विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Election 2024 Voting: पंजाब में वोटिंग का राजस्थान में दिखा असर, बॉर्डर पर नाकाबंदी कर हो रही हर गाड़ी जांच

Sri Ganganagar News:पंजाब पुलिस ने  राज्य में जगह- जगह नाकाबंदी की हुई हैं. वहीं राजस्थान में भी राज्य पुलिस बॉर्डर पर लगातार कड़ी निगरानी रख रही है.

Read Time: 2 mins
Lok Sabha Election 2024 Voting: पंजाब में वोटिंग का राजस्थान में दिखा असर, बॉर्डर पर नाकाबंदी कर हो रही हर गाड़ी जांच

Sri Ganga Nagar News: शनिवार को पंजाब में सातवें चरण के आखिरी दौर के चुनाव डाले जा रहे हैं. इसी के मध्यनजर पंजाब के साथ- साथ राजस्थान में भी प्रशासन ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की हुई है. एक तरफ जहां पंजाब पुलिस ने  राज्य में जगह- जगह नाकाबंदी की हुई हैं. वहीं राजस्थान में भी राज्य पुलिस बॉर्डर पर लगातार कड़ी निगरानी रख रही है. इसी कड़ी में राजस्थान- पंजाब सीमा की पतली और साधुवाली चैक पोस्ट सहित अन्य कच्चे रास्तों पर  पुलिस ने हथियारबंद जवान तैनात किए हैं. जिससे वक्त रहते आपातस्थिति से निपटा जा सके.

राजस्थान- पंजाब सीमा पर गहनता से की जा रही है जांच

श्रीगंगानगर एसपी गौरव यादव ने बताया कि राजस्थान- पंजाब सीमा पर स्थित साधुवाली और पतली चेक पोस्ट सहित अन्य रास्तों पर नाकाबंदी कर हर आने- जाने वाले वाहनों की गहनता से जांच की जा रही है. साथ ही संदिग्ध व्यक्तियों की पहचान भी की जा रही है. उधर, पंजाब के फाजिल्का कलक्टर डा. सेनु दुग्गल ने बताया कि पंजाब की काफी सीमा राजस्थान के साथ सटी हुई है, ऐसे में हर रास्ते पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है,जिससे किसी भी प्रकार की नकदी और मादक पदार्थो की तस्करी नहीं हो सके. बता दें कि दोनों राज्यों के पुलिस अधिकारी भी लगातार बॉर्डर इलाकों का दौरा कर रहे हैं. 

शनिवार शाम 6 बजे तक नहीं बिकेगी शराब 

श्री गंगानगर एसपी गौरव यादव ने बताया कि शाम छह बजे तक ड्राई डे रहेगा.  चुनाव आयोग के निर्देशानुसार पंजाब में लोकसभा चुनाव के कारण राजस्थान सीमा में तीन किलोमीटर तक शराब नहीं बिकेगी.  एसपी यादव के अनुसार, राजस्थान- पंजाब सीमा पर यह नाकबंदी चुनाव परिणाम आने तक जारी रहेगी.   

4 जून को आएगा परिणाम 

शनिवार 1 जून को पंजाब में आखिरी चरण में मतदान डाले जा रहे है. इसके बाद देश के सभी सीटों पर चुनाव संपन्न हो जाएंगे . इसके बाद चार जून को पूरे देश में लोकसभा चुनाव का परिणाम घोषित होगा. गौरतलब है कि राजस्थान में दो चरणों में चुनाव हो संपन्न हुए थे.  जिसमे श्रीगंगानगर लोकसभा में पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान हुआ था.

यह

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
नीट परीक्षा को लेकर कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन, डोटासरा ने कहा- 'ये छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ है'
Lok Sabha Election 2024 Voting: पंजाब में वोटिंग का राजस्थान में दिखा असर, बॉर्डर पर नाकाबंदी कर हो रही हर गाड़ी जांच
Bulldozer ran on Congress leader's hotel, shops also removed
Next Article
Bulldozer Action: कांग्रेस नेता के होटल पर चला बुलडोजर, नोटिस के बाद नहीं हटाया अतिक्रमण तो हुई कार्रवाई
Close
;