विज्ञापन

शराबी युवक की जान बचाने वाले ग्रामीण और कांस्टेबल को SP ने किया सम्मानित, आमजन से की ये बड़ी अपील

परिजनों से झगड़े के बाद कुएं में उतरकर सुसाइड की धमकी दे रहे एक युवक की जान बचाने वाले पुलिस कांस्टेबल और ग्रामीण को एसपी ने सम्मानित किया है.

शराबी युवक की जान बचाने वाले ग्रामीण और कांस्टेबल को SP ने किया सम्मानित, आमजन से की ये बड़ी अपील
शराबी युवक की जान बचाने वाले कांस्टेबल और ग्रामीण को सम्मानित करते एसपी.

अपनी जान को जोखिम में डालकर में एक शराबी युवक को नई जिंदगी देने वाले पुलिस कांस्टेबल और एक ग्रामीण को एसपी ने सम्मानित किया है. मामला राजस्थान के झुंझुनूं जिले का है. जहां शुक्रवार को एसपी शरद चौधरी ने कांस्टेबल रामस्वरूप और भड़ौन्दा खुर्द के ग्रामीण ईश्वर सिंह पूनियां को सम्मानित किया. इस दौरान एसपी ने कहा कि पुलिस का सहयोग करने वालों का सम्मान किया जाएगा. उन्होंने कहा कि दोनों ने सुझ-बूझ का परिचय देते हुए एक जिंदगी को बचाने का काम किया है.

20 अगस्त की घटना, अब मिला सम्मान

मालूम हो कि झुंझुनूं के बगड़ थाना इलाके के भड़ौन्दा खुर्द गांव में 20 अगस्त को एक शराबी युवक 250 फुट गहरे कुएं में उतरकर अपनी जान देने जा रहा था. लेकिन कांस्टेबल रामस्वरुप और ग्रामीण ईश्वर सिंह ने अपनी जान की बाजी लगाते हुए उक्त युवक की जान बचाई. 

कांस्टेबल और ग्रामीण को एसपी ने किया सम्मानित

शुक्रवार को झुंझुनूं एसपी शरद चौधरी ने ना केवल पुलिस कांस्टेबल, बल्कि ग्रामीण ईश्वर की पीठ थपथपाते हुए उन्हें पुरस्कार दिया. एसपी शरद चौधरी ने बताया कि बगड़ थाने के कांस्टेबल रामस्वरूप तथा भड़ौन्दा खुर्द गांव के ग्रामीण ईश्वर सिंह पूनियां ने ना केवल सुझ-बुझ से काम करते हुए, बल्कि अपनी जान पर खेलकर 250 फुट गहरे कुएं में उतरे.

एसपी की अपील- पुलिस का सहयोग करें आमजन 

युवक को समझाया और उसकी जान बचाई. जिसके चलते दोनों का सम्मान किया गया है. एसपी ने झुंझुनूं के लोगों से आह्वान किया कि वे भी झुंझुनूं पुलिस का सहयोग करें. अपराध रोकने में और आमजन की जान बचाने में सहयोग करने वालों का भविष्य में सम्मान किया जाएगा. 

250 फुट गहरे कुएं में उतरा था युवक

इस मौके पर एएसपी पुष्पेंद्र सिंह तथा बगड़ एसएचओ हेमराज मीणा भी मौजूद थे. बता दें कि 20 अगस्त को भड़ौन्दा खुर्द गांव में एक शराबी युवक अपने परिजनों से झगड़ा करने के बाद कुएं में उतर गया था. जो करीब 30—40 फुट पर जाकर पाइप के सहारे एक एंगल पर खड़ा हो गया और आत्महत्या करने की धमकी देता रहा. 

युवक को बातों में उलझाकर बचाई थी जान

साथ ही कुएं में किसी के भी आने पर कूदने की बात कह रहा था. मौके पर पहुंचे बगड़ एसएचओ हेमराज मीणा के निर्देशन में कांस्टेबल रामस्वरूप और ग्रामीण ईश्वर सिंह पूनियां ने मोर्चा संभाला. युवक को बातों में उलझाकर उस तक पहुंचे और उसे सकुशल बाहर निकालकर उसकी जान बचाई थी.

यह भी पढ़ें - कौन है राजस्थान का वह IPS ऑफिसर जिसकी वायरल चिट्ठी की हो रही है चर्चा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Jaipur Hit and Run: जयपुर में ओवर स्पीड कार ने जोमेटो डिलीवरी बॉय को 50 फीट तक घसीटा, अस्पताल में तोड़ा दम
शराबी युवक की जान बचाने वाले ग्रामीण और कांस्टेबल को SP ने किया सम्मानित, आमजन से की ये बड़ी अपील
Wife conspired with her lover to murder her husband in balotara sold her jewellery
Next Article
Rajasthan: पत्नी ने प्रेमी संग रची पति की हत्या की साजिश, गहने बेच सुपारी किलर को दिए पैसे; गिरफ्तार
Close