विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में जुमे की नमाज के बाद मस्जिद के पास से गुजर रहे राम बारात यात्रा पर पथराव, कई लोग घायल

Rajasthan News: लोकसभा चुनाव को लेकर इन दिनों पूरे देश में पुलिस विशेष चौकसी बरत रही है. लेकिन इसके बाद भी आपराधिक घटनाएं सामने आ रही है. शुक्रवार को राजस्थान में राम बारात यात्रा पर पथराव की घटना से माहौल तनावपूर्ण हो गया है. मौके पर पहुंची कई थानों की पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया है.

राजस्थान में जुमे की नमाज के बाद मस्जिद के पास से गुजर रहे राम बारात यात्रा पर पथराव, कई लोग घायल
कोटा में माहौल बिगड़ने के बाद लोगों को समझाने में जुटे पुलिस के जवान.

Rajasthan News: इस समय मुस्लिम समुदाय का पवित्र महीना रमजान चल रहा है. शुक्रवार को जुमे की नमाज के लिए अलग-अलग मस्जिदों में सैकड़ों लोगों की भीड़ जुटी. लेकिन जुमे की नमाज के बाद एक ऐसी घटना घट गई, जिससे सांप्रदायिक माहौल बिगड़ गया. मामला राजस्थान के कोटा जिले से सामने आया है. जहां शुक्रवार को राम बारात यात्रा पर पथराव के कारण माहौल तनावपूर्ण हो गया. पथराव में कई लोगों को चोट भी आई. मामले की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने तुरंत मोर्चा संभाला और अब स्थिति कंट्रोल में बताई जा रही है. 

कोटा के कैथून कस्बे में राम बारात यात्रा पर पथराव

दरअसल शुक्रवार को कोटा के कैथून कस्बे में राम बारात यात्रा के दौरान पथराव के कारण तनाव बढ़ गया था. आरोप है कि राम बारात में शामिल डीजे बैंड गाड़ी का तार और लैपटॉप किसी ने तोड़ दिया. गुस्साए लोग थाने के बाहर इकठ्ठा हो गए. समुदाय विशेष पर मारपीट करने, तोड़फोड़ के आरोप लगाए. इधर, हालात बिगड़ते देख भीड़ को हटाने को पुलिस ने लाठियां भांजी. इस सूचना पर पुलिस, प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं.

एसपी बोले- मस्जिद के सामने से गुजर रही बारात, डीजे को लेकर हुआ विवाद

घटना को लेकर, कोटा जिला ग्रामीण एसपी करन शर्मा ने मीडिया से कहा मस्जिद के सामने से राम बारात निकल रही थी. उस दौरान नमाज चल रही थी. डीजे बजने की बात को लेकर वाद विवाद हुआ था. किसी ने डीजे के तार निकाल दिए थे. दोनों पक्षों में कहासुनी हुई. जिसके बाद थाने गए थे. दोनों पक्षों से बातचीत हुई है। कस्बे में शांति है. जाब्ता तैनात है. डीजे बैंड वाले की शिकायत मामला दर्ज किया है.

कैथून कस्बे में 7 दिन का लगता है मेला

बताते चले कि कोटा के कैथून कस्बे में होली के मौके पर 7 दिन का मेला लगता है. इस बार रामलीला का आयोजन किया था. नदी पार स्थित संकटमोचन हनुमान मंदिर से राम बारात का जुलूस रवाना हुआ. 2 किमी दूरी तय करके कृषि मंडी नहर तक जुलूस को आना था. दोपहर डेढ़ बजे के आसपास राम बारात बंजारा मस्जिद के आगे होकर निकली। उस दौरान नवाज का समय नहीं था। आयोजकों ने बैंड व डीजे भी बंद कर दिए थे.

मस्जिद क्रॉस करने के बाद कुछ लोगों ने किया हमला

मस्जिद क्रॉस करने के बाद दूसरे पक्ष के युवकों ने राम बारात पर पीछे से हमला कर दिया. अचानक हुए इस घटनाक्रम से राम बारात में भगदड़ मच गई. भगदड़ में पीछे चल रहे लोग गिर गए. कुछ महिलाओं को चोट लगी. जिन्हें इलाज के लिए हॉस्पिटल भेजा गया. 


यह भी पढ़ें - शांति धारीवाल और प्रहलाद गुंजल की अदावत फिर आई सामने, धारीवाल का तंज सुन मंच से उतरे कांग्रेस प्रत्याशी
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan Agniveer Reservation: राजस्थान सरकार का अग्निवीरों को बड़ा तोहफा, पुलिस-जेल प्रहरी-वनरक्षक भर्ती में मिलेगा आरक्षण
राजस्थान में जुमे की नमाज के बाद मस्जिद के पास से गुजर रहे राम बारात यात्रा पर पथराव, कई लोग घायल
Medical colleges Teachers announced to go on mass leave, made serious allegations against the government
Next Article
Rajasthan News: मेडिकल कॉलेजों के शिक्षकों ने सामूहिक अवकाश पर जाने की घोषणा की, सरकार पर लगाए गंभीर आरोप
Close
;