विज्ञापन
Story ProgressBack

चित्तौड़गढ़ में SP ने किया पुलिस कांस्टेबल को राज्य सेवा से बर्खास्त, जाने पूरा मामला

कांस्टेबल विक्रम सिंह पर पहले ही तस्करी का मामला दर्ज था. जिसकी जांच चल रही थी.बताया जा रहा है पूर्व में अफीम तस्करी के एक अन्य मामले में अपराधियों से सांठगांठ कर तस्करी में संलिप्तता पाये जाने पर निलंबित होकर उदयपुर जिले में निलंबन अवधि काट रहा था.

Read Time: 3 min
चित्तौड़गढ़ में SP ने किया पुलिस कांस्टेबल को राज्य सेवा से बर्खास्त, जाने पूरा मामला
एसपी ने निलंबित कांस्टेबल को बर्खास्त किया.

Rajasthan News: राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में एक बड़ा मामला सामने आया है. जहां एक पुलिस कांस्टेबल को राज्य सेवा से बर्खास्त कर दिया गया. इसका आदेश जिला पुलिस अधीक्षक (SP) द्वारा दिया गया है. बताया जा रहा है कि पुलिस कांस्टेबल तस्करी में दोषी पाया गया जिसके बाद एसपी ने उसे राज्य सेवा से बर्खास्त करने का आदेश दिया है. खबर है कि पुलिस कांस्टेबल को अफीस तस्करी करते हुए पंजाब पुलिस ने पकड़ा था. उसकी कार में 12 किलो अफीम पाया गया था.

मादक पदार्थों की तस्करी में अपराधियों से सांठगांठ करने और तस्करी कर आपराधिक कृत्य में संलिप्तता पाए जाने पर विभागीय कार्रवाई करते हुए पुलिस अधीक्षक ने जिला चित्तौड़गढ़ के सोमवार को आदेश जारी कर एक कांस्टेबल को राज्य सेवा से बर्खास्त किया है. कांस्टेबल निलंबित अवधि में अनुपस्थिति के दौरान 12 किलोग्राम अफीम के साथ पंजाब पुलिस द्वारा पकड़ा गया था.

पहले ही एक और अफीम तस्करी मामले में निलंबित था कांस्टेबल

पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने बताया कि 20 अक्टूबर 2023 को पंजाब के मानसा जिले के सरदूलगढ़ थाना पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान चित्तौड़गढ़ जिला पुलिस के कर्मचारी कोटपूतली जिले के लालपुरा निवासी विक्रम सिंह को क्रेटा कार में 12 किलोग्राम अवैध अफीम ले जाते हुए गिरफ्तार किया था. दिलचस्प बात यह है कि कांस्टेबल विक्रम सिंह पर पहले ही तस्करी का मामला दर्ज था. जिसकी जांच चल रही थी.बताया जा रहा है पूर्व में अफीम तस्करी के एक अन्य मामले में अपराधियों से सांठगांठ कर तस्करी में संलिप्तता पाये जाने पर निलंबित होकर उदयपुर जिले में निलंबन अवधि काट रहा था. जहां से वह अनुपस्थित होकर पुनः अफीम तस्करी करता पंजाब में पकड़ाया था. 

उक्त मामले में जिले के डीएसपी ग्रामीण चित्तौड़गढ़ सचिन शर्मा द्वारा जांच में आरोप प्रमाणित पाये जाने से जिला पुलिस अधीक्षक ने विभागीय कार्रवाई करते हुए निलंबन अवधि में अनुपस्थित होकर एनडीपीएस एक्ट जैसे गंभीर प्रकृति के आपराधिक कृत्य का प्रकरण दर्ज होने के मामले में दोषी पाए जाने पर अपराध दुराचरण की गंभीर श्रेणी में होने से कोटपूतली जिले के लालपुरा निवासी विक्रम सिंह पुत्र हनुमान सहाय मीणा को राज्य सेवा से बर्खास्त किया गया है.

यह भी पढ़ेंः बांसवाड़ा में 9वीं की छात्रा की हत्या, 10वीं कक्षा में पढ़ने वाली सहेली ने TV शो देखकर रचा था प्लान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close