विज्ञापन
This Article is From Dec 26, 2023

केंद्रीय मंत्री मंत्री कैलाश चौधरी की पहल पर बाड़मेर से मुंबई जाने वाली स्पेशल ट्रेन हुई नियमित

केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी के प्रयासों से मंगलवार को केंद्र सरकार और रेल मंत्रालय ने बाड़मेरवासियों को बड़ी सौगात दी है. बाड़मेर से मुंबई के बीच चलने वाली ट्रेन को नियमति करने का आदेश जारी किया गया है.

केंद्रीय मंत्री मंत्री कैलाश चौधरी की पहल पर बाड़मेर से मुंबई जाने वाली स्पेशल ट्रेन हुई नियमित
रेल मंत्री को पत्र सौंपते केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी

केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी के प्रयासों से मंगलवार को केंद्र सरकार और रेल मंत्रालय ने बाड़मेरवासियों को बड़ी सौगात दी है. रेल मंत्रालय की ओर से मंगलवार को केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी की मांग को स्वीकार करते हुए बाड़मेर से बांद्रा टर्मिनस तथा बांद्रा टर्मिनस से बाड़मेर के बीच चलने वाली स्पेशल ट्रायल रेल सेवा को सप्ताह में दो दिन नियमित रूप से संचालित करने को लेकर मंजूरी दे दी गई है.

कैलाश चौधरी ने पीएम का व्यक्त किया आभार

केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने बाड़मेर से मुंबई के बीच संचालित होने वाली ट्रेन को नियमित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का क्षेत्रवासियों की ओर से आभार व्यक्त किया. 

उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से बाड़मेर से मुंबई के बीच रेल सेवा के नियमित होने से यात्रा करने वाले प्रवासी बन्धुओं और आमजन को सहूलियत मिलेगी. लंबे समय से उठ रही इस मांग को पूरा करने को लेकर मैं लगातार प्रयासरत था, आज इसकी सुनवाई होने पर बहुत प्रसन्नता मिली है.

पहले थी केवल स्पेशल और ट्रायल, अब नियमित होगी

रेल मंत्रालय के आदेश से अभी तक बाड़मेर से मुंबई के बीच चलने वाली ट्रेन केवल ट्रायल और स्पेशल रेल सेवा के तौर पर चलाई जा रही थी. जिसे अब रेल मंत्रालय ने केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी के निवेदन पर नियमित करने का आदेश जारी किया है.

अब यह ट्रेन बाड़मेर से बांद्रा टर्मिनस और बांद्रा टर्मिनस से बाड़मेर के बीच दोनों ओर से सप्ताह में दो दिन चलेगी. इससे बाड़मेर से मुंबई के बीच वाया अहमदाबाद यात्रा करने वाले प्रवासी राजस्थानियों और स्थानीय आमजन को सुविधा मिलेगी.

यह भी पढ़ें- जोधपुर से जयपुर जाने वाली कई ट्रेनों का परिचालन प्रभावित, जानिए क्या रहेगा शेड्यूल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Rajasthan Politics: किरोड़ी लाल मीणा ने मंत्रियों के VIP कल्चर पर दिया बड़ा बयान, कहा- पुलिस एस्कॉर्ट...
केंद्रीय मंत्री मंत्री कैलाश चौधरी की पहल पर बाड़मेर से मुंबई जाने वाली स्पेशल ट्रेन हुई नियमित
Unannounced curfew in Udaipur village due to leopard terror! People become confined to their homes in the evening
Next Article
Udaipur Leopard Attack: तेंदुए के आतंक से उदयपुर के गांव में अघोषित कर्फ्यू! शाम होते ही घरों में कैद हो जाते हैं लोग
Close