विज्ञापन
Story ProgressBack

RAS Mains Exam: बिगड़ने लगी भूख हड़ताल पर बैठे छात्रों की तबीयत, दो अभ्यर्थी हॉस्पिटल में एडमिट, बढ़ा बवाल

RPSC RAS Mains Exam Date 2024: राजस्थान के सबसे बड़े प्रतियोगी परीक्षा RPSC RAS Mains Exam की तिथि को आगे बढ़ाने की मांग पर छात्रों का धरना जारी है. आंदोलनरत कई छात्रों ने भूख हड़ताल शुरू कर दी है. गुरुवार को भूख हड़ताल में शामिल दो छात्रों की तबीयत बिगड़ने से बवाल बढ़ गया है.

Read Time: 4 min
RAS Mains Exam: बिगड़ने लगी भूख हड़ताल पर बैठे छात्रों की तबीयत, दो अभ्यर्थी हॉस्पिटल में एडमिट, बढ़ा बवाल
RPSC RAS Mains Exam Date को आगे बढ़ाने की मांग पर धरना दे रहे छात्रों की बिगड़ने लगी तबीयत.

RPSC RAS Mains Exam Date 2024: राजस्थान में RAS परीक्षा की तिथि आगे बढ़ाने के लिए भूख हड़ताल पर बैठे छात्रों की तबीयत बिगड़ने लगी है. जयपुर में राजस्थान यूनिवर्सिटी के मेन गेट पर धरने पर बैठे दो छात्रों की तबीयत गुरुवार को बिगड़ी. उन्हें आनन-फानन में उठाकर हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है. जहां उनका इलाज जारी है. दूसरी ओर दो छात्रों की तबीयत बिगड़ने से आरएएस परीक्षा तिथि आगे बढ़ाने की मांग के लिए चल रहा आंदोलन और तेज होने की आशंका जताई जा रही है. क्योंकि अभी तक प्रशासन की ओर से इस ओर कोई ठोस पहल नहीं की गई है. वहीं आंदोलनरत छात्र भी अपनी पीछे हटने को तैयार नहीं दिख रहे हैं. 

गुरुवार को भूख हड़ताल में शामिल दो छात्रों की तबीयत बिगड़ी

मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार को आरएएस परीक्षा की तिथि आगे बढ़ाने की मांग के धरना दे रहे दो छात्रों की तबियत बिगड़ी. पहले गायत्री कुमारी नामक एक छात्रा की तबियत बिगड़ी. वो यूनिवर्सिटी के मेन गेट पर अन्य साथियों के साथ भूख हड़ताल पर बैठी थी. छात्रा की तबीयत खराब होते ही आनन-फानन में एंबुलेंस बुलवाया गया. फिर छात्रा को स्ट्रेचर पर उठाकर हॉस्पिटल पहुंचाया गया. 

RPSC RAS Mains Exam Date आगे बढ़ाने की मांग पर भूख हड़ताल में शामिल छात्र मुकेश की तबीयत बिगड़ी.

RPSC RAS Mains Exam Date आगे बढ़ाने की मांग पर भूख हड़ताल में शामिल छात्र मुकेश की तबीयत बिगड़ी.

कड़ाके की ठंड में भी धरना दे रहे छात्र

गायत्री के बाद मुकेश कुमार नामक एक छात्र की तबीयत बिगड़ी. मुकेश भी भूख हड़ताल में शामिल था. मुकेश को भी हॉस्पिटल ले जाया गया है. बताते चले कि कड़ाके की ठंड के बाद भी आएएस मुख्य परीक्षा की तिथि को आगे बढ़ाने की मांग पर छात्रों का आंदोलन जारी है. अभ्यर्थियों ने कई बार सरकार से परीक्षा की तिथि आगे बढ़ाने की मांग की. लेकिन कोई ठोस पहल नहीं होता देख अभ्यर्थी धरने पर बैठ गए. 

सोशल मीडिया पर भी ट्रेडिंग में है आएएस एग्जाम

राजस्थान यूनिवर्सिटी के मेन गेट पर सत्याग्रह पर बैठे छात्रों का धरना तीन दिनों से जारी है. सोशल मीडिया पर भी #RAS_MAINS_मांगे_समय  ट्रेडिंग में है. लेकिन सरकार की ओर से अभी तक गतिरोध समाप्त करने की ओर कोई ठोस पहल होती नजर नहीं आ रही है. 

तैयारी के लिए कम समय मिला, इसलिए आगे बढ़ाई जाए डेट

धरना दे रहे छात्रों का कहना है कि इस परीक्षा की तैयारी के लिए उन्हें कम समय मिला. इस कारण परीक्षा तिथि में बदलाव किया जाए और इस परीक्षा तिथि को आगे बढ़ाया जाए. इसको लेकर लाखों उम्मीदवार सोशल मीडिया पर लगातार कैंपेन चला रहे हैं. छात्र अपनी मांग को लेकर अब सत्याग्रह पर बैठ गए है.

27-28 जनवरी को होनी है आरएएस मुख्य परीक्षा

बता दें कि आरपीएससी आएएस मुख्य परीक्षा 27-28 जनवरी को होनी है. अभ्यर्थियों का कहना है कि उन्हें मुख्य परीक्षा की तैयारी के लिए मात्र 3 महीने का समय मिला है. आरएएस मुख्य परीक्षा के लिए कम से कम 6 महीने का समय दिया जाता है. ऐसे में अभ्यर्थी तारीख को आगे बढ़ाने के लिए लगातार सरकार पर दवाब बना रहे हैं. देखना है कि आरएएस एग्जाम डेट आगे बढ़ाने के लिए धरना दे रहे छात्रों की मांग पर सरकार क्या फैसला करती है. 

यह भी पढ़ें - RAS मुख्य परीक्षा की तारीख में क्यों नहीं हो सकता बदलाव! सीएम ने भी नहीं दिया मंत्री की मांग पर जवाब

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close