विज्ञापन
Story ProgressBack

रविंद्र भाटी ने जैसलमेर में शुरू किया जनसंपर्क, बीजेपी पर बढ़ा प्रेशर और कांग्रेस में खलबली

रविंद्र सिंह भाटी ने जैसलमेर लोकसभा सीट पर ईश आराधना यात्रा के जरिए जनसंपर्क शुरू किया है. इसके बाद बीजेपी और कांग्रेस में खलबली मच गई है.

Read Time: 3 min
रविंद्र भाटी ने जैसलमेर में शुरू किया जनसंपर्क, बीजेपी पर बढ़ा प्रेशर और कांग्रेस में खलबली
रविंद्र सिंह भाटी

Ravindra Singh Bhati: राजस्थान के बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट पर बाड़मेर के शिव विधानसभा से निर्दलीय विधायक रविंद्र सिंह भाटी ने प्रेशर पॉलिटिक्स शुरू कर दिया है. जहां उन्होंने ईश आराधना यात्रा शुरू करने से पहले ही बीजेपी को संकेत दिये थे कि उन्हें बीजेपी में शामिल किया जाए, वरना वह जैसलमेर सीट से निर्दलीय उतरेंगे. ऐसे में उन्होंने सोमवार को जैसलमेर विधानसभा क्षेत्र से देवदर्शन यात्रा "ईश आराधना यात्रा"की धमाकेदार शुरुआत की है. रविंद्र भाटी ने इस यात्रा के जरिए जनसंपर्क शुरू किया है वहीं उनकी यात्रा में जिस तरह से लोगों की भीड़ देखी जा रही है इससे बीजेपी पर प्रेशर बढ़ना तय माना जा रहा है. वहीं, इससे कांग्रेस के अंदर भी खलबली मची हुई है.

रविंद्र सिंह भाटी ने आज देव दर्शन यात्रा के पहले दिन दो दर्जन से ज्यादा गांवो में देव दर्शन यात्रा के बहाने जनसंपर्क किया. इस दौरान रविंद्र सिंह भाटी का काफिला जिस गांव से भी गुजर उसे गांव में भाटी को जबरदस्त जन समर्थन मिल रहा है.यह जनसंपर्क यात्रा ने बाड़मेर जैसलमेर ही नहीं पूरे राजस्थान की राजनीति में हलचल पैदा कर दी है.

ईश आराधना यात्रा के जरिए जनसंपर्क में मिल रहा है जबरदस्त जनसमर्थन

रविंद्र सिंह भाटी की इस आराधना यात्रा सोमवार को जैसलमेर विधानसभा की सीमा के पहले गांव कोहरा से शुरू हुई. उनकी इस यात्रा की जैसलमेर सीमा में प्रवेश के साथ ही इस यात्रा ने बड़े काफिले का रूप ले लिया, हजारों की संख्या में लोगों ने रविंद्र सिंह भाटी का स्वागत करना शुरू कर दिया. जहां-जहां काफिला पहुंचा उन गांव में भाटी को जबरदस्त जन समर्थन मिल रहा है. इस यात्रा में आमजन द्वारा रविंद्र सिंह भाटी को दिए जा रहे जन समर्थन में जनता के इरादों को जाहिर कर दिया है ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि लोकसभा चुनाव से पहले शिव विधायक की इस आराधना यात्रा ने प्रदेश की राजनीति में हलचल पैदा कर दी है.

भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियां में मची खलबली

रविंद्र सिंह भाटी के बाड़मेर जैसलमेर लोकसभा सीट से भाजपा द्वारा उम्मीदवार के नाम की घोषणा के साथ ही चुनाव लड़ने के ऐलान ने हलचल पैदा कर दी थी. लेकिन भाटी की इस यात्रा के बाद कांग्रेस में भी हलचल मची हुई है. इस लोकसभा सीट से कांग्रेस और हनुमान बेनीवाल की राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के बीच गठबंधन की अंदर खाने चर्चाएं चल रही थी. लेकिन विदेश से लौट के बाद रविंद्र सिंह भाटी सीधे राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के उम्मेदा राम बेनीवाल से मुलाकात करने पहुंचे और दोनों नेताओं के बीच काफी देर बातचीत भी हुई इन दोनों नेताओं की मुलाकात ने कांग्रेस को कशमकश में डाल दिया था और इस यात्रा में शिव विधायक को मिल रहे जन समर्थन ने एक बार फिर दोनों पार्टियों में जबरदस्त खलबली मचा दी है.

य़ह भी पढ़ेंः लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में कलह, परिवारवाद पर ही भिड़ गए दो दिग्गज नेता

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close