विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan's Weather Today: मौसम रहेगा साफ, लेकिन ठंडी हवाएं बढ़ाएगी ठिठुरन, न्यूनतम तापमान 3-5 डिग्री तक बढ़ने की संभावना

Rajasthan Weather Today Update: मौसम विभाग की मानें तो रविवार को न्यूनतम तापमान में 3-5 डिग्री वृद्धि की संभावना व्यक्त की गई है. पूर्वी और पश्चिमा राजस्थान के कुछ जिलों में बादल छाए रहने की आशंका है, जबकि उत्तरी राजस्थान में मौसम साफ रहेगा.

Read Time: 2 min
Rajasthan's Weather Today: मौसम रहेगा साफ, लेकिन ठंडी हवाएं बढ़ाएगी ठिठुरन, न्यूनतम तापमान 3-5 डिग्री तक बढ़ने की संभावना
प्रतीकात्मक तस्वीर

Weather Forecast Today: राजस्थान में आज का दिन साफ रहेगा.मौसम विभाग की ओर से राजस्थान के किसी भी छोर में बारिश और शीतलहर की कोई चेतावनी नहीं जारी की गई है. मौसम विभाग की मानें तो रविवार को न्यूनतम तापमान में 3-5 डिग्री वृद्धि की संभावना व्यक्त की गई है. पूर्वी और पश्चिमा राजस्थान के कुछ जिलों में बादल छाए रहने की आशंका है, जबकि उत्तरी राजस्थान में मौसम साफ रहेगा. 

रिपोर्ट के मुताबिक सीकर जिले में रविवार को भी सर्दी का सितम लगातार जारी रहा. हालांकि पश्चिमी विक्षोभ का असर खत्म होने के बाद मौसम में परिवर्तन का दौर लगातार जारी है. फतेहपुर कृषि अनुसंधान केंद्र के अनुसार जिले में रविवार को न्यूनतम तापमान 2.5 डिग्री दर्ज किया गया है, जो बीते दिन की बजाय एक डिग्री गिरावट के साथ दर्ज किया गया है.

रविवार को सुबह-सुबह हल्की ओस का असर भी जिले के कई इलाकों में देखा गया, जिसके चलते सूर्य देव के दर्शन भी देरी से हुए. कोहरे व सर्दी के चलते आम जीवन भी प्रभावित रहा. बता दें, शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 0.5 डिग्री के साथ जमा बिंदु के नजदीक पहुंच गया था, इसके बाद शनिवार को न्यूनतम तापमान में कुछ बढ़ोतरी हुई और न्यूनतम तापमान 3.5 डिग्री पहुंचा.

हालांकि रविवार को न्यूनतम तापमान में एक बार फिर गिरावट हुई और न्यूनतम तापमान 2.5 डिग्री दर्ज किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार अगले दो-तीन दिन में मौसम में परिवर्तन रहेगा. अगर कोई नया विक्षोभ नहीं बना तो इसके बाद लोगों को सर्दी से राहत मिलेगी और तापमान में बढ़ोतरी होगी.

जिलेवार मौसम की खबरें अपडेट की जा रही हैं...

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close