विज्ञापन
Story ProgressBack

CMHO पद पर तैनात हुए दो अधिकारी, बड़ा सवाल, कौन होगा जैसलमेर का अगला सीएमएचओ?

23 फ़रवरी से डॉ. राजेंद्र पालीवाल CMHO का काम देख रहे हैं. हालांकि इसी बीच कोर्ट द्वारा स्टे देने से डॉ. बुनकर ने CMHO के पद पर जॉइन किया. कार्यालय से संबंधित आदेश जारी करने हो या विभिन्न बैठकों के लिए डॉ पालीवाल ही शामिल हो रहे हैं. अब नए आदेश आने के बाद स्पष्ट हो पाएगा कि किस्सा कुर्सी आखिर कब खत्म होगा और कौन जैसलमेर CMHO बनेगा?

Read Time: 3 min
CMHO पद पर तैनात हुए दो अधिकारी, बड़ा सवाल, कौन होगा जैसलमेर का अगला सीएमएचओ?

Jaisalmer News: राजनीति में आपने एक पद के लिए दो लोगों को लड़ते देखा होगा, लेकिन जैसलमेर में एक विभाग ऐसा भी है, जहां एक पद पर दो अधिकारी तैनात है. जी हां. हम बात कर रहे है जैसलमेर सीएमएचओ पद की, जहां आधिकारिक रूप से फिलहाल दो अधिकारियों की तैनात है.

7 जुलाई में स्थानान्तरण के खिलाफ कोर्ट से स्टे लेकर आए डॉ.बीएल बुनकर लगातार सीएमएचओ के पद पर कार्यरत है. गत 22 फरवरी को विभाग ने डॉ. राजेंद्र पालीवाल को मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी बनाकर भेज दिया. अगले दिन उन्होंने भी ज्वाइन कर लिया.

रिपोर्ट के मुताबिक स्थांतरित किएडॉ. बीएल बुनकर का नाम ट्रांसफर लिस्ट में नहीं था. विभाग के इस फैसले को चैलेंज करते हुए न्यायालय से स्टे लेकर आ गए हैं. 6 मार्च को कोर्ट के आदेश प्राप्त होने के बाद डॉ. बुनकर ने 7 मार्च को ज्वाइन भी कर लिया, जबकि डॉ. राजेंद्र पालीवाल के संबंध में सरकार द्वारा कोई आदेश जारी नहीं गया हैं. ऐसे में एक ही पद पर दो सीएमएचओ कार्यरत है.

एक कुर्सी पर दो अधिकारी 

इससे पहले डॉ. कमलेश चौधरी और डॉ. कुणाल साहू के बीच भी विवाद हुआ था. यह दूसरा मौका है जब जैसलमेर के चिकित्सा विभाग में एक ही कुर्सी के लिए दो अधिकारियों को तैनात कर दिया गया है. हालांकि चिकित्सा विभाग ने उच्चाधिकारियों को इस संबंध में अवगत करवा दिया है, लेकिन अब तक चिकित्सा विभाग द्वारा किसे सीएमएचओ नियुक्त करना है इस संबंध में कोई आदेश जारी नहीं किए गए है.

एक अधिकारी लाया कोर्ट से स्टे 

23 फ़रवरी से डॉ. राजेंद्र पालीवाल सीएमएचओ का काम देख रहे हैं. हालांकि इसी बीच कोर्ट द्वारा स्टे देने से डॉ. बुनकर ने सीएमएचओ के पद पर दोबारा ज्वाइन कर लिया. कार्यालय से संबंधित आदेश जारी करने हो या विभिन्न बैठकों के लिए डॉ पालीवाल ही शामिल हो रहे हैं. अब नए आदेश आने के बाद स्पष्ट हो पाएगा कि किस्सा कुर्सी आखिर कब खत्म होगा और कौन जैसलमेर सीएमएचओ बनेगा?

यह भी पढ़ें-  भूपेश बघेल के लोकसभा चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद क्या अगली लिस्ट में होगा गहलोत, पायलट और डोटासरा का नाम?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close