विज्ञापन
Story ProgressBack

बूंदी में बजरी माफियाओं का आंतक, होमगार्ड्स के साथ की मारपीट कर जब्त वाहन छुड़ा ले गए

जानकारों ने बताया कि हाईवे पर दिन रात अवैध बजरी के ट्रक, डम्पर और ट्रैक्टर ट्रॉली बिना किसी रोक-टोक के फर्राटे भर रहे हैं. विभाग द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है.

Read Time: 4 min
बूंदी में बजरी माफियाओं का आंतक, होमगार्ड्स के साथ की मारपीट कर जब्त वाहन छुड़ा ले गए
बाइक को रौंदते हुए जब्त ट्रैक्टर लेकर भाग गए बजरी माफिया.
बूंदी:

बूंदी: जिले में अवैध बजरी खनन के खिलाफ जमकर अभियान चल रहा है. मगर फिर भी बजरी माफिया अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं. ऐसा ही एक मामला जिले में एक बार फिर से सामने आया है. पुलिस द्वारा बजरी माफिया के वाहनों के खिलाफ कार्रवाई के दौरान खनिज विभाग की टीम पर बजरी माफियाओं ने हमला कर दिया है.

साथ में अवैध बजरी से भरे ट्रैक्टर-ट्राली को छुड़ा ले जाने का मामला सामने आया है. आरोपियों ने ट्रैक्टर ट्राली पकड़ने के साथ ही खनन विभाग की बोलेरो कार का पीछा किया और देवपुरा रोड पर आते ही कार को रुकवा लिया और ट्रैक्टर टोली को छुड़वाकर रह गए.

इस दौरान माफियाओ ने बॉर्डर होम गार्ड्स के साथ मारपीट भी की. खनन विभाग के कर्मचारियों ने बजरी माफिया के इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो बना लिया है. जहां बजरी माफिया सरेआम विभाग के अधिकारियों को धमकी देते हुए ट्रैक्टर ट्राली को छुड़वाकर ले जाते हुए दिखाई दे  हैं.

मामले में खनिज विभाग की टीम की ओर से सदर थाना पुलिस को बजरी माफियाओ के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज करवाई है. उधर पुलिस बजरी माफियाओं की धरपकड़ में जुट गई है.

मामले में जानकारी देते हुए खनिज विभाग की सर्वीयर प्रियंका सोनी ने बताया कि गुरुवार को बूंदी के नानकपुरिया चौराहे के पास अवैध बजरी परिवहन के विरुद्ध अभियान चलाया जा रहा था. तभी रेलवे पुलिया पर बूंदी की ओर अवैध बजरी से भरी ट्रैक्टर ट्राली आ रही थी. जिसे रुकवा कर चालक से जानकारी ली तो चालक ट्रैक्टर ट्राली को भगाता हुआ आगे ले गया.

Terror of gravel mafia in Bamri, inn with home guard, case registered

सर्वेयर प्रियंका सोनी और उनकी टीम 

जिसे पीछा कर एक मैरिज गार्डन के पास पकड़ कर खड़ा करवाकर पूछताछ की गई. इतने में ही एक स्विफ्ट डिजायर कार और मोटर साइकिल तेज गति से आई जिसमें से कुछ लोग गाली-गलोच करते हुए उतरे और ट्रैक्टर ट्राली छुड़ाने का प्रयास करने लगे.

इतना ही नहीं सभी ने मिल कर टीम पर हमला कर दिया. फिर ट्रैक्टर ट्रॉली पर मौजूद पुलिस के दो गार्ड को नीचे उतार कर ट्रैक्टर को तेज गति से भाग कर ले गए. सोनी ने बताया कि बजरी माफियाओ ने ट्रैक्टर ट्रॉली को टीम के सदस्यों पर चढ़ाने का प्रयास भी किया. लेकिन पास ही खड़ी मोटर साइकिल पर ट्रैक्टर को चढ़ाते हुए भगा ले गए.

टीम में शामिल सर्वेयर प्रियंका सोनी ने घटना की जानकारी अपने उच्च अधिकारियों को देकर तत्काल सदर थाने पहुंच बजरी माफिया के खिलाफ प्राथमिकी कि दर्ज करवाई.

बूंदी जिले में अवैध बजरी परिवहन से जुड़े भू-माफिया द्वारा टीम पर हमला करने का यह कोई नया मामला नहीं है. इससे पहले भी इस तरह के घटनाक्रम हो चुके है. जानकारों की माने तो बूंदी जिले में अवैध बजरी परिवहन का कारोबार विभाग के स्थानीय अधिकारियों की मिलीभगत से ही फलफूल रहा है.

इसे भी पढ़े: बदमाशों ने आंखों में मिर्ची पाउडर डालकर युवक से सरेराह की छिनतई, हॉस्पिटल में चल रहा इलाज

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close