लेखाधिकारी के पद पर काम करते हैं तथा हमारी माताजी राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, देवडा ब्लॉक, समदडी (बालोतरा) में अध्यापिका (लेवल-2, विषय-हिन्दी) के पद पर काम करती है. हम दोनों बहनो को अपने माता-पिता की बहुत याद आती है तथा उनके बिना हमारा पढ़ाई करने का भी मन नहीं करता. हम दोनों चाहते हैं कि हमारे माता-पिता का स्थानांतरण जयपुर (राज.) हो जाए . और हुम भी जयपुर अपने माता-पिता के साथ रहना चाहते हैं और वहाँ पढ़ाई करना चाहते हैं. 

हमने आपके कई अभियान जैसे - बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ, सुकन्या समृद्धि योजना आदि सुने और देखे हैं. और हमें उनसे बहुत प्रेरणा मिली है. हमें भी हमारे माता-पिता के साथ रहना है और उनका नाम रोशन करना है. कृपया आप हमारे माता-पिता का स्थानांतरण जगतपुरा जयपुर करा दीजिए. हम आपके अत्यंत आभारी रहेंगे.

Latest and Breaking News on NDTV

अर्चिता और अर्चना की चिट्ठी अब मीडिया और सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. हालांकि, इस तरह बच्चों की बात पर तबादला करना आसान नहीं है. लेकिन क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बच्चों की बातों को लेकर कोई संज्ञान लेंगे. या सीएम भजनलाल शर्मा बच्चों की बातों पर संज्ञान लेंगे.

यह भी पढ़ेंः Kota Missing Student आर्यन मित्रा को पुलिस ने ढूंढ निकाला, 1600 किलोमीटर दूर मिला लापता छात्र

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan Politics: विधायक हरीश चौधरी ने अपने खून से सीएम को लिखी चिट्ठी, सरकार से की बड़ी मांग
राजस्थान की जुड़वा बहनों ने पीएम नरेंद्र मोदी को लिखी भावुक चिट्ठी, कहा- 'पापा-मम्मी का तबादला करा दीजिए'
6 killed and 10 injured in a horrific accident on Ahmedabad-Vadodara highway, mostly passengers from Rajasthan involved.
Next Article
अहमदाबाद-वडोदरा हाईवे पर भीषण हादसे में 6 की मौत और 10 घायल, ज्यादातर राजस्थान के यात्री हैं शामिल
Close
;