विज्ञापन
Story ProgressBack

मिमिक्री वीडियो पर बोले सचिन पायलट, 'सांसदों के निलंबन मुद्दे को भटकाने की हो रही कोशिश'

सचिन पायलट ने मीडिया से बात करते हुए लोकसभा-राज्यसभा से निलंबित सांसदों, राहुल गांधी की मौजूदगी में उपराष्ट्रपति की मिमिक्री वीडियो मामले में और राजस्थान कांग्रेस पार्टी में बदलाव को लेकर बयान दिया है.

Read Time: 4 min
मिमिक्री वीडियो पर बोले सचिन पायलट, 'सांसदों के निलंबन मुद्दे को भटकाने की हो रही कोशिश'
सचिन पायलट

Rajasthan News: राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सचिन पायलट बुधवार को अपनी विधानसभा क्षेत्र टोंक का दौरा करने पहुंचे थे. यहां उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा किया. वहीं, जगह-जगह कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मिले. सचिन पायलट ने अपने विधानसभा क्षेत्र में करीब आधा दर्जन गांवों में छोटी सभाओं को संबोधित किया. उन्होंने अपनी जीत के लिए जनता का आभार जताया. वहीं, इस दौरान सचिन पायलट ने मीडिया से बात करते हुए लोकसभा-राज्यसभा से निलंबित सांसदों, राहुल गांधी की मौजूदगी में उपराष्ट्रपति की मिमिक्री वीडियो मामले में और राजस्थान कांग्रेस पार्टी में बदलाव को लेकर बयान दिया है.

संसद में मुद्दे को भटकाने की हो रही कोशिश

सचिन पायलट ने संसद में हो रहे हंगामें पर कहा कि देश में लोकतंत्र की हत्या हो रही है. संसद से 150 सांसदों को निलंबित कर दिया गया है और विपक्ष को सुना नहीं जा रहा है यह लोकतंत्र की हत्या है. उन्होंने कहा, 13 दिसंबर को लोकसभा में जो घटना हुई उस पर केंद्र सरकार पर्दा डालना चाहती है. मिमिक्री वाले वीडियो को लेकर कहा कि  संसद में मुद्दे को भटकाने का काम किया जा रहा है. जिस तरह की घटना लोकसभा में हुई है उस पर समूचा विपक्ष जांच कराना चाहता है. लेकिन केंद्र सरकार उस पर कुछ भी बोलने के बजाए 150 से अधिक सांसदों का निलंबन कर सांसदों की आवाज़ को दबाना चाहती है.

पायलट ने कहा कि पूरा देश जानना चाहता है कि इस घटना के लिये असल में कौन जिम्मेदार है. उन्होंने कहा, इसी मामले को लेकर आज विधानसभा में कांग्रेस विधायकों ने अपनी बांहों पर काली पट्टी बांध विरोध जताया है.

पेपर लिक मामले पर SIT गठन का किया स्वागत

सचिन पायलट ने पेपर लिक मामले में बीजेपी सरकार के एसआईटी गठन के फैसले का स्वागत किया है. उन्होंने इस योग्य कदम बताते हुए कहा कि यह मामला नौजवानों के भविष्य से जुड़ा है. लिहाजा इसकी हर तरह से जांच होनी जरूरी है. जो भी इस मामले में दोषी है उसे बेनकाब करना बेहद जरूरी है. हालांकि, सचिन पायल ने कहा कि इसकी जांच बिना किसी राजनीतिक बदले की भावना से होनी चाहिए.

राजस्थान कांग्रेस में जल्द तय होगी जिम्मेदारी

राजस्थान में कोंग्रेस में बदलाव और खुद की जिम्मेदारी के सवाल पर पायलट ने कहा जल्द ही राजस्थान में भी जिम्मेदारियां तय कर दी जाएगी.  सचिन पायलट ने तीन राजस्थान सहित तीन राज्यों में कोंग्रेस की हार पर कहा कि हमें इस बात का अफसोस है कि हम तीन राज्यों में अपनी सरकार नहीं बना पाये. जिसको लेकर आलाकमान ने मंथन शुरू कर दिया है. और दो राज्यों में बदलाव भी हुआ है और जल्द ही राजस्थान में भी बदलाव होगा ऐसी उम्मीद मुझे है. अब हमारी नज़र लोकसभा चुनाव पर है.

यह भी पढ़ेंः अशोक गहलोत से मिले राजस्थान CM भजन लाल शर्मा, यूजर बोले- कुछ नया जादू-टोना तो नहीं करने वाले...

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close