विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 25, 2023

बीजेपी में नहीं थम रहा बगावत का सुर, वसुधरा गुट के नेता ने पुनर्विचार के लिए निकाली रैली

टिकट न मिलने से नाराज भाजपा के नेता महावीर रांका के तेवर अब तीखे हो चले हैं विरोध में उन्होंने अपने हज़ारों समर्थकों के साथ रैली निकाली और आलाकमान के लिए टिकट पर पुनर्विचार करने का संदेश दिया.

Read Time: 4 min
बीजेपी में नहीं थम रहा बगावत का सुर, वसुधरा गुट के नेता ने पुनर्विचार के लिए निकाली रैली
फाइल फोटो- महावीर रांका

Rajasthan Assembly Election 2023: विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस और बीजेपी दोनों ने ही ज्यादातर सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार दिए हैं, लेकिन उम्मीदवारों के नामों की घोषणा होते ही दोनों ही दलों में बगावत के सुर सुनाई देने शुरू हो गए. बीकानेर भी इससे अछूता नहीं रहा और कांग्रेस में बीकानेर-पश्चिम में जहां डॉ. बी. डी. कल्ला के खिलाफ राजकुमार किराडू ताल ठोक रहे हैं वहीं बीकानेर-पूर्व में सिद्धि कुमारी को टिकट मिलने की घोषणा होते ही कद्दावर नेता महावीर रांका के समर्थक विरोध में आ गए.

टिकट की उम्मीद पर फिरा पानी

हालांकि खुद महावीर रांका अपने आपको सेफ रखते हुए पार्टी के फैसले को मानने की बात कह रहे हैं, लेकिन अन्दर ही अन्दर वे भी सिद्धि को टिकट दिए जाने से खफा हैं. महावीर रांका खुद को टिकट का दावेदार मानते थे और यह मान कर चल रहे थे कि इस बार बीकानेर-पूर्व से उनका टिकट पक्का है. रांका वसुन्धरा खेमे से माने जाते हैं, समाजसेवी भाव के रांका ने कोरोना काल में बिना किसी भेदभाव के राशन, ऑक्सीजन सहित अन्य सामान पहुंचाने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी. 

पुनर्विचार के लिए निकालेंगे पदयात्रा

इसके अलावा परिवर्तन यात्रा में भी उन्होंने अपना दम-खम दिखाया था, यह सन्देश पार्टी में मजबूती से गया था, लेकिन टिकट नहीं मिलने से रांका और उनके समर्थक मायूस हो गए हैं. 

महावीर रांका पार्टी का फैसला मानने की बात कह रहे हैं, लेकिन साथ ही यह भी कह रहे हैं कि पार्टी को अपने निर्णय पर फिर से विचार करना चाहिए और इसके लिए वे कल शाम को जूनागढ़ से पदयात्रा निकालेंगे और पार्टी आलाकमान को अपने फैसले पर पुनर्विचार करने का सन्देश भेजेंगे. वहां से कोई जवाब आने के बाद आगे की रणनीति बनाएंगे.

बीजेपी ने सिद्धि कुमारी को ही माना विश्वसनीय

हालांकि अब भाजपा के नाराज नेता महावीर रांका के तेवर अब तीखे हो चले हैं. आज शाम उन्होंने अपने हज़ारों समर्थकों के साथ रैली निकाली जो जूनागढ़ से रवाना होकर कोटगेट पहुंची. ग़ौरतलब है कि महावीर रांका भाजपा के कद्दावर नेता माने जाते हैं और इस बार विधानसभा चुनाव के लिए बीकानेर-पूर्व से टिकट की दौड़ में थे, लेकिन टिकट पिछले 15 सालों से चली आ रही विधायक और बीकानेर राजपरिवार की सदस्य सिद्धि कुमारी की झोली में ही गिरा.

समर्थकों के जरिए विरोध कर रहे रांका

इससे खफा होकर महावीर रांका कोप भवन में बैठ गए और अपने समर्थकों के जरिए विरोध करवाना शुरू कर दिया. हालांकि वे पार्टी के खिलाफ अब भी कुछ नहीं बोल रहे हैं और जो भी बोल रहे हैं वह नपा-तुला बोल रहे हैं. उनका कहना है कि उनके समर्थक यह चाहते हैं कि वे चुनाव लड़ें. इसलिए पार्टी आलाकमान को यह कहना चाहते हैं कि बीकानेर-पूर्व के टिकट पर पुनर्विचार किया जाए.

यह भी पढ़ें- भाजपा, कांग्रेस की लिस्ट के बाद बीकानेर की सियासी तस्वीर हुई साफ, बीडी कल्ला का टिकट अटका

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close