विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में 30 जून को होने वाली है असिस्टेंट इंजीनियर की परीक्षा, जानें पूरी डिटेल

Assistant Engineer Recruitment Exam: सहायक अभियंता-यांत्रिकी (भू-जल विभाग) प्रतियोगी परीक्षा-2023 का आयोजन 30 जून को होगा. 27 जून को प्रवेश-पत्र अपलोड किए जाएंगे. 

राजस्थान में 30 जून को होने वाली है असिस्टेंट इंजीनियर की परीक्षा, जानें पूरी डिटेल
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

RPSC Exam News: राजस्थान की भजनलाल सरकार लगातार युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए नई-नई भर्ती निकाल रही है. इसी क्रम में राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा भू-जल विभाग की सहायक अभियंता-यांत्रिकी (Assistant Engineer-Mechanical) प्रतियोगी परीक्षा-2023 का आयोजन 30 जून 2024 को सुबह 11 से दोपहर 1.30 बजे तक किया जाएगा. साथ ही परीक्षा में ओ.एम.आर. उत्तर पत्रक के पांचवें विकल्प को भरने के लिए 10 मिनट का अतिरिक्त समय दिया जाएगा.

27 जून को प्रवेश पत्र होंगे अपलोड

आयोग सचिव रामनिवास मेहता ने बताया कि उक्त परीक्षा के प्रवेश-पत्र आयोग की वेबसाइट और एसएसओ पोर्टल पर 27 जून को जारी किए जाएंगे. इस अनुसार अभ्यर्थी यथाशीघ्र प्रवेश-पत्र डाउनलोड कर लें. प्रवेश-पत्र आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध एडमिट कार्ड लिंक के माध्यम से आवेदन-पत्र क्रमांक और डेट ऑफ बर्थ डालकर डाउनलोड किए जा सकेंगे. SSO पोर्टल पर लॉगिन कर सिटीजन ऐप्स में उपलब्ध रिक्रूटमेंट पोर्टल लिंक से भी प्रवेश-पत्रों को डाउनलोड किया जा सकता है.

अभ्यर्थी को परीक्षा केंद्र पर पहुंचने का समय

परीक्षा केन्द्र पर किसी भी परीक्षार्थी को परीक्षा शुरू होने के 60 मिनट पहले तक ही प्रवेश दिया जाएगा. इसके बाद किसी भी परीक्षार्थी को परीक्षा केंद्र पर प्रवेश नहीं दिया जाएगा. अभ्यर्थी परीक्षा के दिन परीक्षा केंद्रों पर समय से पहले ही पहुंच जाएं जिससे सुरक्षा जांच और पहचान का कार्य समय पर पूरा हो सके.

लाने होंगे ये दस्तावेज 

अभ्यर्थियों को पहचान के लिए परीक्षा केंद्र पर ओरिजिनल आधार कार्ड (रंगीन प्रिंट) लेकर उपस्थित होना होगा. यदि मूल आधार कार्ड पर फोटो पुरानी या अस्पष्ट है तो अन्य मूल फोटो युक्त पहचान-पत्र जैसे- वोटर आईडी कार्ड, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस लेकर भी आ सकते हैं. इसके साथ ही अभ्यर्थियों को प्रवेश-पत्र पर भी नई रंगीन फोटो ही चस्पा करना होगा. स्पष्ट मूल फोटो युक्त पहचान-पत्र के अभाव में परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा. अभ्यर्थी प्रवेश-पत्र के साथ जारी आवश्यक दिशा निर्देशों को जरूर पढ़ें.

समाज कंटकों से रहे बचकर

आयोग द्वारा आयोजित परीक्षा में सम्मिलित होने वाले अभ्यर्थी किसी दलाल, मीडिएटर, समाजकंटक या अपराधी के बहकावे में न आएं. यदि कोई परीक्षा में पास कराने के नाम पर रिश्वत की मांग या अन्य कोई प्रलोभन व झांसा देता है तो प्रमाण सहित इस संबंध में जांच एजेंसी एवं आयोग कंट्रोल रूम नंबर 0145-2635200, 2635212 एवं 2635255 पर सूचित करें.

परीक्षा में अनुचित साधन अपनाये जाने और अनुचित कृत्यों में संलिप्त होने पर राजस्थान सार्वजनिक परीक्षा (अनुचित साधनों की रोकथाम के अध्युपाय) अधिनियम, 2022 के तहत आजीवन कारावास, 10 करोड़ रुपये तक के जुर्माने से दण्डित और चल अचल संपत्ति कुर्क कर जब्त की जा सकती है.

ये भी पढ़ें- राजस्थान की डिप्टी सीएम दिया कुमारी को मिलेगा यह बड़ा अवार्ड, जर्मनी में होगीं सम्मानित

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
फोन टैपिंग मामले में राजस्थान सरकार हुई सक्रिय, अशोक गहलोत को घेरने की बना रही यह रणनीति
राजस्थान में 30 जून को होने वाली है असिस्टेंट इंजीनियर की परीक्षा, जानें पूरी डिटेल
4 soldiers including constable from Jhunjhunu martyred in Jammu and Kashmir's Dota, CM Bhajan Lal pays tribute
Next Article
Encounter in Doda: जम्मू-कश्मीर के डोडा में झुंझुनू के 2 जवान समेत 4 शहीद, सीएम भजनलाल ने दी श्रद्धांजलि
Close
;