विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 18, 2023

परिजनों को नींद की गोलियां खिलाकर नाबालिग से किया था दुष्कर्म, कोर्ट ने दी 20 साल कैद की सजा

मामला साल 2018 का है. दोषी ने पीड़िता को धमका कर उसके परिजनों को दूध में नींद की गोलियां खिलवाईं और फिर नाबालिग के साथ कई बार दुष्कर्म किया.

Read Time: 3 min
परिजनों को नींद की गोलियां खिलाकर नाबालिग से किया था दुष्कर्म, कोर्ट ने दी 20 साल कैद की सजा
दुष्कर्म का आरोपी मंजूर उर्फ संजय.
HANUMANGARH:

सोमवार को एक नाबालिग़ को नींद की गोलियां देकर दुष्कर्म करने के दोषी को पॉक्सो कोर्ट ने 20 साल क़ैद और 1 लाख रुपए जुर्माने की सज़ा सुनाई है. साथ ही जुर्माना अदा न करने की सूरत में अतिरिक्त कारावास भुगतने के भी आदेश दिए. मामला साल 2018 का है. हनुमानगढ़ के संगरिया थाना में दर्ज मामले के अनुसार दोषी ने पीड़िता को धमका कर परिजनों को दूध में नींद की गोलियां मिलाने को कहा. फिर नाबालिग के साथ चार-पांच बार दुष्कर्म किया. पुलिस रिपोर्ट के अनुसार आरोपी पीड़िता को सांगरिया से लूणकरणसर भी ले गया और वहां भी नाबालिग के साथ कई बार दुष्कर्म किया. 

पूरे मामले में जाँच के बाद संगरिया पुलिस ने न्यायालय में चालान पेश किया था. कोर्ट में मामले की सुनवाई के दौरान अभियोजन पक्ष ने 9 गवाह पेश किए और 28 दस्तावेज प्रदर्शित करवाए. सुनवाई के बाद आज पॉस्को कोर्ट ने आरोपी मंजूर उर्फ संजय को दोषी करार देते हुए 20 कारावास और एक लाख रूपए जुर्माने की सज़ा सुनाई है. 

पीड़िता को ब्लैकमेल कर परिजनों को नींद की गोलियां खिलवाईं, और फिर दुष्कर्म किया 

विशिष्ट लोक अभियोजक विनोद डूडी ने बताया कि, संगरिया थाने में 2018 में दर्ज मामले में पुलिस को रिपोर्ट में बताया कि संगरिया क्षेत्र की 16 वर्ष से कम आयु की पीड़ित बालिका और उसके परिजन पीड़िता के भाई का रिश्ता लेकर लूणकरणसर गए थे. वहां पर पीड़िता की आरोपी मंजूर उर्फ संजय निवासी लूणकरणसर से जान पहचान हो गई. इसके बाद से मंजूर उर्फ संजय बहला-फुसलाकर पीड़िता से मोबाइल फोन पर बात करने लगा.

पूरे मामले में जांच के बाद संगरिया पुलिस ने न्यायालय में चालान पेश किया था. कोर्ट में मामले की सुनवाई के दौरान अभियोजन पक्ष ने 9 गवाह पेश किए और 28 दस्तावेज प्रदर्शित करवाए. सुनवाई के बाद आज पॉस्को कोर्ट ने आरोपी मंजूर उर्फ संजय को दोषी करार देते हुए 20 कारावास और एक लाख रुपए जुर्माने की सज़ा सुनाई है. 

एक दिन आरोपी ने नाबालिग पीड़िता को नींद की गोलियां लाकर दी और धमकी दी कि अगर उसने अपने घरवालों को दूध में मिलाकर नींद की गोलियां नहीं खिलाई तो वह उसके साथ फोन पर हुई बातचीत इंटरनेट पर वायरल कर देगा. पीड़िता ने आरोपी के दबाव में आकर नींद की गोलियां मिला दूध पिला दिया. इसका फायदा उठाकर आरोपी ने पीड़िता के साथ चार-पांच बार दुष्कर्म किया.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close