विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: गणतंत्र दिवस से पहले जोधपुर में धारा 144 लागू, ड्रोन उड़ाने पर भी कमिश्नर ने लगाई पाबंदी

बिना पुलिस कमिश्नर की अनुमति जोधपुर क्षेत्र में ड्रोन को नहीं उड़ाया जा सकेगा. यदि किसी को ड्रोन या अन्य फ्लाइंग ऑब्जेक्ट्स उड़ाना है, तो सक्षम अधिकारी से अनुमति लेनी होगी. अगर बिना अनुमति किसी ने ड्रोन उड़ाया तो उसके खिलाफ कानूनी की कार्रवाई की जाएगी.

Read Time: 3 min
Rajasthan: गणतंत्र दिवस से पहले जोधपुर में धारा 144 लागू, ड्रोन उड़ाने पर भी कमिश्नर ने लगाई पाबंदी
ड्रोन (प्रतीकात्मक फोटो)

Republic Day 2024: गणतंत्र दिवस पर कानून व्यवस्था बनाए रखने और आंतरिक सुरक्षा के मद्देनजर जोधपुर पुलिस कमिश्नर ने ड्रोन की उड़ान पर रोक लगा दी है जो गुरुवार और शुक्रवार को लागू रहेगी. पुलिस की अनुमति के बगैर ड्रोन के उपयोग पर कानूनी कार्यवाही की जाएगी. जोधपुर पुलिस कमिश्नर रवि दत्त गौड़ ने इस संबंध में धारा 144 लागू करने के आदेश जारी किये हैं. जिसके तहत 25 और 26 जनवरी को ड्रोन या अन्य फ्लाइंग ऑब्जेक्ट उड़ाने पर प्रतिबंध लगाया गया है.

देश की सुरक्षा एजेंसियों ने गणतंत्र दिवस समारोह पर ड्रोन की मदद से सुरक्षा को प्रभावित करने का अलर्ट जारी किया है और देश में घटित अवांछनीय घटनाओं में ड्रोन की काफी भूमिका सामने आई है. जोधपुर सामरिक और ऐतिहासिक दृष्टि से महत्वपूर्ण स्थान है ऐसे में कमिश्नर क्षेत्र में ड्रोन की उड़ान पर रोक लगाई गई है.

बिना पुलिस कमिश्नर की अनुमति जोधपुर क्षेत्र में ड्रोन को नहीं उड़ाया जा सकेगा. यदि किसी को ड्रोन या अन्य फ्लाइंग ऑब्जेक्ट्स उड़ाना है, तो सक्षम अधिकारी से अनुमति लेनी होगी अगर बिना अनुमति किसी ने ड्रोन उड़ाया तो उसके खिलाफ कानूनी की कार्रवाई की जाएगी.

वहीं गणतंत्र दिवस को देखते हुए जोधपुर कमिश्नर पुलिस ने सादा वर्दी में जवानों को संवेदनशील इलाकों में तैनात किया है, होटल, गेस्ट हाउस और धर्मशाला में ठहरने वाले व्यक्तियों की पूरी डिटेल और दस्तावेज सहेज कर रखने के लिए संचालको को आदेश दिया गया है. वहीं कोई संदिग्ध हो तो उसकी सूचना भी पुलिस को देने के लिए कहा गया हैं. इसके अलावा जोधपुर रेलवे स्टेशन पर जीआरपी और आरपीएफ ने सघन चौकसी बढ़ा दी है वहीं ट्रेनों के आने के वक्त डॉग स्क्वायड की मदद से तलाशी अभियान भी चलाया जा रहा है.

यह भी पढ़ें- फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों को जयपुर घुमाने के पीछे क्या है प्रधानमंत्री की रणनीति?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close