विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 04, 2023

Battle of Rajasthan: सचिन पायलट बोले, मैं टोंक विधानसभा से ही अगला विधानसभा चुनाव लड़ूंगा

जनसभा को संबोधित करते हुए पायलट ने कहा कि पिछले चुनाव में भी इस सीट पर सबकी नजर थी और इस चुनाव में भी इस सीट पर दुनिया की नजर रहेगी. उन्होंने जनसभा में मौजूद पत्रकारों को निमंत्रित करते हुए कहा कि आप सब मेरे साथ नामांकन करने चलना

Read Time: 5 min

सचिन पायलट (फाइल फोटो)

राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने बुधवार को ऐलान किया है कि वो टोंक विधानसभा से ही अगला विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. बुधवार को टोंक के अरनिया माल, काबरा, ताखोली, सांखना की सभाओं में पायलट कहा कि उन्हें पता नहीं है कि बीजेपी पार्टी किसे उम्मीदवार बनाएगी. इस दौरान पायलट ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला. इससे पहले दो दिवसीय दौरे पर टोंक पंहुचे पायलट का टोंक में जोरदार स्वागत किया गया. इस दौरान पायलट ने किसान का साथी ट्रैक्टर चलाया

पायलट ने बीजेपी पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि उनकी विरोधी पार्टी बहुत बड़ी कलाकार है, उससे बचाकर और संभलकर रहना, चुनाव करीब आते है तो बीजेपी मुद्दों की चर्चा नही करती है, उन्हें चर्चा करनी है हिन्दू की मुसलमान की, मंदिर की मस्जिद ओर अयोध्या की ओर पाकिस्तान की. 

गौरतलब है टोंक में आयोजित जनसभा पायलट आज बिल्कुल अंदाज में दिखाई दिए.उन्होंने पायलट लोकार्पण भी एक बच्ची के हाथों से करवाया. इस दौरान पायलट ने बिहार की जातिगत जनगणना को सही ठहराते हुए भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि यह जनगणना होनी चाहिए हर प्रदेश में होनी चाहिए. वहीं जनता को संबोधित करते हुए कहा कि चुनाव आएगा तो विपक्षी मंदिर-मस्जिद करेंगे. 

जनसभा को संबोधित करते हुए पायलट ने कहा कि पिछले चुनाव में भी इस सीट पर सबकी नजर थी और इस चुनाव में भी इस सीट पर दुनिया की नजर रहेगी. उन्होंने जनसभा में मौजूद पत्रकारों को निमंत्रित करते हुए कहा कि आप सब मेरे साथ नामांकन करने चलना. मीडिया से बात करते हुए कहा कि जो जनता के बीच रहता है वही जनता के दिलों पर राज करता है.

पायलट ने बिहार की जातिगत जनगणना को सही ठहराते हुए भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि यह जनगणना होनी चाहिए हर प्रदेश में होनी चाहिए. वहीं जनता को संबोधित करते हुए कहा कि चुनाव आएगा तो विपक्षी मंदिर-मस्जिद करेंगे. 

सचिन पायलट ने राजस्थान में सरकार रिपीट होने का दावा करते हुए मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा. पत्रकारों और एजेंसियों की पूछताछ व डिटेन पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा कि यह प्रेस की स्वतंत्रता को दबाने की कोशिश है. केंद्र की भाजपा अब देश के माहौल से डर रही है, मैं पत्रकारों को दबाने की कार्यवाही की में निंदा करता हूं. 

पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए पायलट ने कहा कि प्रधानमंत्री बार-बार आ रहे है, लेकिन यहां आकर भले ही घोषणाएं कर जाए, लेकिन वो ईआरसीपी जैसे ज्वलंत मुद्दों पर वह नहीं बोलते है. उन्होंने आगे कहा कि भाजपा की आपसी खींचतान जारी है, जबकि कांग्रेस आज बड़े समन्वय के साथ आगे बढ़ रही है.

पायलट ने दावा किया कि पिछले सालों में जो बहुमत नहीं मिला है, इस बार उससे ज्यादा बहुमत से हम सरकार बनाएंगे. पायलट ने भाजपा द्वारा दिल्ली सांसद रमेश बिधुड़ी को टोंक प्रभारी बनाए जाने के सवाल पर कहा कि यह भाजपा का निजी मामला है, लेकिन जनता सब समझती है.

पायलट ने कहा, राजस्थान में मुख्य मुकाबला कांग्रेस ओर भाजपा में होगा, यह अलग बात है कि छोटे दल भी चुनाव लड़ेंगे, राजस्थान में भाजपा की चुनावी रणनीति से कांग्रेस रणनीति मामले में बहुत आगे है, राजस्थान में भाजपा साढ़े चार सालों से सो रही थी, इस दौरान टोंक में पायलट बोले कि जनता परिवर्तन चाहती है और चार राज्यों में आगामी चुनावों में भाजपा की हार होगी, पब्लिक तय करेगी कि किसको वोट डालना है और किसको नहीं डालना है.

पायलट ने एक बार फिर दोहराया कि कांग्रेस जीतने वालो को ही टिकट देगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस टिकट वितरण में तेरा मेरा नही चलेगा और केवल जिताऊ उम्मीदवार को ही टिकट देंगे, सत्ता की चाबी जनता के हाथों में होती है. वहीं, टोंक सवाई माधोपुर सांसद सुखबीर जौनापुरिया के टोंक में भष्टाचार के आरोपों पर बोलते हुए पायलट ने कहा कि चुनाव के समय आरोप लगाना आम बात है, जबकि रेल के मुद्दे पर पायलट ने गेंद केन्द्र के पाले में डाल दी. 

ये भी पढ़ें-हनुमान बेनीवाल और दिव्या मदेरणा के बीच छिड़ी जुबानी जंग, बेनीवाल बोले, 'मेरी सरकार आई तो कइयों के हाथ पीले करवा दूंगा'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close