विज्ञापन

अजमेर पुलिस का कारनामा, दुष्कर्म के आरोपी की जगह उसके हमनाम को गिरफ्तार कर कोर्ट में कर दिया पेश

पुलिस को सूचना मिली थी कि सुरेश टोंक जेल में बंद है जिसे डिग्गी पुलिस ने 24 जून को पकड़ा है. सागवाड़ा पुलिस ने प्रोडक्शन वारंट के जरिए टोंक जेल से सुरेश को गिरफ्तार कर लिया. सुरेश ने पुलिस को बताया कि नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में वह नहीं बल्कि उसका पड़ोसी सुरेश आरोपी है. मगर पुलिस ने उसकी नहीं मानी और कोर्ट में पेश कर दिया.

अजमेर पुलिस का कारनामा, दुष्कर्म के आरोपी की जगह उसके हमनाम को गिरफ्तार कर कोर्ट में कर दिया पेश
प्रतीकात्मक फोटो

Ajmer Police: अजमेर की सरवाड़ थाना पुलिस ने ग़जब का कारनामा किया है. सरवाड़ थाने में दर्ज नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी की जगह पुलिस ने आरोपी के हमनाम को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश कर दिया. मामला खुलने पर कोर्ट ने जांच अधिकारी को फटकार लगाई और असल आरोपी को अरेस्ट कर कोर्ट में पेश करने के लिए कहा है. अब आरोपी को सरवाड़ पुलिस ने भगोड़ा साबित कर उसे पर 10 हजार रुपए का इनाम भी घोषित किया गया था. 

नाम, पिता का नाम, पता और उम्र एक जैसा 

केकड़ी के मोर गांव के सरपंच और ग्रामीणों ने पुलिस को बताया कि पोक्सो एक्ट में आरोपी सुरेश पुत्र जगदीश जाट है. जबकि गिरफ्तार युवक भी सुरेश पुत्र जगदीश जाट है. दोनों के नाम और पिता का नाम, घर का एड्रेस और उम्र भी करीब करीब एक जैसे हैं जिसके चलते पुलिस ने जांच में कोताही कर असल आरोपी की जगह उसके हमनाम को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश कर दिया. 

 फरार आरोपी के खिलाफ 10 हजार रुपए इनाम घोषित

जानकारी के अनुसार 2 जून 2023 को नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में दर्ज प्रकरण में पुलिस ने मुख्य आरोपी बोनी चौधरी को गिरफ्तार किया था. जबकि वारदात में उसका सहयोग करने वाले केकड़ी निवासी अशोक पुत्र जोधाराम और सुरेश पुत्र जगदीश जाट जो की 21 दिसंबर 2023 से फरार हैं.  पुलिस ने दोनों को भगोड़ा घोषित कर 10 हजार रुपए इनाम का इनाम रखा हुआ है. पुलिस ने दोनों की गिरफ्तारी नहीं होने के बाद जांच पेंडिंग रखते हुए अजमेर की पोक्सो कोर्ट संख्या 1 में चार्जशीट पेश भी कर दी है. 

आरोपी की जगह हमनाम सुरेश को टोंक जेल से किया गिरफ्तार 

सरवाड़ थाने में दर्ज नाबालिक से दुष्कर्म के मामले में जांच अधिकारी सत्यवान सिंह को सूचना मिली थी कि सुरेश टोंक जेल में बंद है जिसे डिग्गी पुलिस ने 24 जून को पकड़ा है. सागवाड़ा पुलिस ने प्रोडक्शन वारंट के जरिए टोंक जेल से सुरेश को गिरफ्तार कर लिया. सुरेश ने पुलिस को बताया कि नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में वह नहीं बल्कि उसका पड़ोसी सुरेश आरोपी है. मगर पुलिस ने उसकी नहीं मानी और कोर्ट में पेश कर दिया.

यह भी पढ़ें- बस चलाते वक्त तालाब में छलांग लगाती दिखी युवती, फिर ड्राइवर ने जो किया उसे देख आप भी करेंगे सेल्यूट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Rajasthan Doctors Strike: रेजिडेंट डॉक्टर खत्म करेंगे हड़ताल, कोर्ट ने दिए कमेटी बनाने के आदेश
अजमेर पुलिस का कारनामा, दुष्कर्म के आरोपी की जगह उसके हमनाम को गिरफ्तार कर कोर्ट में कर दिया पेश
Karauli snake attack fear cobra bite in manchi gaav Rajasthan
Next Article
एक ही परिवार के 5 सदस्यों को सांप ने काटा, पिता-पुत्र की मौत; बार-बार सांप के अटैक से खौफ में जी रहे लोग
Close