विज्ञापन

Rajasthan: स्टेट ओपन बोर्ड परीक्षा में नकल करवाते रंगे हाथ पकड़ा गया सरकारी टीचर, DEO ने कर दिया सस्पेंड

आकस्मिक निरीक्षण करने के लिए जब अधिकारी सेंटर में पहुंचीं तो खुलेआम परीक्षार्थियों को चिटिंग करते देख दंग रह गईं. उन्होंने तुरंत सरकारी अध्यापक को पकड़वाकर कार्रवाई शुरू कर दी.

Rajasthan: स्टेट ओपन बोर्ड परीक्षा में नकल करवाते रंगे हाथ पकड़ा गया सरकारी टीचर, DEO ने कर दिया सस्पेंड
आरोपी सरकारी अध्यापक की फाइल फोटो.

Rajasthan News: सांचौर में स्टेट ओपन बोर्ड परीक्षा में वीक्षक (Room Incharge) द्वारा नकल करवाने जाने के मामले में जिला शिक्षा अधिकारी (DEO) ने कड़ा एक्शन लेते हुए वीक्षक मोहनलाल (Mohanlal) को निलंबित (Suspend) कर दिया है. जिला शिक्षा अधिकारी भेराराम ने बताया कि वीक्षक मोहनलाल के कब्जे से 8 एंड्राइड मोबाइल और 2 वन वीक सीरीज भी जब्त की गई है.

जांच अधिकारी ने रंगे हाथ पकड़ा

निलंबन आदेश में बताया गया कि, 'जब संतीबेन छगनलाल स्टेट ओपन बोर्ड परीक्षा केन्द्र पर दोपहर 3.30 बजे आकस्मिक निरीक्षण करने पहुंचीं तो उन्होंने सेकेंड लेवल अध्यापक मोहनलाल को परीक्षार्थियों को नकल करवाते हुए रंगे हाथ पकड़ लिया. निरीक्षण टीम को देखकर अचानक मोहनलाल मोबाइल व अन्य नकल सामग्री परीक्षार्थियों से एकत्रित कर भाग गया. इस दौरान टीम ने उसे पकड़ लिया. उसके कब्जे से 8 एंड्रॉयड मोबाइल और रसायन विज्ञान से संबंधित कक्षा-12 की दो वन-वीक-सीरीज जब्त की गईं. सरकारी शिक्षक की ओर से परीक्षार्थियों को नकल करवाते पाए जाने के मामले को जिला शिक्षा अधिकारी ने गंभीरता से लेते हुए तत्काल निलंबन का आदेश जारी कर दिया.'

विभागीय जांच बैठाई गई

संतीबेन छगनलाल बोकडिया राबाउमावि सांचोर में स्टेट ओपन बोर्ड परीक्षा में वीक्षक मोहनलाल के द्वारा नdल करवाने के मामले में शिक्षा विभाग की और से सरकारी शिक्षक मोहनलाल के विरूद्ध एक विभागीय जांच प्रारम्भ करने का निर्णय लिया है. साथ ही मोहनलाल के खिलाफ राजस्थान असैनिक सेवाऐं नियम 1958 के नियम 13 (2) की  शक्तियों का प्रयोग करते हुए दिनांक 15 जुलाई से निलम्बित किया गया है. निलम्बन अवधि में इनका मुख्यालय कार्यालय मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी रानीवाडा जिला-सांचोर किया गया है.

ये भी पढ़ें:- मंजूर होगा इस्तीफा, या बैकफुट पर आएंगे किरोड़ी लाल मीणा? जल्द आ सकता है दिल्ली से बुलावा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Road Accident: सड़क से 10 फीट नीचे नदी में जा गिरी बस, बाल- बाल बची यात्रियों की जान
Rajasthan: स्टेट ओपन बोर्ड परीक्षा में नकल करवाते रंगे हाथ पकड़ा गया सरकारी टीचर, DEO ने कर दिया सस्पेंड
Sachin Pilot reaction on Udaipur Voilence and Jaipur incident, Said- Govt Should Find those people who incites the atmosphere
Next Article
उदयपुर और जयपुर की घटना पर सामने आया सचिन पायलट का बड़ा बयान, बोले- कौन हैं वो लोग...
Close
;