विज्ञापन
Story ProgressBack

RPSC Exam 2024: लाइब्रेरियन, PTI और सहायक आचार्य परीक्षा के लिए कल जारी होंगे एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

RPSC द्वारा 7 जनवरी को होने वाली सहायक आचार्य पुस्तकालयध्यक्ष और शारीरिक प्रक्षीक्षण अनुदेशक परीक्षा 2023 (कॉलेज शिक्षा विभाग) के एडमिट कार्ड 4 जनवरी 2024 को प्रवेश पत्र किये जायेंगे.

Read Time: 3 min
RPSC Exam 2024: लाइब्रेरियन, PTI और सहायक आचार्य परीक्षा के लिए कल जारी होंगे एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड
AJMER:

RPSC Admit Card: आरपीएससी ने साल 2024 में होने वाली परीक्षाओं का कैलेंडर जारी कर दिया है. इसे के साथ ही RPSC ने 2024 में तीन महत्वपूर्ण भर्ती परीक्षाओं की डेट भी घोषित कर दी है. 20 दिसंबर 2023 को राजस्थान लोक सेवा आयोग ने आधिकारिक अधिसूचना जारी की है. पुस्तकालय अध्यक्ष, सहायक आचार्य और फिजिकल प्रशिक्षक अनुदेशक की परीक्षा 2023 7 जनवरी 2024 को होगी. इसी के साथ 27 और 28 जनवरी 2024 को RAS मुख्य परीक्षा होगी. इसके बाद, 25 फरवरी 2024 को एग्जॉम में तकनीशियन अधिकारी की भर्ती होगी.  

आरपीएससी द्वारा सहायक आचार्य पुस्तकालय अध्यक्ष और शारीरिक प्रशिक्षण अनुदेशक परीक्षा 2023 कॉलेज शिक्षा विभाग के लिए तृतीय प्रश्न पत्र (राजस्थान का सामान्य ज्ञान) का आयोजन 7 जनवरी 2024 रविवार को दोपहर 12:00 से 2:00 तक किया जा रहा है. इस परीक्षा के लिए ओएमआर आंसर शीट के पांचवें विकल्प को भरने के लिए अतिरिक्त 10 मिनट का समय भी दिया जाएगा. परीक्षा केंद्र पर किसी भी परीक्षार्थी को परीक्षा प्रारंभ होने के 60 मिनट से पहले यानी सुबह 11:00 बजे तक ही प्रवेश दिया जाएगा.

इस परीक्षा के प्रवेश पत्र आयोग की वेबसाइट और एसएसओ पोर्टल पर दिनांक 4.1.2024 को अपलोड किए जाएंगे. अभ्यर्थियों को समय से प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए कहा गया है.

सेंटर पर एक घंटे पहले पहुंचना होगा


इसके बाद किसी भी परीक्षार्थी को परीक्षा केंद्र पर प्रवेश नहीं दिया जाएगा. अभ्यर्थी परीक्षा के दिन परीक्षा प्रारंभ होने के लिए समय से पहले परीक्षा केंद्रों पर आवश्यक रूप से उपस्थित हो जाएं. जिससे सुरक्षा जांच और पहचान पत्र का कार्य समय पर पूर्ण हो सके अन्यथा देरी से आने पर तलाशी में समय लगने के कारण परीक्षा में शामिल होने से वंचित हो सकते हैं. इसीलिए परीक्षा केंद्र पर 1 घंटे पहले उपस्थित होना सुनिश्चित करें.

इस डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

अभ्यर्थी अपना प्रवेश पत्र आयोग की वेबसाइट (https://rpsc.rajasthan.gov.in) पर उपलब्ध एडमिट कार्ड लिंक पर जाकर आवेदन पत्र क्रमांक एप्लीकेशन नंबर और जन्म दिनांक से डाउनलोड कर सकते हैं.
साथ ही अभ्यर्थी https://sso.rajasthan.gov.in पर लॉगिन कर सिटिजन एप में उपलब्ध Recruitment portal का लिंक चयन करके संबंधित परीक्षा का प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं.

इसे भी पढ़े: RPSC ने इस पोस्ट पर भर्ती के लिए जारी किया है नोटिफिकेशन, जानें आवेदन की आखिरी तारीख और प्रक्रिया

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close