विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 22, 2023

RPSC SI Recruitment 2021: अफवाह साबित हुई एक ही तहसील से 100 अभ्यर्थियों के SI बनने की खबर, ADG ने जारी की लिस्ट

जयपुर पुलिस अतिरिक्त महानिदेशक सचिन मित्तल की ओर से जारी की गई 780 लोगों की सूची में जालोर और सांचौर दोनों जिलों के महज़ 33 अभ्यर्थियों के चयन का नाम आया है. ऐसे में सोशल मीडिया प्रसारित खबर निराधार साबित हुई है.

Read Time: 3 min
RPSC SI Recruitment 2021: अफवाह साबित हुई एक ही तहसील से 100 अभ्यर्थियों के SI बनने की खबर, ADG ने जारी की लिस्ट
Jaipur News:

राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) द्वारा 859 पदों के लिए वर्ष 2021 में आयोजित की गई सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा (Sub Inspector Recruitment Exam 2021) में जालोर और सांचौर जिले के 100 से अधिक अभ्यर्थियों के चयन होने की सभी खबरें झूठी निकली हैं. 780 लोगों की नियुक्ति सूची जारी होने पर जालोर और सांचौर के मात्र 33 अभ्यर्थियों का चयन हुआ है. इस मुद्दे को लेकर विधानसभा में भी आवाज उठाई जा चुकी है.

21 सितंबर को जयपुर पुलिस अतिरिक्त महानिदेशक सचिन मित्तल की ओर से जारी की गई 780 लोगों की सूची में जालोर और सांचौर दोनों जिलों के महज 33 अभ्यर्थियों के चयन का नाम आया है. ऐसे में सोशल मीडिया और विधानसभा में निराधार में झूठ खबरों के जरिए जालौर और सांचौर जिले को बदनाम करने का प्रयास किया गया था.

RPSC ने वर्ष 2021 में सब इंस्पेक्टर (SI) के 859 पदों के लिए 13 से 15 सितंबर तक लिखित परीक्षा कराई थी. इसका परिणाम 24 दिसंबर 2021 को जारी किया गया. इसमें 18787 अभ्यर्थी पास हुए थे. लिखित परीक्षा में सिलेक्ट हुए अभ्यर्थियों के फिजिकल और इंटरव्यू के बाद 1 जून को आरपीएससी ने 795 अभ्यर्थियों की फाइनल मेरिट लिस्ट जारी की थी. 

उसके बाद से ही लगातार सोशल मीडिया पर सांचौर में जालोर जिलों के 100 अभ्यर्थियों के चयन की खबरें तेजी से वायरल होनी शुरू हो चुकी थी. इसको लेकर भाजपा के कई नेताओं ने भी आरोप लगाए और भादरा के विधायक बलवान पूनिया ने विधानसभा में भी आवाज उठाई थी, लेकिन 21 सितंबर 2023 को अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस जयपुर की ओर से जारी की गई 780 की नियुक्ति सूची से सभी खबरें निराधार निकली है. 

आरपीएससी के 795 अभ्यर्थियों की मेरिट लिस्ट जारी करने के बाद सोशल मीडिया पर एक मैसेज वायरल हुआ- एसआई भर्ती परीक्षा में एक ही तहसील सांचौर से 100 अभ्यर्थियों को सिलेक्शन हो गया. हाल ही में कई भर्ती परीक्षाओं में पेपर आउट में जालोर का नाम सामने आ चुका था. ऐसे में एसआई भर्ती परीक्षा में एक ही जिले से 100 से ज्यादा अभ्यर्थियों के चयन होने और एक ही परिवार से कई भाई-बहनों के चयनित होने का मामला सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में रहा.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close