विज्ञापन
Story ProgressBack

Kota Suicide Case: कोटा में 10वीं की छात्रा के सुसाइड से हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस को नहीं मिला सुसाइड नोट

एएसआई करतार सिंह ने बताया कि अस्पताल से ही पुलिस को इस सुसाइड के बारे में जानकारी मिली थी. शव को एमबीएस अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया था, शनिवार को पुलिस ने उसका पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया है.

Read Time: 3 min
Kota Suicide Case: कोटा में 10वीं की छात्रा के सुसाइड से हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस को नहीं मिला सुसाइड नोट
कोटा में 10वीं की छात्रा ने लगाई फांसी (फाइल फोटो)

Rajasthan News: कोटा में स्टूडेंट सुसाइड के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. शनिवार को भी यहां दसवी की एक छात्रा ने आत्महत्या कर ली है. कुन्हाड़ी थाना क्षेत्र स्थित घर में छात्रा का शव पंखे से लटका मिला है. पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है, और अब पूरे मामले की जांच में जुट गई है. शुरुआती जांच में पुलिस को कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है, इसलिए आत्महत्या के कारणों का खुलासा नहीं हो सका है.

पिता ने की जांच की मांग

छात्रा की सुसाइड के वक्त पिता भवानी शंकर मजदूरी करने गए थे. जैसे ही परिजनों और पड़ोसियों ने घटना के बारे में सूचना दी तो वे तुरंत अस्पताल पहुंचे. भवानी शंकर ने बताया कि बेटी निकिता ने स्कूल से लौटकर फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या की है. आखिर क्या वजह रही की उसको आत्मघाती कदम उठाना पड़ा. इस मामले में पुलिस को निष्पक्ष जांच करनी चाहिए. बेटी पढ़ाई में अच्छी थी और किसी प्रकार का उसको तनाव नहीं था. उन्होंने पुलिस अधिकारियों से पूरे मामले की गहनता से जांच करने की मांग की है.

किराएदार ने दी थी सूचना

एएसआई करतार सिंह ने बताया कि बालिता रोड बापू कॉलोनी स्थित उर्मिला स्कूल के पास रहने वाली छात्रा, कुन्हाड़ी स्थित बीड़ के बालाजी सरकारी स्कूल में 10वीं में पढ़ती थी. छात्रा अपने पिता और भाई के साथ रहती थी. वो स्कूल से घर लौटी, इस दौरान उसके घर पर कोई नहीं था. पिता भवानी शंकर मजदूरी पर गए थे और छोटा भाई अंकित किसी काम से घर के बाहर गया हुआ था. उसके मकान में किराए से रहने वाली महिला भी किसी काम से बाहर गई थी. इस दौरान छात्रा ने यह कदम उठाया. जब किराएदार महिला वापस लौटी, तब उसे घटना का पता चला. महिला ने छात्रा के परिजनों को सूचना दी और उसे एमबीएस अस्पताल ले जाया गया. यहां पर चिकित्सकों ने जांच कर उसे मृत घोषित कर दिया.

नहीं मिला सुसाइड नोट

एएसआई करतार सिंह ने बताया कि अस्पताल से ही पुलिस को इस सुसाइड के बारे में जानकारी मिली थी. शव को एमबीएस अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया था, शनिवार को पुलिस ने उसका पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया है. फिलहाल घटनास्थल पर किसी तरह का सुसाइड नोट भी नहीं मिला था. ऐसे में आत्महत्या के क्या कारण थे, यह भी खुलासा भी नहीं हो पाया है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close