विज्ञापन

Rajasthan: राजस्थान के इस जिले में पत्थरबाजों का खौफ! सड़क पर निकलने से लग रहा डर, घरों में कैद हुए लोग

डूंगरपुर पुलिस अधीक्षक ने युवाओं को ऐसी गतिविधियों में शामिल नहीं होने के लिए जन जागरण का कार्यक्रम प्रारंभ करने की बात कही है. साथ ही उन्होंने कहा है कि जन जागरण से ही ऐसी घटनाओं पर लगाम लगाया जा सकता है.

Rajasthan: राजस्थान के इस जिले में पत्थरबाजों का खौफ! सड़क पर निकलने से लग रहा डर, घरों में कैद हुए लोग
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Rajasthan News: वागड़ क्षेत्र के डूंगरपुर और बांसवाड़ा जिले में कुछ समय से असामाजिक तत्वों द्वारा पथराव, पत्थरबाजी और तोड़फोड़ की गतिविधियां बढ़ने से लोगों में खौफ का माहौल पैदा हो गया है. इसके चलते लोगों ने रात के समय घरों से बाहर निकलना और सड़कों पर आवाजाही बंद कर दी है. पिछले एक दो माह से बढ़ती इन घटनाओं के चलते कई लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं तो सरकारी संपत्तियों को भी नुकसान पहुंचा है. 

मोटरसाइकिल चलाने से बच रहे लोग

डूंगरपुर जिले में रेल की पटरियों पर लोहे के सरिए डालना हो या फिर बांसवाड़ा शहर में सूर्य नमस्कार की प्रतिमाओं को तोड़फोड़ कर नष्ट करने की घटना हो. ऐसे कई उदाहरण सामने आ रहे हैं जिसके चलते लोगों में भय व्याप्त हो रहा है. इसको लेकर कहीं संगठनों ने पुलिस और जिला प्रशासन से ऐसे असामाजिक तत्वों पर कार्रवाई करने की मांग की है. यह घटनाएं रात के समय सड़कों पर आने जाने वाले लोगों के साथ होने से लोग रात के समय मोटरसाइकिल पर यात्रा करने से बच रहे हैं. वहीं कई ठेला संचालक भी रात के समय अपना व्यवसाय बंद करने को मजबूर हैं. 

एसपी ने बताया कैसे लगेगी लगाम

हालांकि डूंगरपुर पुलिस अधीक्षक ने युवाओं को ऐसी गतिविधियों में शामिल नहीं होने के लिए जन जागरण का कार्यक्रम प्रारंभ करने की बात कही है. साथ ही उन्होंने कहा है कि जन जागरण से ही ऐसी घटनाओं पर लगाम लगाया जा सकता है. वहीं भारत आदिवासी पार्टी के जिला अध्यक्ष ने भी पुलिस प्रशासन से ऐसे असामाजिक तत्वों पर सख्ती से कार्रवाई करने और इस क्षेत्र को अशांत होने से बचाने की मांग की है. इसी तरह बांसवाड़ा नगर परिषद के सभापति जैनेंद्र त्रिवेदी ने भी सूर्य नमस्कार की प्रतिभाओं को तोड़ने में असामाजिक तत्वों का हाथ बताते हुए पुलिस प्रशासन से ऐसे तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है.

राजकुमार रोत ने की कार्रवाई की मांग

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर बांसवाड़ा डूंगरपुर के सांसद राजकुमार रोत ने भी आए दिन पथराव व अन्य घटनाओं को लेकर चिंता जाहिर करते हुए पुलिस प्रशासन से कार्रवाई की मांग की है. वही ंउदयपुर के सांसद मन्नालाल रावत ने लोकसभा में भी इस मुद्दे को प्रमुखता से उठाया है और पथराव जैसी घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए एनआईएसए जांच करने की मांग तक कर डाली है. हालांकि इसके बाद भी घटनाओं पर लगाम नहीं लग पाया है. आम जन पुलिस प्रशासन से ऐसे तत्वों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है.

ये भी पढ़ें:- 'शक मत कीजिए! राजस्थान उपचुनाव में BJP पांचों सीट जीतेगी', NDTV से बोले प्रदेशाध्यक्ष मदन राठौड़

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rajasthan: श्रीसांवलिया सेठ के दान पात्र से निकले नोटों को गिनने में लगे पांच दिन, जानें कितने करोड़ चढ़ावे में आया
Rajasthan: राजस्थान के इस जिले में पत्थरबाजों का खौफ! सड़क पर निकलने से लग रहा डर, घरों में कैद हुए लोग
ACB took swift action in four districts in Rajasthan, inspector, patwari, constable and doctor arrested
Next Article
राजस्थान में ACB ने चार जिलों में किया ताबड़तोड़ एक्शन, पकड़े गए इंस्पेक्टर, पटवारी, कांस्टेबल और डॉक्टर
Close