विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 19, 2023

गणेश चतुर्थी पर मोतीडूंगरी पहुंचे सचिन पायलट, महिला आरक्षण बिल पर कहा- केंद्र की मंशा में है खोट 

देश भर में गणेश चतुर्थी का पवन पर्व मनाया जा रहा है. ऐसे में सूबे के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट मोतीडूंगरी स्थित श्री गणेश जी के दर्शन करने पहुंचे. उन्होंने मीडिया से बात करते हुए महिला आरक्षण बिल, कोटा सुसाइड सहित कई मुद्दों पर बात की.

Read Time: 3 min
गणेश चतुर्थी पर मोतीडूंगरी पहुंचे सचिन पायलट, महिला आरक्षण बिल पर कहा- केंद्र की मंशा में है खोट 
गणेश जी का आशीर्वाद लेते सचिन पायलट

जयपुर का मोतीडूंगरी गणेश मंदिर राजधानी के लोगों की आस्था का प्रमुख केंद्र है. इस मंदिर में दाहिनी सूंड़ वाले गणेशजी की विशाल मूर्ति है, जो विश्व प्रसिद्ध है. जयपुर के कुल देवता कहे जाने वाले मोतीडूंगरी मंदिर श्रद्धालुओं का तांता लगा रहता है. जिसमें कई नेता, मंत्री सहित अन्य वीआईपी भी होते हैं. आज गणेश चतुर्थी के मौके पर यहां दिनभर भक्तों का तांता लगा रहा. इस बीच देर शाम प्रदेश के पूर्व डिप्टी सीएम और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सचिन पायलट भी भगवान गजानन का आशीवार्द लेने पहुंचे. 

सचिन पायलट ने मोतीडूंगरी स्थित श्री गणेश जी का दर्शन किया. पूजा-अर्चना कर देश और प्रदेश की सुख समृद्धि और खुशहाली की कामना की. पुजारी को प्रणाम कर प्रसाद ग्रहण करने के बाद मंदिर की लाइन में लगे लोगों से हाथ मिलाते और लोगों को नमस्कार करते हुए निकले. इसका वीडियो उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर भी शेयर किया.

इसके अलावा सचिन पायलट ने मीडिया से बातचीत करते हुए संसद में महिला आरक्षण से जुड़े बिल पर कहा कि इस बिल की काफी लंबे समय से मांग थी. इस बिल को काफी समय पहले ही आ जाना चाहिए था. लेकिन अब सुनने में आया है कि ये एक्ट 2029 में लागू होगा. लेकिन सवाल इस बात का है कि यह अभी क्यों लागू नहीं हो सकता.

महिला आरक्षण बिल पर पायलट ने आगे कहा कि मुझे लगता है कि केंद्र की नीयत और मंशा में फर्क हैं. अगर सभी दलों की सहमति हैं तो फिर इस बिल को अभी क्यों लागू नहीं कर रहे हैं?

कोटा में लगातार हो रहे बच्चों की सुसाइड पर सचिन पायलट ने कहा कि मैं खुद दुख प्रकट करता हूं, मुख्यमंत्री जी खुद कोटा गये थे. उन्होंने इस मसले पर सम्बंधित लोगों से बातचीत भी की है. मैं कहता हूं कि काउसलिंग के साथ ये जांच भी जरूरी है कि इस तरह के केस लगातार क्यों बढ़ रहे हैं.

अगर यह सब इस प्रकार चलता रहा तो ये समाज के लिए स्वस्थ संकेत नहीं है. उन्होंने आगे कहा कि राहुल गांधी और खड़गे जल्द ही जयपुर आएंगे और हमारी पार्टी के नए कार्यालय का शिलान्यास करेंगे. कुछ दिन पहले राहुल गांधी का बांसवाड़ा दौरा हुआ था. कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे भी भीलवाड़ा आए, और प्रियंका गांधी जी टोंक आई. अब वह जल्दी ही जयपुर आयेंगी. उनके आने से कार्यकताओं में नई ऊर्जा का संचार होगा. हमारी पार्टी ने आने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारी पूरी कर ली है. 

इसे भी पढ़े- गणेश चतुर्थी: 11 किलो मूंग से बनाई भगवान गणेश की प्रतिमा, देखने के लिए जुट रही भक्तों की भीड़

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close