विज्ञापन

RSMSSB LDC Exam 2024: अजमेर रोडवेज की बसों पर अभ्यार्थियों ने किया कब्जा, मौके से नदारद दिखे ड्राइवर-अधिकारी

अभ्यर्थियों ने सरकार और रोडवेज प्रशासन पर आरोप लगाया कि सरकार द्वारा रोडवेज की अतिरिक्त बसें संचालित करनी चाहिए थी, जो नहीं की गईं.

RSMSSB LDC Exam 2024: अजमेर रोडवेज की बसों पर अभ्यार्थियों ने किया कब्जा, मौके से नदारद दिखे ड्राइवर-अधिकारी

Rajasthan News: बेरोजगारों को रोजगार देने के लिए राजस्थान सरकार (Rajasthan Government) कई भर्ती प्रतियोगी परीक्षा का आयोजन कर रही है. इसी दिशा में रविवार को राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSSB) द्वारा कनिष्ठ सहायक संयुक्त सीधी भर्ती परीक्षा (LDC) के 4197 पदों के लिए अजमेर (Ajmer) के कई केंद्रों पर परीक्षा का आयोजन किया गया. परीक्षा में शामिल होने के लिए दूर दराज से आए अभ्यर्थियों को केंद्र तक आसानी से पहुंचाने के लिए शहर में निशुल्क बस सेवाएं भी मिलती हैं. मगर सरकार के यह दावे अजमेर रोडवेज बस स्टैंड (Ajmer Bus Stand) पर खोखले साबित हुए. 

अभ्यार्थियों ने बसों पर किया कब्जा

अजमेर रोडवेज बस स्टैंड पर नागौर, कुचामन, डीडवाना सहित अलग-अलग शहरों में जाने के लिए बड़ी संख्या में अभ्यर्थी रोडवेज बस का इंतजार करते नजर आए. कुछ अभ्यर्थियों ने बस ड्राइवर की गैर मौजूदगी में बस के अंदर बैठकर बस में कब्जा कर लिया. वहीं कई अपनी जान जोखिम मे डालकर अभ्यर्थी चलती बस में चढ़ते नजर आए, तो कई अभ्यर्थी बस की खिड़कियों में से अंदर घुसते हुए नजर आए. इन सब हालातों के बीच में रोडवेज प्रशासन का कोई अधिकारी मौके पर नजर नहीं आया और हालात काफी बिगड़ते हुए नजर आए. 

अतिरिक्त बसें संचालित नहीं करने का आरोप 

अभ्यर्थियों ने सरकार और रोडवेज प्रशासन पर आरोप लगाया कि सरकार द्वारा रोडवेज की अतिरिक्त बसें संचालित करनी चाहिए थी, जो नहीं की गईं. अभ्यर्थियों को रोडवेज बस स्टैंड पर करीब एक से ज्यादा घंटे तक रोडवेज बसों का इंतजार करना पड़ा.

अधिकारियों ने दिया ये जवाब

सेंट्रल बस स्टैंड अजमेर की मुख्य प्रबंधक उषा चौधरी ने जानकारी देते हुए बताया कि जैसे-जैसे बस सवारियों को छोड़कर अजमेर बस स्टैंड पर आ रही थीं, उसी हिसाब से अभ्यर्थियों को उनके गंतव्य स्थान पर छोड़ा जा रहा था. करीब रात 10, बजे  तक अभ्यर्थियों को बसों द्वारा छोड़ना जारी रहा था. उषा चौधरी ने यह भी बताया कि अजमेर और अजमेरु ऑपरेटिंग डिपो है, जहां से बसों की व्यवस्था की जा रही थी. जो बस का शेड्यूल था, उसे निरस्त नहीं किया गया, जिससे कि अभ्यर्थियों के साथ आमजन को भी परेशानी ना हो.

ये भी पढ़ें:- रील की दीवानगी: खतरे के निशान से ऊपर बह रही पार्वती नदी में नहाने चले गए युवक, सामने आया चौंका देने वाला वीडियो

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rajasthan Politics: उप-चुनाव बाद बीजेपी संगठन में हो सकते हैं बदलाव, प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ ने दिए संकेत
RSMSSB LDC Exam 2024: अजमेर रोडवेज की बसों पर अभ्यार्थियों ने किया कब्जा, मौके से नदारद दिखे ड्राइवर-अधिकारी
Arjun Ram Meghwal countered on Sachin Pilot statement, also targeted Rahul Gandhi
Next Article
पायलट की भविष्यवाणी वाले बयान पर अर्जुन राम मेघवाल का पलटवार, राहुल गांधी पर भी साधा निशाना
Close